Love Matters Auntyji
Love Matters India

वैलेंटाइन डे पर अपनी गर्लफ्रेंड के साथ सेक्स करना चाहता हूँI क्या ऐसा करना सही होगा?

द्वारा Auntyji फरवरी 14, 02:25 बजे
आंटी जी, मैं अपनी प्रेमिका का अच्छी तरह ख्याल रखता हूं। वेलेंनटाइन डे पर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाकर इस दिन को विशेष बनाना चाहता हूं। इसमें कुछ गलत है क्या? अंकित, 24 वर्ष, बरेली

आंटी जी- तू अपनी गर्लफ्रेंड को कई सालों से प्यार करता है, उसका पूरा ख्याल रखता है और इसलिए अब उसके साथ शारीरिक संबंध बनाना तुझे गलत नहीं लग रहा है। शायद तू यही पूछना चाह रहा है? हैं ना? पता नहीं अंकित बेटा, खैर, चलो देखते हैं।

खुशनुमा रिश्ता

जैसा कि तूने  बताया कि तू अपनी गर्लफ्रेंड का अच्छे से ख्याल रखता है और तुम दोनों एक दूसरे को बहुत प्यार करते हो, साथ में खुश भी हो। वेटेंलाइन डे को खास बनाने के लिए तूने उसके लिए ढेर सारे उपहार भी खरीद रखे हैं और अब तू चाहता है कि वो भी बदले में तुझे कुछ दे। लेकिन अंकित बेटा प्यार में सौदा नहीं किया जाता है।

कोई भी रिश्ता दो लोगों के सहयोग से चलता है, यह तो सुना था लेकिन अंकित बेटा रिश्ते में सौदेबाज़ी थोड़ी कर सकते हैंI अब तो बार्टर सिस्टम (वस्तु-विनिमय प्रणाली) को भी खत्म हुए सौ साल से ज़्यादा हो चुके हैं!

कुछ लो कुछ दो

हम सभी ऐसी ही उम्मीद रखते हैं। आप भी अपनी गर्लफ्रेंड से बदले में कुछ लेना चाहते हैं। हर रिश्ते में व्यक्ति सामने वाले से कोई ना कोई उम्मीद लगाए बैठा होता है। लेकिन यह तो अपेक्षा रखने वाली बात हो गई ना पुत्तर। आपने अपने सामर्थ्य के अनुसार उसे कुछ दिया, अब बदले में उससे भी कुछ पाना चाहते हैंI

कभी आप उसे कुछ देते हैं तो कभी वह आपको कुछ देती है। कभी आप उसे चॉक्लेट देते हैं, कभी वो आपके लिए घर का बना गाजर का हलवा लाती हैI इसलिए तो आप दोनों अभी तक साथ हैं। सही बात है, हैं ना?

अनापेक्षित वास्तविकता 

तो बेटा अंकित क्या आप पहली बार अपनी गर्लफ्रेंड के साथ सेक्स करने जा रहे हैं? आपकी तरह ज़्यादातर लड़के वेलेंटाइन डे को ख़ास बनाने के लिए उस दिन अपनी गर्लफ्रेंड के साथ सेक्स करने की इच्छा रखते हैं। लेकिन अगर कुछ गलत हो गया तो फ़िर वो दिन विशेष कैसे बनेगा। जैसे कि मान लो कि उस दिन किसी वजह से तुम्हें उत्तेजना ही ना हुई या तुम दोनों को अंतरंग होने के लिए कोई सही जगह ही ना मिले। यह भी हो सकता है कि आपकी गर्लफ्रेंड घबरा जाए या आप ही अधिक नर्वस हो जाएं।

यह भी हो सकता है कि उसे पीरियड आ जाए और आपको यह पता ही ना हो कि ऐसी स्थिति में क्या करना चाहिए। आपको उसका और उसे आपका नंगा शरीर देखकर कोई रोमांच ही ना हुआ तो? रोमांच छोड़ो अगर तुम दोनों अपने आपको ऐसे देखकर डर गए तो? उसे असहनीय दर्द हुआ और शुरू होते ही आपको रुकने के लिए बोल दे तो? या बहुत ज्यादा उत्तेजित होने से तेरा शीघ्र स्खलन हो जाए तो? यह भी हो सकता है कि तू कंडोम ही ढंग से ना लगा पाएं या सही ढंग से शारीरिक संबंध ना बना पाएं?

सुनने में मज़ाक लग रहा होगा। लेकिन बेटा अंकित इतने प्यारे दिन पर, जब सब अपने-अपने रिश्ते को मना रहे होंगे, तुम्हारा दिन ऐसे खराब हो जाये तो पूरा मज़ा किरकिरा हो जाएगाI लेकिन मैं यहाँ तुझे उन समस्याओं के बारे में बता रही हूँ जो असल में हो सकती हैंI

ऐसा क्या हो गया?

वेलेंटाइन डे के दिन ही शारीरिक संबंध क्यों बनाना है? मुझे नहीं लगता कि बेचारे संत वेलेंटाइन, जिनकी इसी दिन ह्त्या कर दी गई थी, ने कभी यह सपने में भी सोचा होगा कि इस दिन को लोग कभी इस तरह से मनाने के बारे में भी सोच रहे होंगेI यह दिन प्यार और एक दूसरे का ख्याल रखने के बारे में है, ना कि सेक्स की डिमांड के बारे मेंI

सेक्स करना ही सच्चे प्यार की निशानी नहीं है। क्या किसी को कोई सबूत देना है तुझेअगर आप यह कहते हैं कि आप उसे प्यार करते हैं इसलिए सेक्स करना चाहते हैं तो पुत्तर यह प्यार नहीं है, यह तो ब्लैकमेल हुआ!

पार्टनर से सेक्स की उम्मीद रख सकते हैं लेकिन आपके कहने पर वह भी तुरंत तैयार हो जाए, यह उम्मीद नहीं रख सकते हैं। अगर तेरी गर्लफ्रेंड ने भी तुझसे वही बात कह दी कि यदि आप भी मुझे सच में प्यार करते हैं तो आपको मेरे साथ सेक्स करने की उम्मीद नहीं रखनी चाहिए, तब तू क्या करेगा?

आराम नाल पुत्तर

अंकित पुत्तर इस वैलेंटाइन डे पर अपनी गर्लफ्रेंड के साथ खूब मज़े करों और ख़ुशी-ख़ुशी इस दिन को बिताओI लेन-देन के बारे में इतनी चिंता ना कर और उसे भी यही बात बताओI प्यार के प्रतीक वाले महंगे गिफ्ट देना और फिर अपने पार्टनर से भी उससे कहीं बढ़कर पाने की उम्मीद रखना इस दिन की खुशी को छीन सकता है। हालांकि लड़कियां भी ऐसा ही करती है और वे अपने ब्वॉयफ्रेंड द्वारा दिए गए उपहारों की अपने उपहारों से तुलना भी करती है! अगर वह उनपर ज़्यादा पैसा खर्च करता है तो वे मानती हैं कि उनका ब्वॉयफ्रेंड उन्हें ज्यादा प्यार करता है। प्लीज़ इस ग़लतफ़हमी को और बढ़ावा ना दोI

पुत्तर अपनी प्रेम कहानी को औरों के लिए मिसाल बनाओI इस दिन अपने प्यार के रिश्ते को इतना मजबूत बनाओ कि आप दोनों के बीच यह प्यार हमेशा बना रहे। और अपनी प्रेमिका के लिए इस विशेष दिन कोई रोमांटिक गाना जरूर गाना। ठीक है ना पुत्तर?

यह लेख पहली बार 8 फरवरी, 2018 को प्रकाशित हुआ था।

तो इस वैलेंटाइन डे पर आपका क्या प्लान है? अपने विचार हमारे फेसबुक पेज पर लव मैटर्स (एलएम) के साथ साझा करेंI अगर आपके पास कोई विशिष्ट प्रश्न है, तो कृपया हमारे चर्चा मंच पर एलएम विशेषज्ञों से पूछें।

Comments
नई टिप्पणी जोड़ें

Comment

  • अनुमति रखने वाले HTML टैगस: <a href hreflang>