Aunty Ji
Love Matters India

मैं रोज एक लड़की का पीछा करता हूं, क्या ऐसा करने से वो मुझे प्यार करने लगेगी?

द्वारा Auntyji मार्च 19, 10:32 बजे
नमस्ते आंटी जी, मैं एक लड़की को बहुत पसंद करता हूं और उसे अपनी गर्लफ्रेंड बनाना चाहता हूं। इसलिए वह जहां भी जाती है, मैं भी पूरे दिन उसका पीछा करता रहता हूं। क्या वो मेरे प्यार को समझ पायेगी?  हरीश, 23 वर्ष, दिल्ली

आंटी जी- कहती हैं, ‘ हे भगवान! तुम आजकल के लड़के ये सब क्या करते रहते हो?  बेटा ये तो कमाल ही हो गया।

उसे बता दो

क्या तूने कभी उसे बताया कि तू उसे कितना प्यार करता है? मेरे ख्याल से नहीं। अब मुझे यह तो पता नहीं कि उसे तेरे प्यार के बारे में पता चलेगा या नहीं लेकिन अगर किसी ने पुलिस को बता दिया तो तू जेल में ज़रूर पहुंच जाएगा। बेटा, सिर्फ़ एक शिकायत और तू अंदर। उसके दिल मे तो नहीं लेकिन पुलिस रिकॉर्ड में ज़रूर तेरा नाम दर्ज हो जाएगा। उसके घर में तो नहीं लेकिन थाने में ज़रूर तुझे रात गुजारनी पड़ सकती है।

उसे फैसला लेने दो 

बेटा, प्यार ज़बरदस्ती की चीज़ नहीं है। तू उससे प्यार करता है तो इसका मतलब यह नहीं है कि वह भी तुमसे प्यार करे। इश्क पे पुत्तर, कोई ज़ोर नहीं चलता। जिस तरह से तुम अपनी ओर उसका ध्यान आकर्षित करने की कोशिश कर रहे हो, वो भी ऐसा कुछ करे तो बात बराबरी की हो। वर्ना तो बेटाजी, ऐसे एकतरफ़ा प्यार का क्या मतलब?

पीछा करना, बार-बार ऑनलाइन मैसेज भेजना आपकी नज़र में भोलापन हो सकता है लेकिन ऐसे चोरी-छिपे पीछा करना एक दंडनीय अपराध है। चाहे वह लड़का हो या लड़की। बेटा जी, अगर सहमति नहीं है तो आगे आपको कुछ भी करने की छूट नहीं है। ये सब फिल्मों में हम देखते हैं, “तेरा पीछा करूं तो रोकने का नहीं।लेकिन इसका यह मतलब नहीं कि हम असल जिंदगी में भी यही करना शुरू कर दें। ना पुत्तर ना, ऐसा मत कर!

चाहत - जब आग दोनों तरफ़ लगी हो

दो प्रेमियों के बीच में अगर प्यार, आदर, सम्मान और आपसी सहमति हो तो उस प्यार की खूशबू पुराने बासमती चावल की तरह हर जगह बिखर जाती है। और यदि एक व्यक्ति कोई एजेंडा बनाकर लगातार अपना प्यार और स्नेह दिखाने की कोशिश करे और दूसरा व्यक्ति गुस्से और शर्मिंदगी से भर उठे, यह गल्ल तो गल्त है पुत्तर।

तेरे एक गलत कदम से तू उस एक व्यक्ति को खो सकता है जिसे तू सवसे ज़्यादा पसंद करता है। पुलिस, मम्मी, पापा और पड़ोसी को पता चलेगा, वो अलग। यह ठीक नहीं है। किसी व्यक्ति में दिलचस्पी लेना और प्यार दिखाना अच्छा है। इसके लिए बहुत हिम्मत की ज़रुरत होती है, लेकिन दूसरे व्यक्ति को चोट नहीं पहुंचाना चाहिए। अब एक दिन, यदि तू कॉलेज की दीवार पर आई लव यू क-क्कक  किरनलिख देगा तो तेरे कॉलेज की सारी किरणेंतुझे झुलसा देंगी और पुलिस के डंडो की वर्षा अलग से पड़ेगी।

उसकी मर्जी जानें और आगे बढ़ें

तो तेरा पहला कदम यह होना चाहिए कि तू यह पता करने की कोशिश करे कि वो तेरे बारे में क्या सोचती है। उसे तेरे में कोई दिलचस्पी है भी या नहीं। अगर उसके मन मे तेरे लिए ज़रा भी जगह है तो उससे यह भी जान लेना कि वो तेरे प्यार का इज़हार करने के तरीक़ों के बारे में क्या सोचती है। उसके बाद? उसके बाद क्या, तुम दोनों को जो अच्छा लगे वो करो।

नाम बदल दिए गए है।

गोपनीयता के लिए तस्वीर में मॉडल का इस्तेमाल किया गया है।

क्या आपका भी कोई पीछा करता है या परेशान करता है और आपको समझ नहीं रहा है कि क्या करें? तो कृपया हमारे चर्चा मंच पर एलएम विशेषज्ञों से पूछें।

 

 

 

क्या आप इस जानकारी को उपयोगी पाते हैं?

Comments
Bete yeh smajh lijiye ki nightfall ya swapndosh bohot hi common baat hain isse na hi koi kamzori aati hai aur na kisi bhi tarah ki koi smasya hoti hai. Aur adhik jankari aap yaha se haaasil kar sakte hain: https://lovematters.in/en/news/wet-dreams-top-five-facts Yadi aap is mudde par humse aur gehri charcha mein judna chahte hain to hamare discussion board “Just Poocho” mein zaroor shamil ho! https://lovematters.in/en/forum
नई टिप्पणी जोड़ें

Comment

  • अनुमति रखने वाले HTML टैगस: <a href hreflang>