sex as proof of love
© Love Matters India

बॉयफ्रेंड चाहता है कि प्यार साबित करने के लिए उसके साथ सेक्स करूं। मेरी मदद कीजिए!

द्वारा Auntyji फरवरी 9, 10:58 बजे
नमस्ते आंटी जी, मेरा बॉयफ्रेंड कहता है कि अगर तुम मुझसे प्यार करती हो तो मेरे साथ सेक्स करके यह साबित करो। मुझे डर लग रहा है लेकिन मैं उसे खोना नहीं चाहती हूं। वह अच्छा लड़का हैI मुझे पता है कि वो मुझसे बहुत प्यार करता है। क्या मुझे अपना प्यार दिखाने के लिए उसके साथ सेक्स करना चाहिए?  दृष्टि, 20 वर्ष, पटना

आंटी जी कहती हैं- ओह हो, ये किस तरह का सबूत है बेटा?

कितना करना पर्याप्त होगा

दृष्टि बेटा, मैं जानती हूं कि तू उसे इतना ज़्यादा प्यार करती है कि उसके लिए वह सब कर सकती है जो सच में तू नहीं करना चाहती और जो कुछ करने में सहज नहीं हैI है ना? कल को वो तुझसे सिर मुंडवाने के लिए कहेगा तो क्या उसके लिए यह भी करेगी? अगर वो कहे कि कल से कोई सामान्य कपड़ा नहीं बल्कि सिर्फ साड़ी या फिर छोटे स्कर्ट पहनना है तो क्या तू मान जायगी? अगर तू इनमें से किसी भी चीज़ के लिए हां बोलती है तो मैं तुझसे दोबारा पूछना चाहूंगी कि आखिर क्यों बेटा?

तू या कोई भी किसी के लिए ऐसा क्यों करेगा? ख़ासकर अगर हम ऐसा करना नहीं चाहते हैं तो पहले सोचना पड़ेगा। अगर तेरे माता पिता भी यही कहें तो क्या उनकी बात मानोगी? क्या वो जो कुछ कहेंगे, वो तू चुपचाप करने के लिए तैयार हो जाएगी? अगर वे कहें कि अगले साल अभिषेक शर्मा से तुम शादी करके कानपुर शिफ्ट हो जाओ तो क्या तुम तैयार हो जाओगी?  अगर वो कहें कि बेतिया में दादी के साथ जाकर रहो और अब खेलना और फोन पे बात करना बंद तो क्या तुम मान जाओगी? 

मुझे यकीन है कि इन सवालों में से आधे से अधिक के उत्तर तुम ‘ना’ में दोगी। फिर बॉयफ्रेंड को मना क्यों नहीं कर पा रही हो?  सोचकर बताना मुझे।

प्यार से बहुत अलग

मुझे लगता है तू और तेरे जैसी दूसरी लड़कियां भी यही सोचती हैं कि यदि उसे मना कर दिया तो वह तुम्हें छोड़कर किसी नई लड़की को पटा लेगा। तुम्हें क्या लगता है कि वह आसानी से तुम्हें छोड़ देगा?  क्या तुम दोनों के बीच अच्छा तालमेल, लगाव और प्यार जैसा कुछ नहीं है? और वह सिर्फ़ तुम्हें इसलिए छोड़ देगा क्योंकि तुम उसके साथ सेक्स नहीं करना चाहती?

यही दोस्ती, यही प्यार? आख़िर लड़कों को कभी चिंता क्यों नहीं होती है? यदि वह तुमसे सेक्स करने के लिए कहता है तो तुम भी तो उसे मना करके एक अच्छे लड़के की तलाश कर सकती हो? ऐसा क्यों है कि उन्हें बिल्कुल भी डर नहीं और लड़कियां डर से मरी जा रही हैं ? 

बेटा, यह कोई प्यार व्यार नहीं हैI वो सिर्फ तुझ पर दवाब डाल रहा है, तुझे डरा रहा है। सीधी सी बात है। क्या तुम सेक्स करके उसे प्यार का प्रमाण देना चाहती हो?

बराबर की मांग

दृष्टि बेटा,तुम सेक्स करना चाहती हो- ठीक है मान लिया। हम तुम्हें या किसी को भी नहीं रोक सकते हैं और ना ही हम रोकेंगे। लेकिन हम तुम्हें आगाह करके सोचने के लिए मजबूर तो कर ही सकते हैं।

देखो, मेरे पास इसका बहुत ही सरल नियम है। वह सेक्स करके तुम्हारे प्यार को देखना चाहता है। तुम कहती हो ठीक है - तुम सबसे पहले मुझे अपना प्यार दिखाओ। कैसे? मुझसे पूछे बिना, जताए बिना और मुझे बुरा महसूस कराये बिना। मुझे अपना प्यार दिखाओ, दो सबूत!

और एक बार जब आपको उसका प्यार दिख गया , तो फिर हम बात करते हैं! क्या ऐसा होगा? शायद नहीं। लेकिन कम से कम यह तुम्हें सोचने समझने और किसी डर या दबाव के बिना अपने यौन जीवन के बारे में फ़ैसला लेने में मदद करेगा, है ना?

अधिक प्रमाण

तुम उसके साथ बाहर जाती हो, आप दोनों एक कपल की तरह रहते हैं, तू उसके लिए जो बन पड़ता है करती है, तू उसके लिए मुसीबत में भी फंस सकती हो, क्या ये सबूत नहीं? यह एक कभी न खत्म होने वाली प्रक्रिया है दृष्टि।

आज वह सिर्फ़ सेक्स के लिए कह रहा है, कल अलग अलग तरीके से सेक्स के लिए बोलेगा और फिर इसके बाद बार बार सेक्स करने के लिए कहेगा और फिर होटल या दोस्त के फ्लैट में ले जाएगा। यह कभी खत्म नहीं होगा।

तू उसे कितना सबूत देगी? इस बात की क्या गारंटी है कि तू जो चाहती है वो तुझे मिले ही और यह हो भी तो किसलिए? शादी? अभी से? इसी से करनी है, सोच लिया है? सोचो बेटा सोचो, इतनी जल्दी भी क्या है? 

*गोपनीयता बनाये रखने के लिए नाम बदल दिए गये हैं और तस्वीर में मॉडल का इस्तेमाल किया गया है।

आपको क्या लगता है प्यार में किसी सबूत की ज़रूरत है? नीचे टिप्पणी करें या हमारे फेसबुक पेज पर लव मैटर्स (एलएम) के साथ उसे साझा करें। यदि आपके पास कोई विशिष्ट प्रश्न है, तो कृपया हमारे चर्चा मंच पर एलएम विशेषज्ञों से पूछें।

लव मैटर्स इंडिया एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है जहां प्यार, सेक्स और रिश्तों पर भरोसेमंद, विज्ञान एवं तथ्यों पर आधारित जानकारी प्रदान की जाती है। अगर आप ऐसी ही और कहानियां पढना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें। सेक्स से जुड़े तथ्यों की जानकारी के इस सेक्शन को देखें।


 

क्या आप इस जानकारी को उपयोगी पाते हैं?

Comments
नई टिप्पणी जोड़ें

Comment

  • अनुमति रखने वाले HTML टैगस: <a href hreflang>