बड़े तथ्य

सेक्स और प्यार के बारे में लाखों तथ्य मौजूद हैं। तो सबसे महत्वपूर्ण क्या हैं? हम प्यार, सेक्स और रिश्तों से जुड़ी हर महत्वपूर्ण जानकारी को आपके सामने ऐसे पेश करते हैं कि उन्हें पढ़ना आपके लिए आसान होI

All stories

चिकनाई सेक्स को करे मजेदार: जानिए घर पर बने अच्छे ल्यूब्रिकेंट

क्या आप जानते हैं कि सेक्स करते समय चिकनाई का इस्तेमाल करें तो सेक्स बेहतर होता है? अधिकांश कपल यौन संबंध बनाते समय दर्द या ड्राईनेस का सामना करते हैं, जबकि वे ल्यूब्रिकेंट का इस्तेमाल करके सेक्स के मजे को बढ़ा सकते हैं। ल्यूब्रिकेंट (ल्यूब) आप या तो बाजार में खरीद सकते हैं या घर पर बनाकर भी इस्तेमाल कर सकते हैं! इस आर्टिकल में हम आपको घर में बने कुछ ल्यूब के बारे में बताएंगे। तो, आइए जानें!

ऑनलाइन डेटिंग में सहमति: जानें क्या हैं इसके मायने

टीना और पार्थ महामारी में लॉकडाउन के दौरान एक डेटिंग साइट पर जुड़े और धीरे-धीरे दोनों में खूब बातचीत होने लगी। महीनों तक एक-दूसरे को ऑनलाइन डेट करने के बाद दोनों ने मिलने का फैसला किया। मिलने से ठीक पहले, पार्थ ने टीना को अपने गुप्तांगों की एक फोटो भेजी और पूछा, 'क्या तुम इसे और करीब से देखना चाहोगी?'। टीना बिल्कुल घबरा गई और उसे हर जगह से ब्लॉक कर दिया। उसके साथ क्या गलत हुआ?

क्यों बढ़ जाते हैं पुरुषों के स्तन और कैसे पाएं इनसे छुटकारा?

पुरुषों में स्तन बढ़ना अच्छा नहीं माना जाता है और लोग इन्हे अजीब नजरों से देखते हैं। पुरुष का बढ़ता स्तन अक्सर उनकी अपनी अपनी बॉडी के प्रति इमेज को खराब करने के साथ ही आत्मसम्मान को भी ठेस पहुंचाता है। आइए जानते हैं कि कुछ पुरुषों के स्तन क्यों बढ़ जाते हैं और इससे छुटकारा पाने के उपाय क्या हैं।

गर्भनिरोधक पिल्स: झूठ का भंडाफोड़

क्या गर्भनिरोधक पिल्स नवयुवतियों के लिए सुरक्षित नहीं हैं? क्या उससे भविष्य में गर्भ धारण करने में असर पड़ सकता है? गर्भनिरोधक पिल्स से जुड़े झूठ क्या हैं और सच्चाई क्या है, आईये इस लेख के द्वारा हम जानते हैं।

गर्भनिरोधक गोलियों से जुड़ी सम्पूर्ण जानकारी

गर्भनिरोधक गोलियां क्या हैं? क्या इनके कई प्रकार होते हैं? अगर हां, तो आपको किसका इस्तेमाल करना चाहिए? और इनके ‘दुष्प्रभावों’ का क्या, जिनके बारे में आपने सुन रखा है? आपके सभी सवालों के जवाब देने के लिए, हमने (डॉ) मेजर समीना पारिख (रिटायर्ड), MS, PGDMLS से गर्भनिरोधक गोलियों के बारे में विस्तार से बात की।

जानिए क्या है कुकोल्डिंग?

हमें अपने पाठकों से कुकोल्डिंग से जुड़े बहुत सारे सवाल मिलते हैं और वे यह जानना चाहते हैं कि वे इसे अपने सेक्स लाइफ में कैसे इस्तेमाल कर सकते हैं। तो बिना किसी झिझक के, आइए इसके बारे में विस्तार से जानें।

यूरिनरी ट्रैक्ट इन्फेक्शन: लक्षण, कारण, रोकथाम और इलाज

आपको बार-बार पेशाब करने की इच्छा होती है। आप इसकी सनसनाहट से डर जाते हैं क्योंकि आपको पता है कि पेशाब करते समय आपको जलन होने वाली है। हो सकता है, आप पेशाब से पहले या इस दौरान पेट में दर्द या दबाव भी महसूस कर रहे हों। यह समस्या सुनने में जानी पहचानी सी लगती है ना? अगर हां..तो आप यूरिनरी ट्रैक्ट इन्फेक्शन (यूटीआई) से जूझ रहे हैं।

माहवारी में पीड़ा: कारण, उपचार और कब जाएँ डॉक्टर के पास

क्या आपको मासिक धर्म / पीरियड्स के दौरान बहुत दर्द होता है - इतना की आप कोई काम नहीं कर पाते? तो फिर आइये, माहवारी के दौरान होने वाली दर्द की कुछ वजहों को जानते हैं और यह समझते हैं कि आप इसके लिए क्या कर सकते हैं।

क्या सेक्स करने से योनि ढीली हो जाती है ?

योनि ढीली होने और इसे टाइट करने के तरीकों के बारे में अक्सर हमारे पाठक हमसे सवाल पूछते हैं। क्या सेक्स करने से योनि का आकार प्रभावित हो सकता है? क्या आकार में बदलाव या कम लचीलापन यौन सुख को प्रभावित करता है? यदि हां, तो कैसे? आइए इन मिथकों से जुड़े सच को जानते हैं।

शीघ्रपतन - कारण, प्रकार और इलाज

'मैं बहुत जल्दी स्खलित हो जाता हूं' यह बात लव मैटर्स के डिस्कशन बोर्ड (चर्चा मंच जहां हम पाठकों के सवालों का जवाब देते हैं) में पुरुषों द्वारा अक्सर कही जाती है। कुछ लोग हस्तमैथुन करते समय बहुत जल्दी स्खलित हो जाने की शिकायत करते हैं और कुछ सेक्स के दौरान। ऐसा क्यों होता है और आखिर इसका इलाज क्या है? इस आर्टिकल में आपके सभी सवालों के जवाब हैं!

मासिक धर्म के बीच में रक्तस्राव क्यों होता है?

क्या आपने कभी मासिक धर्म के दो चक्रों के बीच में रक्तस्राव का अनुभव किया है? इससे भले ही थोड़ी घबराहट हो, स्पॉटिंग नाम की यह क्रिया बिलकुल भी असामान्य नहीं है। अधिकतर महिलाएं अपने जीवन में कम से कम एक बार इसे अनुभव करती हैं। और कुछ स्त्रियाँ इसे बार बार अनुभव करती हैं। आइये इसके बारे में और जानकारी लेते हैं।

सेक्स करने का मन नहीं करता? यहां जाने इसके कारण!

क्या आपका भी सेक्स करने का मन नहीं करता है और आप समझ नहीं पा रहे कि ऐसा क्यों हो रहा है? अगर हां तो आप ऐसे अकेले नहीं हैं। बहुत से पुरुष और महिलाओं में विभिन्न कारणों से सेक्स करने की इच्छा घट जाती है। आइए जानते हैं ऐसा क्यों होता है और इससे कैसे उबरा जा सकता है।