show me your nudes
Shutterstock/Kichigin

वो वाली फोटो जो किसी ने नहीं देखी

द्वारा Vinayana Khurana जनवरी 16, 12:08 बजे
वैभवी और अभि बचपन में एक ही स्कूल में पढ़े थे और कई सालों बाद वे फेसबुक पर मिले। जब वैभवी ने अभि से फेसबुक पर चैटिंग करनी शुरू की तो उसने उसे अपनी ‘ख़ास’ फोटो दिखाने को कहा। वैभवी ने लव मैटर्स इंडिया से बताया कि उसको इस बात से कितनी शर्मिंदगी महसूस हुई।

25 साल की वैभवी दिल्ली में फ्रीलांस राइटर हैं।

 

बचपन का दोस्त

2013 की बात है। गर्मी की एक दोपहर, मैं टाइमपास करने के लिए फेसबुक चेक कर रही थी। अचानक, मुझे फेसबुक पर अभिमन्यु का नाम दिखा। मैं अपने उतावलेपन को रोक नहीं पायी और मैंने तुरंत उसे फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज दिया।

हम एक ही स्कूल में सालों तक साथ पढ़े थे, इसके बाद मेरे माता पिता ने मुझे दूसरे स्कूल में भेज दिया। कई सालों बाद भी वह बिल्कुल नहीं बदला था और अब भी पहले की तरह ही दिख रहा था।

कुछ ही देर में उसने मेरी फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार कर ली और फिर हमारी बातें शुरू हो गयीं। मैंने हाल ही में कॉलेज जाना शुरू किया था और मेरे मन में हमेशा कोई रिश्ता बनाने की बात चलती रहती थी। इसलिए जैसे ही उसने मुझसे दोस्ती का प्रस्ताव रखा, मैंने तुरंत हामी भर दी।

हम फेसबुक मैसेंजर पर घंटों बातें करते थे। हम दोनों को कविता लिखना पसंद था और अक्सर हम एक दूसरे के लिए कविता लिखते थे। दो महीने बीतने के बाद, मैं उसकी तरफ आकर्षित होने लगी। मैं मन ही मन सोचने लगी कि अब ज़िंदगी और मज़ेदार हो जाएगी।

वो वाली ‘फोटो'

एक दिन उसने मुझे एक अश्लील चुटकुला भेजा। उसने कहा कि वह ऐसे और चुटकुले भेजना चाहता है, लेकिन मैंने उसे मना कर दिया। मुझे यह बहुत ही अजीब लगा और उम्मीद थी कि वह समझ जाएगा। अगले दिन उसने कहा कि वह मेरे साथ एक सेक्स-चैट करना चाहता है। मैंने उसकी बातों को अनसुना कर दिया और सोचा कि शायद वह मुझे छेड़ रहा है।

अगले कुछ दिनों तक उसने सामान्य तरीके से बातचीत की। लेकिन फिर एक हफ़्ते बाद, उसने मुझसे ऐसी फोटो भेजने के लिए कहा जो अब तक किसी ने ना देखी हो। उसने कहा, वो वाली ‘ख़ास’ फोटो भेजो। मैं उसकी बातों को ठीक से समझ नहीं पायी क्योंकि मेरी ज़्यादातर तस्वीरें फेसबुक पर पहले से ही थीं। तब उसने कहा कि वह मुझे नंगा देखना चाहता है। मैं एकदम सन्न रह गई। मुझे उससे यह उम्मीद बिल्कुल नहीं थी।

वह कई दिनों तक मुझसे उस ख़ास फोटो की मांग करता रहा। मैं उसकी बातों को अनसुना करती रही। तब एक दिन अभि ने मुझे वीडियो कॉल किया। वीडियो कॉल पर हमने सामान्य ढंग से बातचीत करना शुरू किया। इसके बाद उसने मुझे कैमरा झुकाने के लिए कहा क्योंकि वह मेरा चेहरा ठीक से नहीं देख पा रहा था। मैंने कैमरा झुकाया लेकिन वह मुझे लगातार झुकाते रहने के लिए कहता रहा।

ब्राउन पार्ट / निप्पलस देखने की चाह

कुछ देर ऐसे ही बातचीत करने के बाद मुझे महसूस हुआ कि कैमरा झुककर मेरे स्तनों के पास तक आ गया हैI जैसे ही मैंने तेजी से कैमरे का एंगल बदलना चाहा, उसने मुझे टोका कि अरे परेशान मत हो बस मुझे वो ‘भूरा वाला’ हिस्सा दिखा दो। जब मुझे एहसास हुआ कि वह मुझे निप्प्लस दिखाने के लिए कह रहा था तो मैं सच में बहुत शर्मिंदा हो गई।

मैं बहुत डर गई थी। मैंने वीडियो कॉल बंद कर दिया। मुझे यकीन ही नहीं हो रहा था कि ये सब क्या हो रहा है। मेरे लिए दोस्ती महज एक भावना और एक दूसरे की परवाह से ज़्यादा कुछ नहीं थी। यकीनन शारीरिक संबंधों की बात हर रिश्ते में आती है लेकिन इतनी जल्दी और इतने अजीब तरीके से, यह मैंने सोचा भी नहीं था।

मैंने उससे रिश्ता तोड़ लिया और उसे हर जगह से ब्लॉक कर दिया। वह मुझे अन्य कई माध्यमों से मैसेज करता रहा लेकिन मैंने उसके हर मैसेज को नज़रअंदाज किया। मैं सच में बहुत आहत हुई थी। मुझे समझ में नहीं आ रहा था कि मैं किसके साथ अपनी भावनाओं को शेयर करूं। मुझे एक अच्छा दोस्त खोने का दुख था।

*गोपनीयता बनाये रखने के लिए नाम बदल दिए गये हैं और तस्वीर में मॉडल का इस्तेमाल किया गया है।

क्या आपके किसी दोस्त ने आपसे ऑनलाइन ऐसी कोई अजीब मांग की है? नीचे टिप्पणी करके या हमारे फेसबुक पेज पर लव मैटर्स (एलएम) के साथ जुड़कर अपने विचार हम तक पहुंचाएंI यदि आपके पास कोई विशिष्ट प्रश्न है, तो कृपया हमारे चर्चा मंच पर एलएम विशेषज्ञों से पूछें।


 

क्या आप इस जानकारी को उपयोगी पाते हैं?

Comments
नई टिप्पणी जोड़ें

Comment

  • अनुमति रखने वाले HTML टैगस: <a href hreflang>