rejection and consent
Love Matters India/Youtube/PLD

हमने एक दूसरे को चूमा और..

द्वारा Sraboni Basu जनवरी 7, 03:24 बजे
एक साथ काम करने वाले कबीर और समीरा शराब के नशे में एक दूसरे को चूम बैठे थे। दूसरे दिन पिछली रात की घटना याद कर समीर हवा में उड़ रहा था। उसे अपने और समीरा के बीच बात आगे बढ़ने की संभावना दिखाई दे रही थी लेकिन चीज़ों ने अनचाहा मोड़ ले लिया। कबीर ने लॉ डेवलपमेंट (पीएलडी) के सहयोगियों से अपनी कहानी कुछ इस तरह बयां की-

 

बहकना उन पलों में 

हम हर पखवाड़े होने वाले अपने ऑफ़साइट रिव्यू बैठक के लिए लोनावला गए थे। हमेशा की तरह तनाव और थकान से भरा हुआ एक दिन। आख़िरकार दिन ख़त्म हुआ। हम सबने चैन की साँस ली और मस्ती में जुट गए। मेरी सहकर्मी समीरा और मैं उस रात कुछ ज़्यादा ही पी चुके थे लेकिन फिर भी हमने अपने होश नहीं खोये थे। 

समीरा बहुत ही आकर्षक थी और मैं उसकी सुंदरता अपने मोबाइल कैमरे में क़ैद कर रहा था। ज़ाहिर है यह काम मैं उससे छिप कर नहीं कर रहा था। वह मुझे अपनी तस्वीरें लेता देख रही थी। 

शायद फिर हम उन पलों के बहाव में ख़ुद भी बह गए थे। पहले मैंने उसे चूमा लेकिन उसने ना मुझे रोका ना ख़ुद से दूर किया। फिर वह मुझे चूमने लगी। 

क्या यह एक गलती थी? 

अगले दिन ऑफिस जाते हुए मेरे चेहरे पर मुस्कान थी। ऐसा महसूस हो रहा था जैसे मैंने कुछ पा लिया हो। हालाँकि समीरा उखड़ी हुई सी दिखाई दे रही थी। साफ़ था कि कल रात जो हुआ, वह उसे एक गलती नज़र आ रही थी। उसे पछतावा हो रहा था। 

शायद ऐसा इसलिए था कि वह पहले से ही एक रिश्ते में थी। मैं जानता था कि उसका बॉयफ़्रेंड है लेकिन सच कहूँ तो मुझे इस बात से कोई दिक़्क़त नहीं थी। मुझे लगा रहा था कि हमारे बीच जो हुआ था वह बस कुछ पलों का बहाव था और कुछ भी गंभीर नहीं था। दरअसल वह रात मुझे थोड़ा और पा लेने की तड़प के साथ छोड़ गयी थी। मैं कुछ उम्मीदें पाल बैठा था और शायद इसलिए उसकी बात मुझे समझ ही नहीं आ रही थी। 

दूसरी तरफ़ वह सब कुछ अपने बॉयफ़्रेंड को बता चुकी थी। वह सब कुछ सुलझा कर एक नयी शुरुआत करना चाहती थी। उसके लिए जो हुआ वह एक भूल थी और वह मुझसे स्पेस चाहती थी। 

जंगल की आग की तरह फैली बात 

उसके इस व्यवहार से मेरा दिमाग ख़राब हो गया। मैं सही सोच ही नहीं पा रहा था। मुझे धोखे जैसा महसूस हो रहा था। बिना यह सोचे कि मैं समीरा का विश्वास तोड़ रहा हूँ, मैंने यह बात अपने कुछ सहकर्मियों से साझा कर दी। मैं नाराज़ और कुंठित था और उससे बदला लेना चाहता था। इस चक्कर में मैं वह कर बैठा जो मुझे कभी नहीं करना चाहिए था। 

मैंने उसकी तस्वीरें अपने कुछ सहकर्मियों और दोस्तों से शेयर कर दीं। मुझे यह ख़्याल ही नहीं आया कि ये तस्वीरें वे आगे शेयर कर देंगे और वे जंगल की आग की तरह फ़ैल जाएंगी। 

मैंने उससे फिर कभी बात नहीं की क्योंकि मुझे तब भी यही लग रहा था कि गलत मेरे साथ हुआ है। हमारे बीच जो कुछ भी साझा था, वहीं ख़त्म हो गया और वह भी बहुत कड़वाहट के साथ। 

कुछ महीनों बाद मैंने वह नौकरी छोड़ दी। 

अब ठहर कर सोचने पर मुझे समझ आता है कि जो मैंने किया वह गलत था। अपने निजी पलों को सार्वजनिक कर देना अनुचित था। मैंने हम दोनों का नुकसान किया था और उसके साथ तो बहुत ही बुरा किया था। 

गोपनीयता बनाये रखने के लिए नाम बदल दिए गये हैं, तस्वीर में मॉडल का इस्तेमाल किया गया है।

क्या आप भी हमें अपनी कहानी बताना चाहते हैं? नीचे टिप्पणी करें या हमारे चर्चा मंच पर एलएम विशेषज्ञों से पूछें। हमारा फेसबुक पेज चेक करना ना भूलें।

लव मैटर्स इंडिया एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है जहां प्यार, सेक्स और रिश्तों पर भरोसेमंद, विज्ञान एवं तथ्यों पर आधारित जानकारी प्रदान की जाती है। अगर आप ऐसी ही और कहानियां पढना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें। सेक्स से जुड़े तथ्यों की जानकारी के इस सेक्शन को देखें।

क्या आप इस जानकारी को उपयोगी पाते हैं?

Comments
नई टिप्पणी जोड़ें

Comment

  • अनुमति रखने वाले HTML टैगस: <a href hreflang>