Audio porn
Shutterstock/Creativa Images

ऑडियो पोर्न - आखिर क्या बला है यह?

द्वारा Akshita Nagpal मार्च 12, 10:48 पूर्वान्ह
क्या आप भी कंबल के नीचे छुपकर, मोबाइल स्क्रीन पर नजरें गड़ाकर या पकड़े जाने के डर से दरवाजे की कुंडी लगाकर पोर्न देखते हैं? यदि आपका जवाब हाँ है तो यह लेख आपके लिए हैI शुरू करने से पहले बस अपना हेडफोन अपने आसपास रख लेंI

आखिर क्या बला है यह ऑडियो पोर्न

शारीरिक संबंध बनाते समय जो आवाज़ें आती हैं, असल में वो बहुत कुछ बयां कर जाती है। इन आवाजों से ही यह पहचाना जा सकता है कि व्यक्ति को मज़ा आ रहा है, दर्द हो रहा है, उत्तेजना चरम पर है या ऑर्गेज्म होने वाला है। आडियो पोर्न वीडियो की तरह ही सेक्स करते समय दो लोगों के आवाज़ की लाइव कमेंट्री होती है लेकिन इसमें चित्र नहीं दिखायी देता बल्कि सिर्फ़ सेक्स के दौरान होने वाली आवाजें सुनाई देती हैं।

ये आवाजें आहें भरने, कराहने, चिल्लाने, रगड़ने, गंदी बातें, योनि से निकलने वाली आवाज़ें आदि कुछ भी हो सकती हैंI मतलब यह कि जब लोग प्यार या रोमांस के मूड में जो कुछ करते हैं, यह उनमे से कोई भी आवाज़ हो सकती हैं। इस कमेंट्री में स्पोर्ट्स कमेंट्री की तरह यह भी बहुत आसानी से पता चलता है कि व्यक्ति ने क्या पहना है या कुछ पहना भी है या नहीं, वह किस जगह पर है, रोशनी, मूड, उसका हावभाव, पोजीशन और वह जो कुछ भी कर रहा है...यानि कुछ नहीं छिपता इन आवाज़ों सेI

क्या है इसकी ख़ास बात  

जब हम पॉर्न शब्द सुनते हैं तो आमतौर पर हमारे दिमाग में वही पॉर्न वीडियो चलने लगता है जो हमने बंद कमरे में बैठ कर देखा था। ऐसा इसलिए क्योंकि दृश्य माध्मम में पोर्न की अधिक आवाज सुनाई पड़ती है। ऑडियो पोर्न को जो चीज इसे रोचक बनाती है वह यह कि इसमें दृश्य नहीं होता है और इसे सुनकर आप खुद दिमाग में एक चित्र बनाते हैंI मतलब कि इस कहानी के निर्देशक और दर्शक दोनों आप हैंI 

ऑडियो पोर्न सुनना ठीक वैसे ही होता है जैसे कि फोन पर किसी की गंदी बातें सुनना या पड़ोसी को सेक्स करते हुए छुपकर देखनाI शायद आप सही से यह ना समझ पाए कि हो क्या रहा है लेकिन यह तो आप मानेंगे कि यह है बड़ा रोमांचकI

यह किसके लिए है - सबके लिए जो सुन सकता है

यह सभी लोगों के लिए है और ना सिर्फ उनके लिए जो देख नहीं सकते हैं।

जो लोग सुन सकते हैं और सेक्स को लेकर बहुत रोमांचित रहते हैं, ये उन सभी के लिए है। ऑडियो पोर्न उन सभी लोगों के लिए है जो ईयरफोन लगाकर इसे सुन सकते हैं। ऑडियो पोर्न दृष्टिबाधित लोगों तक भी बहुत व्यापक रूप से पहुंच रहा है क्योंकि यह दृश्य माध्यम पर निर्भर नहीं है।

इसलिए हम कह सकते हैं कि विजुअल पोर्न की अपेक्षा यह लोगों तक बहुत आसानी से पहुंच बना रहा है। ज़्यादातर पोर्न देखने वाले लोगों को ऑडियो पोर्न एक अलग तरह से उत्तेजित कर रहा है वो भी सीधे हेडफोन के माध्यम से।

बढ़ती मांग और आपूर्ति

ऑडियो पोर्न की बढ़ती मांग के कारण अब यह धीरे धीरे एक व्यापार बनता जा रहा है। लोकप्रिय पोर्न वेबसाइट जैसे पोर्न हब ने हाल ही में डिस्क्राइब्ड वीडियो कैटेगरी शुरू की है जिसमें वीडियो के साथ ही कमेंट्री भी जोड़ी गई है। चाहे भले ही यह दृष्टिबाधित लोगों को ध्यान में रखकर बनाया गया है लेकिन सामान्य लोग भी उसे बड़ी मात्रा में देख रहे हैं। सोशल वेबसाइट टंबलर पर ऑडियो पोर्न ब्लाग के ऑडियो पोस्ट पर लाखों हिट्स  इस बात का सबूत हैं कि सुनने में सक्षम लोग आशाजनक दर पर आडियो पोर्न बनाने और सुनने में शामिल हैं।

लोकप्रियता का रहस्य

दृष्टिबाधित लोगों तक पहुंच बनाने के अलावा ऑडियो पोर्न अन्य लोगों के लिए भी काफी सुविधाजनक है। आप घर में सबके सामने बैठे होकर भी इसका मज़ा ले सकते हैं वो भी पकड़े जाने के डर के बिना। लेकिन ऑफिस या वर्कप्लेस के लिए यह अभी भी सुरक्षित नहीं है।

इसके नॉन कमेंट्री संस्करण में-जहां प्यार करते हुए लोगों की सिर्फ़ आवाज़े है, यह भाषा की बाधाओं से आगे बढ़ जाती है। आखिर प्यार की कोई भाषा थोड़ी होती हैI  बस थोड़ी सी आहें और सिसकियां होती हैं।

लेकिन यदि आप खोजना चाहते हैं तो बहुत सारे गंदी हिंदी आडियो भी मौजूद है। वेब की दुनिया बहुत बड़ी और विस्तृत है। तो वही सुनिए जो आपको उत्तेजित कर दे।

यह लेख पहली बार 2018-12-03 को प्रकाशित हुआ था।

*गोपनीयता बनाये रखने के लिए नाम बदल दिए गये हैं और तस्वीर में मॉडल का इस्तेमाल किया गया है।

क्या आप भी ऑडियो पॉर्न सुनना चाहेंगे? नीचे टिप्पणी करें या हमारे फेसबुक पेज पर लव मैटर्स (एलएम) के साथ उसे साझा करें। यदि आपके पास कोई विशिष्ट प्रश्न है, तो कृपया हमारे चर्चा मंच पर एलएम विशेषज्ञों से पूछें।


 

Comments
नई टिप्पणी जोड़ें

Comment

  • अनुमति रखने वाले HTML टैगस: <a href hreflang>