बड़े तथ्य

सेक्स और प्यार के बारे में लाखों तथ्य मौजूद हैं। तो सबसे महत्वपूर्ण क्या हैं? हम प्यार, सेक्स और रिश्तों से जुड़ी हर महत्वपूर्ण जानकारी को आपके सामने ऐसे पेश करते हैं कि उन्हें पढ़ना आपके लिए आसान होI

All stories

घर से भाग कर शादी - रोमांटिक या पेचीदा?

हर साल हजारों लोग शादी के लिए घर से भाग जाते हैं। हालांकि हर किसी के लिए भागने की वजह अलग-अलग हो सकती है लेकिन वक्त के साथ यह आंकड़ा बढ़ते ही जा रहा है।

सॉफ्ट और हार्ड पोर्न में क्या अंतर है?

पोर्नोग्राफी बहुत मजेदार हो सकती है और यह आपको उत्तेजित करने में भी मदद भी कर सकती है। लेकिन क्या यह महिलाओं के लिए अपमानजनक नहीं है? सॉफ्ट और हार्ड पोर्न में क्या अंतर है? आपको कैसे पता चलेगा कि कितना पोर्न देखना आपके लिए सही है? हम टॉप फाइव फैक्ट्स में इसी के बारे में पढ़ेंगे।

लिंग और अंडकोष को स्वस्थ रखने के लिए करें ये उपाय

हर पुरुष को पूरी तरह स्वस्थ रहने के लिए उसके जननांगों का हेल्दी रहना बहुत जरूरी है। लिंग या अंडकोष (वृषण) में किसी तरह की परेशानी, मौजूदा बीमारियों का लक्षण हो सकता है, जिसे अधिकांश पुरुष अक्सर शर्मिंदगी के कारण अनदेखा कर देते हैं। इस लेख में हम आपको लिंग और अंडकोष को स्वस्थ रखने के कुछ आसान टिप्स बता रहे हैं।

बलात्कार से जुड़े पांच महत्वपूर्ण फैक्ट

बलात्कार भारत में महिलाओं के साथ होने वाला सबसे आम अपराध है। पिछले 20 सालों में बलात्कार के मामलों की संख्या दोगुनी हो गई है। लेकिन, कार्यकर्ताओं का मानना है कि बलात्कार की वास्तविक संख्या इससे कहीं अधिक हो सकती है। नीचे दिए गए पांच महत्वपूर्ण तथ्यों में बलात्कार के बारे में विस्तार से पढ़ें।

कानूनी रूप से अपना लिंग/नाम कैसे बदलें?

क्या आपने अपने लिंग/नाम में परिवर्तन किया है लेकिन स्कूल के उस पहचान पत्र कार्ड में अभी भी वही पुराना विवरण है? आप अपना नाम और लिंग कानूनी रूप से कैसे परिवर्तित करा सकते हैं? इस लेख में हम आपको इससे जुड़ी सारी जानकारी देंगे।

क्या आप हस्तमैथुन करने के 'आदी' हैं? पढ़िए ये टिप्स

'मैं दिन में 4 से 5 बार हस्तमैथुन करता हूं, क्या यह बहुत ज़्यादा है!', 'मैं रोज हस्तमैथुन नहीं करना चाहता हूं' 'हस्तमैथुन करने की इच्छा को कैसे कंट्रोल करें?' 'कितनी बार करने पर ज्यादा माना जाएगा?' अगर इनमें से आपके मन में कोई भी सवाल है, तो लव मैटर्स पर पढ़ें इससे जुड़े कुछ उपयोगी टिप्स और ट्रिक्स।

कड़वे ब्रेकअप से बचने के लिए ये करें

हाल ही में हुए ब्रेकअप के बाद क्या आप अपने एक्स-पार्टनर से डर रहे हैं? डर है कि वह आपको धमकाएगा/ धमकाएगी या फिर आपकी निजी फोटो को लीक कर देगा/ देगी? हालाँकि ब्रेकअप या रिश्ते का टूटना कभी भी सुखद नहीं होता है, जब चीज़ें इतना बदसूरत मोड़ ले लेती हैं, तो उससे पैदा हुई नकारात्मकता आपको स्थायी नुक्सान पहुंचा सकती है। आपके साथ ऐसा ना हो, यह सुनिश्चित करने के लिए हम आपके लिए कुछ टिप्स लाये हैं।

हार्मोन से जुड़े 5 महत्वपूर्ण तथ्य

शरीर में हार्मोन की एक अहम भूमिका है। हार्मोन्स हमारे मूड को बनाते बिगाड़ते हैं, विकास में मदद करते हैं और हमें लड़ने झगड़ने के साथ ही हॉट डेट पर जाने के लिए भी तैयार करते हैं। टेस्टोस्टेरोन पुरुषों की मांसपेशियों की मजबूती के लिए जरूरी होता हैं और उनकी ताकत बढाने में मदद करता है। वहीं दूसरी तरफ एस्ट्रोजन लड़कियों के पीरियड्स में मदद करता है। इस आर्टिकल में हम हार्मोन से जुड़े पांच तथ्यों के बारे में पढ़ेंगे।

है ओरल सेक्स से प्यार, तो फ्लेवर्ड कॉन्डम को न करो इनकार!

अगर आपको लगता है कि कॉन्डम एकदम साधारण और बोरिंग सी चीज है जो महज प्रेगनेंसी और यौन संचारित रोगों से बचाता है, तो इसका मतलब यह है कि आपने अभी तक फ्लेवर्ड कॉन्डम को आजमाया ही नहीं है! इस आर्टिकल में हम फ्लेवर्ड कॉन्डम के बारे में वह सब कुछ बताएंगे, जो आपके लिए जानना जरूरी है।

पुरुषों के साथ सेक्स करने वाले पुरुषों को इन 5 बातों का ध्यान रखना चाहिए

एक पुरुष जब दूसरे पुरुष (MSM) के साथ यौन संबंध बनाता है, तो उसे अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के साथ यौन संचारित संक्रमण (एसटीआई) और एचआईवी होने का खतरा अधिक होता है। इस संबंध में आस्था परिवार के कुमार शेट्टी सेक्स, सुरक्षा और उससे जुड़े आनंद के बारे में जरूरी बातें शेयर कर रहे हैं।

जननांगो को छिदवाने (जेनिटल पियर्सिंग) से पहले जान लें ये ज़रूरी बातें

यदि आप अपने जननांगों को छिदवाने के बारे में सोच रहे हैं, तो इस आर्टिकल में हम आपको इसकी प्रक्रिया, जोखिम, सुरक्षा उपाय और अन्य चीजों के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं।

चिकनाई सेक्स को करे मजेदार: जानिए घर पर बने अच्छे ल्यूब्रिकेंट

क्या आप जानते हैं कि सेक्स करते समय चिकनाई का इस्तेमाल करें तो सेक्स बेहतर होता है? अधिकांश कपल यौन संबंध बनाते समय दर्द या ड्राईनेस का सामना करते हैं, जबकि वे ल्यूब्रिकेंट का इस्तेमाल करके सेक्स के मजे को बढ़ा सकते हैं। ल्यूब्रिकेंट (ल्यूब) आप या तो बाजार में खरीद सकते हैं या घर पर बनाकर भी इस्तेमाल कर सकते हैं! इस आर्टिकल में हम आपको घर में बने कुछ ल्यूब के बारे में बताएंगे। तो, आइए जानें!