Flirting couple lying down
MaxFX

क्या आप बिस्तर में सुपरस्टार हैं?

द्वारा David Joshua Jennings फरवरी 23, 01:14 पूर्वान्ह
आप सेक्स के मामले में अपना मूल्यांकन करना चाहते हैं? लव मैटर्स की क्विज के ज़रिये आप ऐसा कर सकते हैं।

स्कोर कार्ड:

12 = लाजवाब! सब कुछ बेमिसाल है।

8 -11= बढ़िया! इसे जारी रखिये।

3 -7= बेहतरी के लिए गुंजाईश है।

3 से कम = आपको काफी मेहनत करने की ज़रूरत है।

जल्दी कीजिये, इस क्विज के ज़रिये अपना स्कोर जानिए और फेसबुक या यहाँ कमेंट करके हमारे साथ भी बाँटिये।

प्यार और रिश्तों के बारे में जानने के लिए यहाँ पढ़िएI

फोरप्ले एक अभिन्न क्रिया है

यदि हाँ, तो 1 अंक जोड़ लें।

अगर फोरप्ले आपके सेक्स जीवन का अटूट हिस्सा है तो इस बात की प्रबल सम्भावना है कि आपका पार्टनर अपने सेक्स जीवन से काफी संतुष्ट होगा। जो फोरप्ले नहीं कर रहे हैं, वो अवश्य कुछ खो रहे हैं।

मुझे सीधे मुख्य क्रिया पसंद है

यदि हाँ, तो 1 अंक घटा लें।

स्पीड रेस के मैदान में तो अच्छी बात है लेकिन बिस्तर में तेज़ गति अक्सर निराशाजनक ही होती है। जो समय लेकर आराम से सेक्स करते हैं, वो अपने सेक्स जीवन से ज़्यादा खुश रहते हैं।

शरीर के हर अंग का उपयोग

यदि हाँ, तो 1 अंक जोड़ लें।

प्यार के खेल के माहिर खिलाड़ी इस बात को अच्छी तरह समझते हैं कि अच्छे सेक्स के लिये शरीर के हर अंग का सही प्रयोग ज़रूरी है, बात सिर्फ गुप्तांगों तक सीमित नहीं है। हाथ, गर्दन, उँगलियाँ, होठ, और कई और अंग भी बेहतर सेक्स के लिए महत्वपूर्ण हैं।

मुझे अपने पार्टनर को सेक्सी महसूस कराना पसंद है

यदि हाँ, तो 1 अंक जोड़ लें।

यदि सेक्स करते हुए आप आकर्षक महसूस नहीं कर रहे तो सेक्स बेमानी है। अपने साथी को सेक्स के दौरान आकर्षक और सहज महसूस कराना न केवल सेक्स का मज़ा बढ़ा देता है, बल्कि ओर्गास्म तक पहुंचना भी आसान बनाता है।

मुझे संवाद का महत्व पता है

यदि हाँ, तो 1 अंक जोड़ लें।

संवाद दो दिशा वाली सड़क है। अपने साथी की पसंद और नापसंद उनसे जानना बहुत ज़रूरी है, और अपनी पसंद उन्हें बताना भी।इससे सेक्स बेहतर अनुभव बन सकता है।

मुझे सहयोग देने में मुश्किल होती है

यदि हाँ, तो 1 अंक घटा लें।

प्रेमी युगलों के लिए एक दुसरे के साथ सहज महसूस करना और अपने सेक्स के बारे में खुल कर बात कर पाना आसान होना चाहिए। अपनी सेक्स कल्पनायें किसी को बताने के लिए गहरे विश्वास की ज़रूरत होती है। उन्हें इस बारे में ख़राब महसूस कराकर मूड तो खराब होगा ही, उनका भरोसा भी आप पर से उठ जायेगा।अगर आप उनकीं सेक्स कल्पनाओं से सरोकार नहीं भी रखते तो उन्हें इसके बारे में बुरा महसूस ना कराएं।

मुझे देना भी उतना ही पसंद है जितना कि लेना

यदि हाँ, तो 1 अंक और साथ में शाबाशी!

जब सेक्स सिर्फ 'मैं' तक सिमट के रह जाये तो आप अच्छे सेक्स पार्टनर नहीं हैं। असल मज़ा तब है जब इसका लुत्फ़ दोनों को मिले।

मैं आत्मविश्वासी हूँ

यदि हाँ, तो 1 अंक जोड़ लें।

जहाँ सेक्स की बात हो तो आत्मविश्वास एक बहुत बड़ा घटक है।

मैं विनिमय करता हूँ

यदि हाँ, तो 1 अंक जोड़ लें।

यदि आपका उद्देश्य केवल आपका ओर्गास्म है, तो आप अच्छे प्रेमी नहीं हैं। प्यार का मज़ा तभी है जब इसे सूद के साथ वापस लौटाया भी जाये।

मुझे वेदनीय महसूस करना नापसंद है

यदि हाँ, तो 1 अंक घटा लें।

सेक्स का अर्थ ही है एक दूसरे के सामने पूरी तरह खुल जाना।और जब आप खुल जाएं तो आप वेदनीय और असुरक्षित महसूस कर सकते हैं। यदि आपको ऐसा महसूस करने से डर लगता है, तो इसका कारण है कि आपको नियंत्रण खो देने का डर है। लेकिन याद रखिये, प्यार के इस खेल में आत्म समर्पण बहुत ज़रूरी है।

सेक्स खिलौनों से डर लगता है

यदि हाँ, तो 1 अंक घटा लें।

कुछ लोगों के लिए सेक्स खिलौने सेक्स का मज़ा बढ़ा देते हैं। आपको उनसे घबराने की ज़रूरत नहीं है। तो यदि आपके साथी को वाइब्रेटर पसंद है, तो छोटा महसूस न करें, जो मज़ा आप में है उसकी बराबरी वाइब्रेटर कभी नहीं कर सकता।

मुझे अपने साथी को सहज महसूस कराना अच्छा लगता है

यदि आप ऐसा करते हैं, तो 1 अंक जोड़ लें।

यदि आपका पार्टनर अपने शरीर के बारे में आश्वस्त नहीं है तो वो सेक्स का मज़ा नहीं ले पाएंगे। आपका सेक्स जीवन इससे अवश्य प्रभावित होगा।तारीफ कुछ समय तक याद रहती है लेकिन अपमान हमेशा याद रहता है।

मुझे 'ना' का अर्थ समझ आता है

यदि हाँ, तो 1 अंक जोड़ लें।

सेक्स ही सबकुछ नहीं है, इसलिए अपने साथी को सेक्स के लिए मज़बूर ना करें। अगर वो सेक्स नहीं करना चाहते तो उनके निर्णय की इज़्ज़त करें।

मैं अपने साथी के शरीर से परिचित हूँ

यदि हाँ, तो 1 अंक जोड़ लें।

सेक्स को लेकर सबकी पसंद और नापसंद अलग हो सकती है। जो तरकीब किसी और व्यक्ति को होश खोने के लिए मजबूर कर देती थी, वो किसी और पर बेअसर हो सकती है। इसलिए, उनकी पसंद ठीक से समझ लीजिये।

अक्सर रोमांस को नज़रअंदाज़ कर देना

यदि हाँ, तो 1 अंक घटा लें।

प्रेम क्रीड़ा सिर्फ गुप्तांगों को छूने और लिंग को अंदर डालने तक नहीं होनी चाहिए। अक्सर अच्छा रोमांस ही बेहतरीन सेक्स का आधार बनता है।

पोर्न फिल्मों से प्रेरणा

यदि हाँ, तो 1 अंक घटा लें।

पोर्न फिल्में कामुक ज़रूर हो सकती है और आपको कुछ नयी सेक्स तकनीक भी सिखा सकती है, लेकिन इसे अपने सेक्स की परिभाषा न बनाएं। यदि आपके स्तन या लिंग पोर्न फिल्मों में दिखने वाले लोगों जैसे नहीं हैं, तो इससे अपना आत्म विश्वास प्तभवित ना होने दें।

सेक्स के दौरान कहीं और ध्यान

यदि हाँ, तो 1 अंक कम कर लें।

अच्छे सेक्स के लिए ये ज़रूरी है कि आप उसमे पूरी तरह लिप्त हों। अपना फोन और बाकि चिंताएं बेडरूम से बाहर छोड़ दें।

शरारतें अच्छी लगती हैं

यदि हाँ, तो 1 अंक जोड़ लें।

सेक्स शरीर के साथ साथ मनविनोद के लिए भी है - यानि सबकुछ भूल कर एक दुसरे में खो जाने का समय।इसका मज़ा लेने के लिए थोडा शरारती होना अच्छी बात है।

क्या आप इस जानकारी को उपयोगी पाते हैं?

Comments
नई टिप्पणी जोड़ें

Comment

  • अनुमति रखने वाले HTML टैगस: <a href hreflang>