revenge after breakup
YouTube/PLD

मेरे भाई ने मेरे पूर्व प्रेमी के साथ मारपीट की 

द्वारा Sraboni Basu मार्च 6, 11:44 पूर्वान्ह
सोनल और कृष के बीच सब कुछ ठीक चल रहा था कि कृष ने एक दिन अचानक बिना कोई वज़ह बताए सोनल से अपने सारे रिश्ते तोड़ दिए। सोनल इसे बर्दाश्त नहीं कर पायी और उसने एक बड़ा कदम उठा लिया।

27 वर्षीय सोनल सेल्स एक्जीक्यूटिव हैं। उन्होंने पार्टनर्स इन लॉ डेवलपमेंट के साथ अपनी कहानी साझा की।

एक दिन अचानक 

कृष और मैं एक ही ऑफिस में काम करते थे और अच्छे दोस्त भी थे। हमारी दोस्ती जल्द ही प्यार में बदल गयी। सब कुछ अच्छा चल रहा था लेकिन महज़ कुछ ही महीनों बाद कृष को यह लगने लगा कि हमारे रिश्ते की कोई मंजिल नहीं है। मेरे हिसाब से सब कुछ बहुत अच्छा चल रहा थाI और फ़िर एक दिन उसने ऐलान कर दिया कि हमारे बीच अब सब कुछ ख़त्म। बस सब कुछ ऐसे ही ख़त्म कर दिया उसने।

हमारे बीच कोई लड़ाई या ग़लतफ़हमी नहीं थी, इसलिए मुझे समझ ही नहीं आया कि उसने ऐसा क्यों किया? मैंने उससे कहा कि चलो बैठकर बात करते हैं और हमारे बीच जो भी समस्याएं हैं, उसे सुलझाने की कोशिश करते हैं। लेकिन उसने मेरी एक न सुनी।

उसने मुझसे बात करना बंद कर दिया। उसने मेरी तरफ़ देखना भी बंद कर दियाI सोशल मीडिया पर भी मुझे हर जगह से ब्लॉक कर दियाI मैं इस सबसे इतनी आहत थी कि शायद ही इसे शब्दों में समझा सकूँI 

नीचे वीडियो में देखें सोनल की कहानी उन्हीं की ज़ुबानी:
#MustYouHarm 

#MustYouHarm Handling Rejection: Sonal

भाई से मदद

कृष ने मुझसे सभी सबंध तो तोड़ ही लिए थे लेकिन वह ऑफिस में मेरे बारे में उल्टी सीधी बातें भी करने लगाI उसने अपने सुपरवाइजर से शिकायत की, 'यह लड़की मुझे अकेला छोड़ती ही नहीं है!'

मेरे लिए गुस्से पर काबू रखना मुश्किल हो रहा थाI मतलब आप अपने जीवन से किसी को बिना वज़ह निकाल कर बाहर कर देते हैं और फिर दिखावा करते हैं जैसे कुछ हुआ ही नहीं।

मैं यह सब सोचकर पागल हो रही थी। मैंने अपने भाई को इसके बारे में बताया और उसे कृष के साथ हुई मेरी व्हाट्सएप चैट, हमारी फोटो और जो भी कुछ था सब भेज दिया। मैं लोगों को यह बताना चाहती थी कि मैं पागल नहीं हूँ। मैं दूसरों को दिखाना चाहती था कि वह भी मुझे हर दो मिनट में मैसेज करता था!

मार पीटकर बेहाल कर दिया

मेरी बात सुनते ही मेरा भाई गुस्से में आ गया। वह मुझे बिना बताए ही कृष के घर पहुंच गया और उसके साथ बहुत मारपीट की। मुझे क्या पता था कि अगर मैं अपने भाई से इस बारे में बताती हूं तो वह ऐसा करेगा?

लोग मुझसे पूछते हैं, 'क्या तुम्हारे भाई ने कृष को पीटकर अच्छा किया'? शायद नहीं। यह अच्छा नहीं था, लेकिन जो कृष ने किया, शायद वह भी ठीक नहीं था।

वैसे भी, उसके शरीर पर सिर्फ कुछ चोटें आयी थीं जो ज़ल्दी ही ठीक भी हो जाएंगी। लेकिन मेरे दिल में जो चोट लगी है उसका क्या? क्या इससे उबरना इतना आसान है?

वास्तविक जीवन की कहानियों पर आधारित। गोपनीयता बनाये रखने के लिए नाम बदल दिए गये हैं और तस्वीर/वीडियो में मॉडल का इस्तेमाल किया गया है।

क्या आपको लगता है सोनल ने जो किया वो सही था? नीचे टिप्पणी करके या हमारे फेसबुक पेज पर लव मैटर्स (एलएम) के साथ जुड़कर अपने विचार हम तक पहुंचाएंI यदि आपके पास कोई विशिष्ट प्रश्न है, तो कृपया हमारे चर्चा मंच पर एलएम विशेषज्ञों से पूछें।

Comments
नई टिप्पणी जोड़ें

Comment

  • अनुमति रखने वाले HTML टैगस: <a href hreflang>