बड़े तथ्य

सेक्स और प्यार के बारे में लाखों तथ्य मौजूद हैं। तो सबसे महत्वपूर्ण क्या हैं? हम प्यार, सेक्स और रिश्तों से जुड़ी हर महत्वपूर्ण जानकारी को आपके सामने ऐसे पेश करते हैं कि उन्हें पढ़ना आपके लिए आसान होI

All stories

All stories

कोविड -19 टीकाकरण: अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

क्या कोविड -19 टीकाकरण पर आपको कोई संदेह है? अगर हां, तो यहां हम आपके सभी संदेह दूर करेंगे। नीचे पढ़िए कोविड -19 टीकाकरण पर अक्सर पूछे जाने वाले सवालों की एक लिस्ट जवाबों के साथ।

कोविड -19 टीकाकरण: अक्सर पूछे जाने वाले सवाल (विशेष समस्याओं वाले लोगों के लिए)

क्या आपको स्वास्थ्य से जुड़ी कुछ समस्याएं हैं और सोच रहे हैं कि कोविड-19 वैक्सीन आपके लिए सुरक्षित है या नहीं? या फिर आप गर्भवती हैं या स्तनपान करा रही हैं और वैक्सीन के बारें में कन्फ्यूज़्ड हैं? हम आपके सभी सवालों के जवाब यहां दे रहे हैं:

कोविड-19 वैक्सीन - कहां और कैसे लगवाएं

आप जल्द से जल्द कोविड-19 का वैक्सीन लगवाना चाहते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसे कैसे और कहां जाकर लगवाएं, इसके लिए रजिस्ट्रेशन कैसे कराएं, आपको किन दस्तावेजों की ज़रूरत होगी और आवश्यक शर्तें क्या हैं? टेंशन की कोई बात नहीं। इस लेख में वैक्सीन से जुड़े इन सभी पहलुओं के बारे में हम विस्तार से बता रहे हैं।

आपके इलाके में कोरोना - ज़रूरी टिप्स

कोरोना अब हमारे आस पड़ोस में व्यापक रूप से फैल रहा है। ऐसी स्थिति में इन्फेक्शन को फैलने से रोकने के लिए आपको क्या कदम उठाने चाहिए? हम लाये है आपके लिए महत्वपूर्ण जानकारी

कोविड-19 वैक्सीन - लगवाने से पहले ज़रूरी टिप्स

जैसे जैसे कोविड-19 महामारी देश में पैर पसार रही है, ऐसे में सभी के लिए वैक्सीन लगवाना अत्यधिक महत्वपूर्ण होता जा रहा है। लेकिन वैक्सीन और इसकी प्रक्रिया को लेकर बहुत से भ्रम और अफवाहें फैली हुई हैं। नीचे कुछ आसान उपाय दिए गए हैं जो कि वैक्सीनेशन की प्रक्रिया को सहज बनाने में आपकी मदद करेंगे।

तनावपूर्ण समय में संबंधों को कैसे संभालें

लगभग सभी युगलों को तनावपूर्ण समय का सामना करना पड़ सकता है। कुछ लोग इसे शांत रहकर या दूर रह कर निकाल लेते हैं जबकि अन्य एक दूसरे पर गुबार निकाल कर और कुछ ऐसे भी रिश्ते होते हैं जिनमें उस तनावपूर्ण समय के दौरान एक ख़ास जुड़ाव हो जाता है। किसी भी रिश्ते में तनाव से निपटने का सबसे अच्छा तरीका क्या है? आइये इसको गहराई से देखते हैं।

क्या पार्टनर का वीर्य, स्तनों का दूध या पेशाब पी सकते हैं??

हमें अपने पाठकों से ऐसे बहुत सारे सवाल मिलते हैं जिनमें वो जानना चाहते हैं कि क्या अपने पार्टनर का वीर्य पीना या फिर शरीर से निकलने वाले अन्य फ्लूइड (तरल पदार्थ), जैसे कि मूत्र या स्तनों से निकलने वाला दूध, पीना सुरक्षित है? इस लेख में हम आपको इन सभी सवालों के जवाब बता रहे हैं।

भारत में कोविड-19 वैक्सीन - मुख्य तथ्य

वैक्सीन कोरोनावायरस के ख़िलाफ़ किस प्रकार काम करती है और आपके पास अन्य क्या विकल्प हैं ? क्या यह असरदार है और यदि है तो कितने लम्बे समय के लिए ? यदि आपके मन में यह सवाल हैं, तो यह लेख आपके ही लिए है। हम यहाँ कोविड-19 वैक्सीन से सम्बंधित मुख्य प्रश्नों को सम्बोधित करेंगे।

आई -पिल या अनवांटेड 72 लेने के बाद क्या होता है?

सारा और जय ने पहली बार सेक्स किया। बदकिस्मती से, कॉन्डोम फट गया था, जिसका पता उन्हें सेक्स के बाद ही चला। वे दोनों अनचाहे गर्भ के बारें में सोच कर घबरा रहे थे। एक सहेली की सलाह पर सारा ने अगले दिन आई-पिल ले ली।

माइक्रोपेनिस (छोटा लिंग) किसे कहते है?

क्या आप इस बात को लेकर परेशान रहते हैं कि आपका लिंग (पेनिस) छोटा है? लेकिन असल सवाल यह है कि आखिर कितने छोटे आकार के लिंग को वाकई में छोटा लिंग (माइक्रोपेनिस) माना जाता है? आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि छोटा लिंग या माइक्रो पेनिस बहुत ही दुर्लभ स्थिति है जिससे दुनियाभर में बहुत ही कम पुरुष प्रभावित हैं। क्या आप यह जानने को उत्सुक हैं कि कहीं आप भी उनमें से एक तो नहीं ? अगर हाँ, तो आगे पढ़िए…

लोक सभा ने पारित किया भारत का नया एबॉर्शन कानून

भारत में गर्भ समापन 1971 से ही कानूनी रूप से मान्य है, लेकिन इसके साथ कई तरह की शर्तें भी जुड़ी हुई हैं꠰ अब 2021 में कानून बदलने वाला है जिसमे अबॉरशन से जुडी कुछ शर्तों में कटौती होगी꠰ आइये देखते हैं कि ये नए बदलाव क्या हैं?

भारत में कोर्ट मैरिज – सब कुछ जो आप जानना चाहते थे

साना और समीर कोर्ट मैरिज करना चाहते हैं लेकिन कैसे करें? ये पता नहीं था। इस बारे में किससे सलाह लें? और इस प्रक्रिया में किन-किन डाक्यूमेंट्स की जरूरत होगी? दोनों ऐसे प्रश्नों से घिरे थे! क्या आप भी ऐसे सवालों से जूझ रहे हैं? तो अब यह लेख आपकी मदद करेगा।