My girlfriend wanted to explore other men
Shutterstock/Syda Productions

मेरी प्रेमिका दूसरे मर्दों के साथ सोना चाहती थी

द्वारा Arpit Chhikara मार्च 22, 01:02 बजे
अंकित को लगा कि उसके और प्रेरणा के बीच सब कुछ ठीक चल रहा है लेकिन एक दिन अचानक प्रेरणा ने अंकित से कहा कि वह इस रिश्ते को कोई नाम देने से पहले दूसरे मर्दों के साथ भी शारीरिक सम्बन्ध बना कर देखना चाहती हैI अंकित ने लव मैटर्स से अपनी खट्टी मीठी कहानी साझा की।

23 वर्षीय अंकित बंगलौर में सॉफ्टवेयर प्रोग्रामर हैं।

पुराना रिश्ता  

प्रेरणा और मैं अपने स्कूल के दिनों से ही साथ थे। पिछले महीने तो हमने अपने रिश्ते की पांचवीं वर्षगांठ भी मनायी है। इन पांच सालों में हमने एक मज़ेदार सेक्स जीवन जिया, एक साथ कई जगहें घूमें फिरें, कॉलेज की छुट्टियों में एक दूसरे से दूर भी रहे और वो समय भी बिताया जब परिक्षा के दिनों में पास रहते हुए भी बातें कम हो पाती थीI  

एक दिन प्रेरणा ने मुझे फोन करके मिलने के लिए कहा। हमेशा की तरह हम कॉफी के लिए उसके फ्लैट पर मिले। उसने मुझे बताया कि वो मुझसे और हमारे इस रिश्ते से कुछ दिनों के लिए ब्रेक लेना चाहती है

उस क्षण, मैं अवाक रह गया। उसने मुझसे पूछा कि मैं ठीक तो हूं ना। सच कहूं तो, मैं उसके फ़ैसले से ख़ुश नहीं था, लेकिन मैंने ये ज़ाहिर नहीं होने दिया।

अलग अलग तरह के सेक्स का मज़ा

प्रेरणा अपने जीवन में सेक्स का अलग-अलग तरीके से मज़ा लेना चाहती थी। इसलिए वह दूसरे मर्दों के साथ सोना चाहती थी। मेरे लिए बस एक लड़की काफी थी लेकिन शायद वो कुछ विविधता की तलाश में थीI अब तक उसने सिर्फ़ मेरे साथ ही सेक्स किया था। मेरे जीवन में भी वही एक लड़की थी, जिसके साथ मैंने सबकुछ किया था।

वह चाहती थी कि हम एक दूसरे से दूरी बना लें। हमारे रिश्ते में शुरूआत से ही एक दूसरे को स्वतंत्र निर्णय लेने की पूरी आज़ादी थी। इसलिए मैंने उसकी बात मान ली। हमने एक-दूसरे को तीन महीने का समय दिया और हर महीने सिर्फ़ एक बार मिलने का वादा किया।

एक महीने के बाद जब हम मिले तब उसने मुझे बताया कि वह टिंडर के जरिए कई लोगों से मिली और उनके साथ सेक्स भी कर चुकी है। शुरू में, मैं यह सुनकर डर गया कि प्रेरणा डेटिंग एप पर किसी मर्द से सिर्फ़ दो या तीन बार मिलने के बाद ही सेक्स कैसे कर सकती है।

हालांकि, वह काफी स्मार्ट थी और अपना भला बुरा अच्छे से जानती थी। मुझे ये अच्छे से पता था कि वो किसी भी मुश्किल का सामना ख़ुद से कर सकती है।

अपने आप में ही खो गया

वहां प्रेरणा नए नए लोगों के साथ सेक्स का आनंद ले रही थी जबकि मैं हस्तमैथुन करके ही ख़ुश था। मैंने उस समय का उपयोग अपने करियर पर ध्यान देने के लिए भी किया।

अलग-अलग लोगों के साथ सेक्स करने से उसे अलग-अलग शरीर और यौन तरीकों का अनुभव करने का मौका मिला। मैं अपनी गर्लफ्रेंड के साथ लंबे समय तक रिलेशनशिप में रह सकता था लेकिन अलग-अलग लोगों के साथ सेक्स करने के बारे में मैंने कभी नहीं सोचा था।

हम आखिरकार तीन महीने के बाद मिले। यह तो तय था कि उस दिन हमें अपने रिश्ते को एक मोड़ देना था यानि या तो हमें ब्रेकअप करना था या फिर रिलेशनशिप को आगे बढ़ाना था।

मैंने उससे कहा कि मैं तुम्हारे साथ रहना चाहता हूं लेकिन उसकी ऐसी कोई प्लानिंग नहीं थी।

उसने मुझसे कहा कि तुम्हारे साथ मुझे जीवन का एक रोमांटिक अनुभव मिला लेकिन अब मैं जीवन के एक ऐसे पड़ाव पर हूं जहां मैं लंबे समय तक एक रिलेशनशिप को नहीं बनाए रख सकती हूं। प्रेरणा मेडिसिन की पढ़ाई करने के लिए विदेश जा रही थी। मेरे अलावा अन्य लोगों के साथ शारीरिक रूप से अंतरंग होने के बाद वह समझ गयी थी कि किसी एक के साथ प्रतिबद्ध रिश्ते में रहने के लिए अभी और अनुभव की ज़रूरत है।

अधिक एक्टिव हूं

हम एकदूसरे से अलग हो गए और अब संपर्क में नहीं हैं। हमने साथ में जो समय बिताया वह हम दोनों के लिए यादगार था। एक दूसरे से शारीरिक रूप से अलग होने के बाद हम अपने जीवन में प्रेम के अलावा अपनी प्राथमिकताओं के अधिक करीब आ गए हैं।

अब चूंकि हम साथ नहीं हैं, इसलिए मैं अपने काम के प्रति अधिक सजग और सामाजिक रूप से अधिक सक्रिय हो गया हूं। मैं एक नए रिश्ते में प्रतिबद्धता के लिए तैयार हूं, जैसे कि मैं प्रेरणा के साथ था। तब तक, सिंगल रहने में मुझे ज्यादा मज़ा आ रहा है।

*गोपनीयता बनाये रखने के लिए नाम बदल दिए गये हैं और तस्वीर में मॉडल का इस्तेमाल किया गया है।

क्या आपको भी लगता है कि युवाओं को किसी एक रिश्ते में बंधने से पहले कुछ और लोगों के साथ रिश्ते बनाने चाहिए? नीचे टिप्पणी करें या हमारे फेसबुक पेज पर लव मैटर्स (एलएम) के साथ उसे साझा करें। यदि आपके पास कोई विशिष्ट प्रश्न है, तो कृपया हमारे चर्चा मंच पर एलएम विशेषज्ञों से पूछें।



 

Comments
नई टिप्पणी जोड़ें

Comment

  • अनुमति रखने वाले HTML टैगस: <a href hreflang>