सेक्स करना

प्यार करने या सेक्स करने के अलग-अलग लोगों के लिए विभिन्न मतलब हो सकते हैंI जैसे कि इसका मतलब हो सकता है एक व्यक्ति का एक महिला की योनि में अपने लिंग को घुसना या कुछ अन्य चीजें भी, जैसे कि अपने साथी का हस्तमैथुन करना या उसके साथ गुदा मैथुन करनाI यौन सुख प्राप्त करने के कई तरीके हैं

तथ्य

योनी का छेद: यह क्या है?

पूरी दुनिया में महिलाओं की कुंआरीपन को उनकी योनी के छेद से जोड़कर देखा जैता है। अलग-अलग देश, संस्कृति या धर्म में इस बारे में लोगों के अलग-अलग विचार और राय हैं।

बात करते रहें - यह क्यों ज़रूरी है

अब जब आप दोनों के बीच अच्छा तालमेल स्थापित हो गया हो तो यह सही समय है कि आप दोनों बैडरूम के अंदर अपनी पसंद-नापसंद के बारे में बात करेंI हम सभी चाहते हैं कि हमारा सेक्स जीवन मज़ेदार और सुखी हो और यह तभी हो सकता है जब आप एक दूसरे को अपने विचार बताएंI लेकिन शुरुआत कहाँ से करें?

झिल्ली एवं कौमार्य के बारे में आम पूछे गए सवाल

पूरी दुनिया में लोगों के हाइमन एवं कौमार्य को लेकर विभिन्न विचार एवं राय होते हैं। ये सब देश, संस्कृति एवं धर्म पर निर्भर करते हैं और इसलिए एक दूसरे से अलग होते हैं। कभी कभी यह तय कर पाना कठिन हो जाता है की कोई क्या सोचे या समझे? कहानियाँ नानी-दादी, मौसी- चाची, चचेरे भाई बहनों से होती हुई हम तक पहुँचती हैं - कुछ सत्य और कुछ असत्य।

पहली बार

जब लोग ‘पहली बार’ की बात करते हैं, तो उनका आशय, पहली बार किए गए पूर्ण प्रवेशित संभोग से होता है। और उसी को लोग ‘कौमार्य खोना’ कहते हैं।

फोरप्ले: माहौल को कामोत्तेजक बनाना

जब आप सेक्स करते हैं, एक-दूसरे को सहलाते हैं तो यौन उत्तेजना महसूस करते हैं और संभवतः आर्गैज़्म भी महसूस करते है। कपड़े पहने हुए या कपड़े उतार कर सेक्स करने के कई तरीके हैं

एक बेहतर सेक्स जीवन की ओर कैसे कदम बढ़ाएं

चाहे आप किसी के साथ काफ़ी समय से हैं या एक नया रिश्ता जुड़ा है, सेक्स के बारे में बात करना अच्छा है। कभी-कभी हम कुछ नया करना चाहते हैं और उसके लिए बात करना ज़रूरी है। छोटे-छोटे बदलाव भी बड़ी खुशियाँ दे देते हैंI

लड़कियों के लिए...

जब आप सेक्स करते हैं, एक दूसरे को स्पर्श करते हैं, सहलाते हैं तो आपको यौन उत्तेजना महसूस होती हैI शायद आपका आर्गैज़्म भी हो जाएI सेक्स करने के कई तरीके हैं - चाहे आपने कपडे पहने हो या ना पहने हों, सेक्स तो हों ही जाएगा!

सेक्स के बारे में बातें

चाहे आप एक रिश्ते में कितने भी समय के लिए हों, सेक्स के बारे में बात करना मुश्किल ही होता है - और उन बातों के बारे में भी जो हमें बिस्तर में पसंद या नापसंद होती हैंI हमें सेक्स करना तो बहुत पसंद है लेकिन उसके बारे में बात करना नहींI

गुदा मैथुन

कई लेाग गुदा मैथुन का आंनद लेते हैं। जबकि दूसरों को इसमें शर्म आती है और इसे गंदा मानते हैं। गुदा मैथुन को प्रायः वर्जित या निषिद्ध माना जाता है।  

लड़कियाँ हस्तमैथुन कैसे करती हैं

कई लड़कियां हस्तमैथुन करती हैं। आप अपनी उंगली से अपनी टिठनी या उसके आस-पास के स्थान को सहला सकती हैं। इससे आपको यौन उत्तेजना महसूस हो सकती है।

चुंबन लेना

अक्सर जब आपको प्यार होता है, तो इसका आरंभ चुंबन लेने से ही होता है। लेकिन शुरु कैसे करें? और आप कब इसे सही तरीके से करते हैं?चुंबन लेने पर तो कोई किताब या अध्याय नहीं है। इसे आप स्वयं अभ्यास से सीखते हैं। इसे सीखना इतना कठिन भी नहीं हैं।

पुरुषों की सेक्स समस्याएँ

हर आयु के पुरुषों में सेक्स संबंधी समस्याएँ होना आम बात है। पुरुषों में पायी जाने वाली आम दिक़्क़तें हैं- शीघ्रपतन और दीर्घ पतन- या तो बहुत जल्दी स्खलन हो जाना या फिर ज़रूरत से अधिक समय लगना।

महिलाओं को होने वाली सेक्स समस्याएं, कारण और इलाज

किसी भी उम्र की महिलाओं में यौन समस्याएं होना बहुत आम हैं। ऑर्गेज्म तक पहुंचने में परेशानी एक ऐसी ही यौन समस्या है जो ज़्यादातर महिलाओं को होती है।

लड़कियों में चरम आनंद या आर्गैज़्म

जब किसी लड़की को चरम आनंद महसूस होता है, तो योनि और गुदा के आस-पास पेड़ू तल (पेल्विक फ्लोर) की मांसपेशियां एक साथ लयबद्ध तरीके से सिकुड़ती हैं, तनाव में आती हैं और ढीली पड़ती हैं।

पॉर्न: मुख्य सुझाव

हर किसी को पॉर्न देखना पसंद नहीं होताI लेकिन अगर आपको इसमें मज़ा आता है तो यह ज़रूरी है कि आप इस बात की चर्चा अपने साथी से भी करेंI