Sraboni Basu

All stories

जब पहली बार मैंने एक लड़की को किस किया

यौन विभिन्नता
पलक ने रुही के साथ रूममेट की तरह रहना शुरू किया था और उसे खूब पसंद करती थी। एक दिन रूही ने उससे पूछा कि क्या उसने कभी किसी औरत को किस किया है। फिर क्या हुआ? जानने के लिए आगे पढ़ें।

एक महिला को गर्भपात क्यों चुनना पड़ता है: 10 मुख्य कारण

गर्भवती होने के बारे में अनिश्चितता
आमतौर पर गर्भपात, अनचाहे गर्भधारण का परिणाम होते हैं। लव मैटर्स प्रस्तुत करता है 10 कारण जिनकी वजह से महिलाओं या युगलों को गर्भपात करवाना पड़ता है।

विक्रम की बाँहों में पर ख्याल प्रिया का

यौन विभिन्नता
जबसे निशा ने प्रिया के को किस किया था वह उसके ज़ेहन से जा ही नहीं रही थी और वो अब उसके ख्यालों में हर वक़्त थी। क्या उसे अपने पति विक्रम को इस बारे में बता देना चाहिए?

आपातकालीन गर्भ निरोधक गोलियों ( IPill) से मेरे पीरियड्स लेट हो जायेंगे?

गर्भ निरोध
ज्यादातर महिलाओं के लिए, पीरियड्स आमतौर पर उनके नियमित समय के आसपास शुरू हो जाने चाहिए। अगर आइपिल लेने के तीन सप्ताह बाद आपके पीरियड्स में देरी हो रही है, तो  आपको घर पे एक प्रेगनेंसी टेस्ट कर लेना चाहिए। 

हमने एक दूसरे को चूमा और..

प्यार एवं रिश्ते
एक साथ काम करने वाले कबीर और समीरा शराब के नशे में एक दूसरे को चूम बैठे थे। दूसरे दिन पिछली रात की घटना याद कर समीर हवा में उड़ रहा था। उसे अपने और समीरा के बीच बात आगे बढ़ने की संभावना दिखाई दे रही थी लेकिन चीज़ों ने अनचाहा मोड़ ले लिया। कबीर ने लॉ डेवलपमेंट (पीएलडी) के सहयोगियों से अपनी कहानी कुछ इस तरह बयां की-

मैंने उसे किस करने के लिए कहा और वह गायब हो गया!

प्यार एवं रिश्ते
काव्या के दोस्तों ने उससे कहा कि उसकी और अक्षय की जोड़ी अच्छी लगती हैI लेकिन जब काव्या ने अपने दोस्तों की सलाह पर अमल करके अक्षय  के आगे दोस्ती का प्रस्ताव रखा तब वो हुआ जिसकी किसी को भी उम्मीद नहीं थी। काव्या ने पार्टनर्स इन लॉ डेवलपमेंट (पीएलडी) के साथ अपनी कहानी साझा की।


मां दुर्गा ने हमें मिलाया

प्यार एवं रिश्ते
यह साल का ऐसा समय होता है जब चारों ओर डांडिया और दुर्गा पूजा की धूम रहती है। हर तरफ भक्ति, संगीत और उत्साह का माहौल रहता है। लव मैटर्स इंडिया आपके लिए एक ऐसी प्यारी सी कहानी लेकर आया है जो कोलकाता के दुर्गा पूजा में शुरू हुई। क्या पता आज रात दुर्गा पंडाल में आपको भी कोई मिल जाए।

क्या मैंने कभी भी कहा कि मैं तुमसे प्यार करती हूँ? 

प्यार एवं रिश्ते
काम के दौरान मैरी और अनुज के बीच दोस्ती हो गयी और जल्द ही दोनों फोन पर देर तक चैटिंग करने लगे। लेकिन मैरी को सबसे बड़ा धक्का तब लगा जब उसका एक सहकर्मी अनुज को उसका बॉयफ्रेंड समझ बैठा। आगे क्या हुआ...क्या अनुज भी ख़ुद को उसका बॉयफ्रेंड ही समझता था। मैरी ने पीएलडी के साथ अपनी कहानी साझा की।

क्या सेक्स के दौरान पुरुषों को भी ब्लीडिंग हो हो सकती है?

सेक्स करना
आमतौर पर यह बहुत कम सुनने को मिलता है कि सेक्स के दौरान पुरुषों को ब्लीडिंग (ख़ून निकलने की समस्या) होती है। इसलिए जिन पुरुषों को ब्लीडिंग होती हैं उन्हें यह सुनना थोड़ा अज़ीब लग सकता है। यदि आप भी उनमें से एक हैं तो घबराएं नहीं, क्योंकि आप ही ऐसे अकेले नहीं हैं।

पहली बार सेक्स करने पर खून निकला 

सेक्स करना
रोहन और मीरा ने जब पहली बार सेक्स किया तो खून देखकर थोड़े घबरा गएI रोहन ने सोचा कि मीरा की योनि से ख़ून निकल रहा होगा। लेकिन वह ख़ून मीरा की योनि से नहीं बल्कि रोहन के लिंग से निकल रहा था। रोहन ने लव मैटर्स इंडिया से बात करते हुए उस रात की आपबीती बताईI

प्यार चाहिए सेक्स नहीं!

यौन विभिन्नता
22 साल की शिखा को यह पता चल चुका था कि उसका जीवन और सेक्स को लेकर उसकी महत्त्वाकांक्षाये उसके दोस्तों से अलग हैं। आइये जाने कि अलैंगिक होते हुए भी कैसे ढूंढी उसने खुशियां…

प्यार में बॉस को कौन बीच में लाता है?

प्यार एवं रिश्ते
राज अंजली की ‘ना’ में ‘हां’ ढूंढता रहा। जब वह उसे मनाने की कोशिश में लगा रहा और पीछे नहीं हटा तब अंजली ने कुछ ऐसा किया जो राज की नज़र में वास्तव में बहुत ग़लत था। राज की कहानी पढ़ें और हमें बताएं कि इस बारे में आपका क्या ख़याल है।