Vinayana Khurana

All stories

'मैं मदद के लिए तरस गई थी'

यौन विभिन्नता
सोनाली विकलांग है। उषा आंटी उसकी सभी शारीरिक ज़रूरतों को पूरा करने में उसकी मदद करती हैं। लेकिन लॉकडाउन होने के बाद उषा आंटी अब उसके घर नहीं आ पा रही हैं। फिर सोनाली ने अपनी लाइफ कैसे मैनेज की? उसने लव मैटर्स इंडिया के साथ अपनी कहानी शेयर की।

'स्काइप पर दिलवाले: कोरोना कलेश से हम ऐसे निपटे'

प्यार एवं रिश्ते
दो दिन में ही मुझे करन की बहुत याद आने लगी। हम दोनों व्हाट्सएप और फ़ोन पर चैट करते लेकिन तसल्ली नहीं मिल रही थी। फिर वह अपने घर जयपुर चला गया। वहां से वह हर समय बात नहीं कर पाता था। मेरे मम्मी-पापा ने मुझे बैंगलोर आने के लिए मना कर दिया क्योंकि फ्लाइट में भी कोरोना का डर था। मैं अपने फ्लैट में फंस गयी थी। साक्षी ने लव मैटर्स इंडिया से अपनी कहानी शेयर की।

मुझे लगा वह मुझे प्यार करता है लेकिन...

यौन विभिन्नता
देविका कविता लिखती थी और आदित्य संगीतकार था। जब दोनों मिले तो ऐसा लगा की ये जोड़ी ऊपर से ही तय होकर आयी है, पर सिर्फ तब तक जब देविका ने आदित्य की अपने दोस्त से बातचीत सुनी। देविका ने अपनी कहानी राइजिंग फ्लेम से साझा की।

मेरे क्लासमेट पोर्न देख रहे थे!

पोर्न
सुकृति को जब पता चला कि कॉलेज में उसकी सभी फ्रेंड्स पोर्न देख रही हैं तो वह काफ़ी घबरा गई। पोर्न और वो भी लड़कियां! क्या सुकृति को गलत संगत मिल गयी थी? क्या उसे कॉलेज बदल देना चाहिए? सुकृति ने अपनी स्टोरी लव मैटर्स इंडिया के साथ शेयर की।

लव, डेट और धोखा!

प्यार एवं रिश्ते
स्वाति की पहली डेट थी और उस दिन वो बहुत उत्साहित थीI आज उसने अपनी सबसे पसंदीदा ड्रेस पहनी थी। लेकिन जब आरव आया और उसने स्वाति का कंधा थपथपाया तो वह बहुत तेजी से भागी। क्यों? जानने के लिए आगे पढ़ेI

मेरे परिवार ने उसे सिर्फ इसलिए ठुकरा दिया क्योंकि वह लंगड़ाता था

यौन विभिन्नता
विनीता उस समय बहुत छोटी थी जब उसके ही परिवार ने उनकी बुआ की शादी के रिश्ते को सिर्फ़ इसलिए ठुकरा दिया था क्योंकि लड़का थोड़ा लंगड़ाकर चलता था। अब विनीता की ख़ुद की शादी की उम्र हो गयी हैऔर अब उन्हें भी कुछ ऐसी ही दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

मैंने खुद के लिए ख़रीदा गुलाब का फूल

प्यार एवं रिश्ते
दिन था वैलेंटाइन्स डे का और पायल ने राहुल को अपनी छत से देख लिया था। वह गुलाब का फूल खरीद रहा था। पायल झट से अंदर गयी और अपनी सब से बढ़िया ड्रेस पेहेन के उसका इंतज़ार करने लगी । क्या राहुल ने पायल के लिए ही वह लाल गुलाब खरीदा था? पायल ने लव मैटर्स इंडिया के साथ साझा की अपनी कहानी।

वो वाली फोटो जो किसी ने नहीं देखी

प्यार एवं रिश्ते
वैभवी और अभि बचपन में एक ही स्कूल में पढ़े थे और कई सालों बाद वे फेसबुक पर मिले। जब वैभवी ने अभि से फेसबुक पर चैटिंग करनी शुरू की तो उसने उसे अपनी ‘ख़ास’ फोटो दिखाने को कहा। वैभवी ने लव मैटर्स इंडिया से बताया कि उसको इस बात से कितनी शर्मिंदगी महसूस हुई।

विकलांगता की वज़ह से प्यार अधूरा रह गया

प्यार एवं रिश्ते
विनीता को पता था कि अंकुर से उन्हें शायद ‘आई लव यू टू’ सुनने को कभी नहीं मिलेगा। लेकिन फिर भी वह उसे दिल से चाहती थीं। क्या यह उसकी बेवकूफी थी? उन्होंने लव मैटर्स इंडिया से अपनी कहानी साझा की।