Mohit and Ankit, HitAnk
@Mohit and Ankit

जब मोहित की मुलाकात अंकित से हुई!

द्वारा Mohit Dudeja जून 24, 04:16 बजे
इनकी जोड़ी जबरदस्त है। सोशल मीडिया पर दोनों के ढेरों फॉलोवर्स हैं। उन्होंने एक साथ म्यूजिक वीडियो भी बनाया है। हम बात कर रहे हैं मोहित और अंकित की जो #HitAnk के नाम से मशहूर हैं। मोहित ने लव मैटर्स इंडिया से बात की और बताया कि वे कैसे अंकित से मिले और फिर उनसे प्यार हो गया।

23 वर्षीय अंकित कॉग्निजेंट में काम करते हैं, जबकि 27 साल के मोहित एजुकेशन में एमए कर रहे हैं और वर्चुअल असिस्टेंट ग्रुप के साथ पार्ट टाइम काम करते हैं। दोनों बैंगलोर में एक साथ रहते हैं।

वह प्यारा लड़का

मुझे आज भी वह दिन याद है। फरवरी 2017 में खूबसूरत सर्दियों की एक सुबह हम पहली बार मिले थे। मैं अपनी सहकर्मी और दोस्त तनीषा के साथ एक ऑफिशियल मीटिंग के लिए गया था। वहां एक क्यूट सा लड़का शॉपिंग कर रहा था। मैंने नोटिस किया कि वह मुझे देख रहा है। मैं सोचने लगा कि कहीं मैं उसे जानता तो नहीं हूँ।

जैसे ही वह नज़दीक आया तो मैंने देखा कि वह तनीषा की ओर देख रहा था। फिर तनीषा ने हमारा परिचय कराया। उस छोटे से परिचय के बाद हम अपने-अपने रास्ते चले गए। संयोग से कुछ दिनों बाद मेरी और अंकित की प्रोफाइल टिंडर पर मैच कर गई। हमने टिंडर पर थोड़ी बहुत चैट शुरू की, कभी-कभी तो 20 दिनों में एक मैसेज भेज पाते थे।

कुछ महीनों के बाद हमने एक दूसरे को अपना फोन नंबर दिया और व्हाट्सएप पर चैट करना शुरू कर दिया। अंकित अभी मेरठ में था और इंजीनियरिंग के अंतिम वर्ष में था। हम अच्छे दोस्त बन गए अपने बिजी शेड्यूल और उसके दिल्ली न आ पाने की मजबूरी के कारण हम मिल नहीं पाए थे।

वो ऐतिहासिक डेट

जब अंकित दिल्ली आ गया तो हमारी खूब बातें होने लगी। एक दिन हमने उसकी पिछली जिंदगी के बारे में करीब एक घंटे फोन पर बात की।

आखिर में अंकित ने मुझे अपना लाइफ पार्टनर बनाने के लिए प्रपोज किया। मैं ऐसा कुछ करने के लिए तैयार नहीं था लेकिन उस समय अगर मैं ये कह देता तो मुझे खुद बहुत बुरा लगता। मेरे अंदर से आवाज़ आ रही थी कि मोहित, तुम एक बहुत अच्छा दोस्त खो रहे हो! मैंने अपने दिल की आवाज़ सुनी और उसका प्रस्ताव स्वीकार कर लिया।

अपनी पहली मुलाकात और प्रपोजल के एक साल से अधिक समय बीतने के बाद आखिरकार हम 6 सितंबर 2018 को मिले। यह हमारी पहली डेट थी और संयोग से इसी दिन भारत के सर्वोच्च न्यायालय ने समलैंगिकता के पक्ष में फैसला सुनाया था। वाकई बेहद ख़ास और ऐतिहासिक दिन था यह।

पूरी कायनात हमें मिलाने में लगी थी  

हमारी पहली डेट पर समलैंगिकता के पक्ष में फैसला आना पहला पॉजिटिव संकेत था कि हम दोनों का रिश्ता कुछ ख़ास है। लेकिन इसके बाद हमें भी ऐसे कई संकेत मिलते गए।

जैसे कि, जब हम सिटी सेंटर, द्वारका में अपनी पहली डेट के लिए मिले तो उस दिन मौसम बहुत सुहावना था। मैंने उसे सिटी सेंटर के सामने वाले पार्क में बैठने के लिए कहा।

जब हम पार्क में बैठे थे तब अंकित ने मुझे अपनी अंगूठी निकालकर उसे पहनाने के लिए कहा। मैंने वह अंगूठी अपने अंगूठे में पहनी थी लेकिन यह उसके रिंग फिंगर में पूरी तरह फिट आ गयी । फिर उसने मुझे एक अंगूठी पहनायी जो उसने मेरे लिए खरीदी थी, ताज्जुब की बात थी कि वो भी मेरी उंगली में पूरी तरह फिट आ गयी!

एक दूसरे को रिंग पहनाने के बाद हम पार्क में घूमने लगे। तभी जोर की बारिश शुरू हो गई। हम पास में मौजूद शेल्टर से थोड़ी दूर थे इसलिए भीग गए। जब हम शेल्टर की तरफ जा रहे थे, तभी पास की बिल्डिंग के एक सिक्योरिटी गार्ड ने हमें अंदर आने के लिए कहा।

हम बिल्डिंग में चले गए। वहां प्रवेश द्वार पर एक मंदिर था जहां कुछ महिलाएं भजन गा रही थीं। बारिश, अंगूठी और अब भजन ... अंकित काफी धार्मिक है और मैं थोड़ा आध्यात्मिक झुकाव वाला व्यक्ति हूं, लेकिन अपने-अपने तरीके से हम दोनों ने इसे भगवान का एक और संकेत माना।

धूमधाम वाली देसी शादी

हम अब 2018 से एक साथ रह रहे हैं। जीवन काफी खूबसूरत लगने लगा है। जिस दिन वह पहली बार मेरे घर आया वह वाकई यादगार था। मैं तब तक सो ही रहा था लेकिन अंकित ने मेरे माथे पर किस करके मुझे जगा दिया। जब हम साथ होते हैं तो हमारा हर एक दिन रोमांटिक और यादगार होता है।

हम दोनों उस दिन का इंतजार कर रहे हैं जब हम आधिकारिक रूप से शादी कर सकते हैं। हम एक पारंपरिक भारतीय शादी का सपना देखते हैं जहां हम हल्दी और मेहंदी जैसी सभी रस्में हों और फिर सात फेरे वाली हिंदू शादी करके हम कम से कम दो बच्चों को गोद लें।

अपने प्यार को शेयर करना

हमने अपनी साथ वाली फोटो को पोस्ट करने और कम्युनिटी के साथ प्यार बांटने के लिए एक इंस्टाग्राम अकाउंट शुरू किया है। हमें इस बात का अंदाजा नहीं था कि लोगों से हमें इतना प्यार मिलेगा। कुछ ही महीनों में इंस्टाग्राम पर 10 हजार से अधिक लोगों ने हमें फॉलो किया। 

हमारे इंस्टाग्राम परिवार ने ही हमें ‘HitAnk’ नाम दिया जिसके बाद हमने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट का यूजरनेम बदलकर HitAnkOfficial कर दिया।

बहुत सारे लोग हमसे हमारी प्रेम कहानी के बारे में पूछने लगे, हम कैसे मिले वगैरह, वगैरह। कुछ ने हमें वेब सीरिज बनाने की सलाह दी, कुछ ने म्यूजिक वीडियो बनाने के लिए रिक्वेस्ट किया। हमने अपने दोस्तों के साथ इस पर चर्चा की और अपनी सच्ची कहानी पर आधारित पांच गानों वाला एक सीरिज बनाने का फैसला किया। हमारा पहला म्यूजिक वीडियो 'हाउ वी मेट’ है जो YouTube पर उपलब्ध है। हमने अपनी कहानी को लोगों के साथ शेयर करने और समलैंगिक प्रेम को सामान्य तरीके से देखने के लिए यह गाना बनाया।

बहुत कम लोगों को अपनी पहली मुलाकात को फिर से जीने और वीडियो बनाकर इसे हमेशा के लिए अमर करने का मौका मिलता है। हम खुद को खुशनसीब मानते हैं। हमारा वीडियो नीचे चेक करना मत भूलना! 

मीलों का सफर और मुस्कुराहट 

फिलहाल हम COVID-19 के कारण एक दूसरे से दूर हैं। मैं दिल्ली में फंसा हूं और वह बैंगलोर में है। अब हर एक दिन हमें एक साल जैसा लगता है। मैं अभी अपने परिवार के साथ हूं लेकिन अंकित वहां अकेला है।

वह लगभग हर दिन फोन पर रोता है लेकिन मैं अपने चुटकुलों से उसे हंसाने की कोशिश करता हूं। हम वास्तव में वीडियो कॉल टेक्नोलॉजी के लिए आभारी हैं जिसने हमें मुश्किल समय के दौरान संपर्क में रखा।

यह #HitAnk लव स्टोरी पर 3-पार्ट वाली सीरीज़ का पहला भाग है। अगले दो हफ्ते में अगले दो भागों को पढ़ने के लिए lovematters.in पर जाएं!

हम मोहित और अंकित की प्रेम कहानी के साथ प्राइड मंथ 2020 मना रहे हैं। क्या आप भी अपनी कहानी हमारे साथ साझा करना चाहते हैं? हमें लिखें या फेसबुक पर हमें मैसेज भेजें। यदि आप कोई सवाल पूछना चाहते हैं तो हमारे चर्चा मंच पर पूछें।

क्या आप इस जानकारी को उपयोगी पाते हैं?

Comments
नई टिप्पणी जोड़ें

Comment

  • अनुमति रखने वाले HTML टैगस: <a href hreflang>