Female orgasm
Shutterstock/Rob Marmion

सेक्स या हस्तमैथुन - लड़कियों को किसमें आता है ज़्यादा मज़ा 

द्वारा Akshita Nagpal सितम्बर 18, 10:28 बजे
लव मैटर्स इंडिया ने कुछ लड़कियों से जानना चाहा कि उन्हें चरम सुख और आनंद कैसे मिलता है- हस्तमैथुन से या फिर पार्टनर के साथ सेक्स करने से। आइये जानते हैं उन लड़कियों ने क्या कहा।

शायद सेक्स में ज़्यादा मज़ा आएगा 

मैं हस्तमैथुन करती हूं। इससे मैं कभी कभी ऑर्गेज्म तक पहुंच जाती हूं और कभी कभी नहीं पहुंचती। अभी तक मुझे पार्टनर के साथ सेक्स करने का कोई अनुभव नहीं है। लेकिन दूसरों के अनुभव के आधार पर मुझे लगता है कि हस्तमैथुन से ज़्यादा सेक्स करना बेहतर होता है।

* लिपिका, 24 वर्ष, सिविल-सर्विसेज एस्पिरेंट 

 

सिर्फ़ सेक्स 

मैं हस्तमैथुन नहीं करती, इसलिए मुझे इसका ज़्यादा अंदाज़ा नहीं है। मैंने कई बार कोशिश भी की लेकिन शायद यह मेरे वश की बात नहीं। चूंकि मैं बहुत छोटी उम्र से ही रिलेशनशिप में हूं इसलिए मुझे कभी हस्तमैथुन करने की ज़रूरत नहीं पड़ी। मैंने अपने बॉयफ्रेंड के साथ सेक्स किया है और यकीनन कई बार ऑर्गैज़म भी मिला हैI

* रमोना, 21 वर्ष, छात्रा

 

क्या पता

मैंने कभी भी हस्तमैथुन या सेक्स नहीं किया है। मेरा एक पार्टनर है और हम कभी-कभी सेक्स करने के बारे में बात करते हैं। इन दोनों विकल्पों में से मुझे लगता है कि पार्टनर के साथ सेक्स करना ज़्यादा बेहतर है।

* अभिव्यक्ति, 19 वर्ष, छात्र

 

पार्टनर की किसे ज़रूरत 

हस्तमैथुन? बिल्कुल भी नहीं, ऐसी चीजों के लिए मेरे पास समय नहीं है। मेरे ज्यादातर दोस्त हस्तमैथुन करते हैं और वे इसका भरपूर आनंद लेते हैं, हालाँकि हस्तमैथुन करने के बाद उन्हें किसी पार्टनर की ज़रूरत नहीं महसूस होती है। हालांकि हस्तमैथुन के बारे में मैं अपना खुद का अनुभव नहीं बता सकती। मैंने अपने पिछले बॉयफ्रेंड के साथ सेक्स किया था और बड़ा मज़ा आया थाI

* मिनिषा, 25 वर्ष, रिसर्च एनालिस्ट

 

कोई जानकारी नहीं

मैं हस्तमैथुन नहीं करती क्योंकि मैं शादीशुदा हूँ। हां, मैंने सेक्स किया है।

(क्या आपने अपने पार्टनर के साथ सेक्स करके ऑर्गेज्म का अनुभव किया है?) 

* कुछ देर चुप रहने के बाद *  मुझे नहीं मालूम। (और फिर वे हंसते हुए चली जाती हैं)  

* सुनीता, 28 वर्ष, रेस्टोरेंट में होस्टेस 

 

भावनाएं

मैंने अभी तक हस्तमैथुन नहीं किया है और ना ही किसी के साथ सेक्स किया है। अपने आसपास की लड़कियों के अनुभवों से मैं मानती हूं कि सेक्स अधिक आनंददायक होगा क्योंकि इसमें अधिक भावनाएँ शामिल होती हैं। मुझे नहीं लगता कि ख़ुद से ही ख़ुद को ख़ुश करना ज़्यादा मज़ेदार होता होगा।

* मनीषा, 18 वर्ष, छात्रा 

 

ऊँगली ना करो 

मैंने हस्तमैथुन किया है लेकिन मुझे अभी भी नहीं मालूम कि इसे सही तरीके से कैसे करते हैं। मैंने अपनी योनि के कुछ हिस्सों को रगड़ा जिससे मुझे मज़ा आया। वास्तव में मैंने अपने पार्टनर के साथ सेक्स करने के बाद हस्तमैथुन करने का अनुभव लिया जब उन्होंने पहली बार अपनी उंगलियों से मेरी योनि को स्पर्श किया । 

मैंने अभी यौन जीवन की शुरुआत की है और इसलिए मुझे अभी इसका ज़्यादा अनुभव नहीं है। मैं ऑर्गेज्म तक पहुंचने से पहले ही इस डर से भाग जाती हूं कि मेरी योनि से बहुत तेजी से कुछ निकलने वाला है। हस्तमैथुन कभी भी बहुत संतोषजनक नहीं रहा है। लेकिन सेक्स और पार्टनर द्वारा उंगली करना मज़ेदार होता है। 

* शिवाली, 26 वर्ष, सामाजिक कार्यकर्ता

 

अपना हाथ जगन्नाथ  

मैंने 20 की उम्र में पहली बार ख़ुद से हस्तमैथुन और योनि में उंगली करना सीखा। मुझे लगता है कि इसे जितना धीरे धीरे किया जाए, उतना ही मज़ा आता है। लेकिन मैंने इसे ख़ुद से ही करना सीखा। मैंने कई बार सेक्स किया है लेकिन मुझे लगता है कि सेक्स की बजाय हस्तमैथुन करने में मुझे ज़्यादा मजा आता है।

किसी पार्टनर ने मुझे ऑर्गेज्म तक नहीं पहुंचाया लेकिन मैं जब भी हस्तमैथुन करती हूं तो मैं आसानी से ऑर्गेज्म महसूस कर पाती हूँ।

* रेशमा, 27 वर्ष, ग्राफिक डिजाइनर

 

पोर्न और हस्तमैथुन

मैं अक्सर पोर्न देखते हुए हस्तमैथुन करती हूं। मुझे पता है कि मैं शायद उन कुछ लड़कियों में से एक हूं जो पोर्न देखना और हस्तमैथुन करना पसंद करती हैं। क्योंकि जहां तक मैं जानती हूं ज़्यादातर पुरुष ऐसा ही करना पसंद करते हैं। मैं अपने पार्टनर को भी मेरे साथ बैठकर पोर्न देखने के लिए कहती हूं ताकि हम एक दूसरे का हस्तमैथुन करके चरमसुख का अनुभव ले सकें। जब मैं हस्तमैथुन करती हूं तो मुझे बेहद अद्भुत ऑर्गेज्म प्राप्त होता है। सेक्स के दौरान मुझे ऑर्गेज्म नहीं होता। ऐसा कभी नहीं हुआ।

* नितिका, 29 वर्ष, कंटेंट राइटर

 

मेरी पार्टनर सबसे अच्छी है

मैं उभयलिंगी हूं और अभी एक लड़की के साथ कमिटेड रिलेशनशिप में हूं। मैं दावे के साथ कह सकती हूं कि मुझे अपने एक्स ब्वॉयफ्रेंड की अपेक्षा इसके साथ बहुत आसानी से ऑर्गेज्म का अनुभव हुआ। वास्तव में वह जानती है कि किस स्पॉट को रगड़ना है और क्लिटोरिस को कैसे छूना है। उसके साथ ऑर्गेज्म इतना ज़्यादा बेहतर होता है कि अब मैं ख़ुद से हस्तमैथुन ही नहीं करती हूं।

* गौरी, 26 वर्ष, कॉल सेंटर एग्जीक्यूटिव 


क्या आप महिलाओं के साथ सेक्स करने या फोरप्ले के विभिन्न तरीके जानना चाहते हैं? नीचे वीडियो देखें:

महिलाओं से प्यार करने के तरीके

 



 

Ways to make love to her

*गोपनीयता बनाये रखने के लिए नाम बदल दिए गये हैं और तस्वीर में मॉडल का इस्तेमाल किया गया है।

क्या आप कोई सवाल पूछना चाहते हैं ? कृपया हमारे चर्चा मंच पर लव मैटर्स (एलएम) विशेषज्ञों से पूछें। हमारे फेसबुक पेज को देखना ना भूलें।

क्या आप इस जानकारी को उपयोगी पाते हैं?

Comments
Shyam bete kisi bhi sexual activity mein ek cheez bohot hi important hai woh hai dono logo ki sehmati. Yadi aap dono ki sahmati hai toh ismien koi pareshani ki baat nahi hai. https://lovematters.in/hi/making-love/ways-to-make-love/top-10-tips-for-hot-phone-sex Yadi aap is mudde par humse aur gehri charcha mein judna chahte hain to hamare discussion board “Just Poocho” mein zaroor shamil ho! https://lovematters.in/en/forum
Meri umar 24 saal hai me hamari love marriage hone wali hai ham ne saadi se pahle sex nhi kiya kyu ki dur hone k karan hamara milna bahut kam hota th or wo tiyar b nhi thi mera sabal ye h ki ham ko 2 saal se phone sex kr rye hai mtlb ki aap smj gye hoge phone se baat krte masterbation or lockdown ki baje se saadi bi aage ho gyi hai kya ye karna sahi hai
नई टिप्पणी जोड़ें

Comment

  • अनुमति रखने वाले HTML टैगस: <a href hreflang>