Aunty ji
Love Matters India

2019 में कैसे दिखें आकर्षक?

द्वारा Auntyji जनवरी 11, 02:05 बजे
नमस्ते आंटी जी, तो नए साल के लिए आपने क्या संकल्प लिया है? और अपने सभी प्रशंसकों को आप क्या सलाह देंगी?  महेश, 21 वर्ष, मदुरै

आंटी जी - अरे बेटा, अब तुझे क्या बताऊं, नए साल का संकल्प अपने आप में ही बदनाम है।


बनाने के लिए या तोड़ने के लिए
 

बेटा, तुझे यह तो पता ही होगा कि लोगों के लिए नए साल के संकल्प का क्या मतलब होता है? यह संकल्प सिर्फ़ पहले महीने के 25 दिनों तक ही रहता है। मुझे लगता है कि 26वें दिन यानि 26 जनवरी को लोग गणतंत्र दिवस की बजाय अपने सभी संकल्पों को तोड़ने का दिवस मनाते हैं।

बेटा, मैं तो हर साल संकल्प लेती हूं। पिछले साल तो मैंने सोचा था कि मैं एक ज़ार खरीदूंगी और हर हफ़्ते जिस काम से मुझे ख़ुशी मिलेगी या जो भी अच्छा करूंगी उसे लिखकर ज़ार में डालूंगी। उस हफ़्ते तो मैं अपने इस काम के बारे में सोचकर बहुत खुश थी कि साल के आखिर तक मैं नेक कार्यों के लिए 52 नोट जमा कर लूंगी, जिससे मुझे बहुत खुशी मिलेगी।

लेकिन बेटा मैं 52 तो क्या सिर्फ़ दो ही काम कर पायी और ज़ार मनी प्लांट लगाने के काम आ गया। लेकिन अपना संकल्प तोड़ने वाली मैं ही एकमात्र नहीं हूं। इसलिए महेश पुत्तर, मैंने तय किया है कि अगले साल मेरा नए साल का संकल्प यह रहेगा कि मैं कोई संकल्प नहीं तोड़ूंगी।


स्वस्थ ही सेक्सी है!
 

अच्छा, अगर मैं अपने संकल्प की बात करूं तो सबसे पहले ना मैंने स्वस्थ, फिट और मजबूत रहने का फैसला किया है। मैंने संकल्प किया है कि मैं व्यायाम करूंगी और अपनी जीवनशैली बदलूंगी। तू भी ऐसा ही कुछ कर सकता हैI इस बात पर गौर करो कि तुम कितने स्वस्थ हो, तुम्हारा यौन जीवन कितना ठीक है और तुम्हारे संबंध कितने बेहतर हैं। क्या सोचते हो बेटा महेश?

यह भी देखो कि तुम्हें अपने शरीर और सेक्स के बारे में कितनी जानकारी है ताकि तुम्हें किसी से भी सुरक्षित सेक्स के बारे में पूछने और बताने में शर्म न आये और तुम बेझिझक इसके बारे में बात कर सको। बेटा जी, फिटनेस ही आकर्षण है। अपनी आंटी जी की बातों पर गौर करना।

तथ्य और झूठ के अंतर को समझो

मेरा अगला संकल्प यह भी है कि मैं आप सभी को अधिक समय दूं, ज़्यादा से ज़्यादा बातें करुं, नए और फुर्तीले अवतार में, ताकि हम सभी एक दूसरे से जुड़ सकें और आप अपनी चुलबुली आंटी जी से अधिक से अधिक सवाल पूछ सकें। महेश बेटा, मैं तो यह भी चाहूंगी कि आप आप अपनी पसंद को और बेहतर बनाएं और अपने फ़ैसले ख़ुद  ले सकें।

मेरी सबसे बड़ी योजना आपको यहां लिखने और हमारी वेबसाइट, हमारे चर्चा मंच या फेसबुक पर सवाल पूछने के लिए प्रोत्साहित करने की है। बेटा, मेरा संकल्प है कि मैं आप और आपके दोस्तों को अधिक से अधिक जानकारी और भी अधिक मजेदार, आकर्षक और तथ्यात्मक ढंग से उपलब्ध करा सकूं।

उद्देश्य छोटा लेकिन काम बड़ा-तुम्हारी आंटी जी का यही आदर्श वाक्य है बेटा। अच्छा, अब मेरा संकल्प पूरा हुआ।


लेकिन तुम्हें इससे भी बड़े संकल्प लेने चाहिए। तो बताओ क्या है तुम्हारा संकल्प? ज़्यादा सेक्स? ठीक है, मैं तुम्हारे साथ हूं लेकिन सोच समझ के..क्योंकि कुछ अलग करने के लिए सुरक्षा की ज़रूरत पड़ती है। लेकिन तुम इसके लिए मेरे ज़ार वाले  तरीके को मत अपनाना, मतलब जिनके साथ अंतरंग होना उनके नाम लिखकर मत जमा करना। यदि तुम्हारी मम्मी ने वो जार देख लिया ना तो वो सोचेंगी कि ये सब तुम्हारे अच्छे दोस्त हैं और वो उन्हें तुम्हारे अगले जन्मदिन पर बुला लेंगी।


नया साल मुबारक हो - मेरे प्यारों!

बेटा, अपने दोस्तों के साथ मिलकर किसी भी व्यक्ति के साथ जाति, लिंग और उसकी सामाजिक स्थिति को लेकर कोई भेदभाव किए बिना अधिक से अधिक प्यार, सम्मान, विनम्रता, और उदार बने रहने का संकल्प लेना। आओ हम सभी मिलकर उन संकल्पों को निभाने का वचन लेते हैं। बेटा, यह संकल्प तभी सार्थक होगा जब तुम लोगों को जोड़ोगे।

आइये हम सब मिलकर कामना करें कि साल 2019 हम सभी और संपूर्ण मानव जाति के लिए प्यार, उदारता, मिठास, शांति और अच्छा यौन स्वास्थ्य प्रदान करे। आओ, हम सब अपने लिए एक जार रखें, इसमें एक नोट लिखकर डालें और हमेशा उस पर लिखी बातें याद रखें और प्यार और दया बांटें और अपने आप को शाबाशी दें।

2020 की भोर होने तक लव मैटर्स के उपयोगकर्ता और पाठकगण इस नए वर्ष का स्वागत लाखों तारों से करेंगे जिससे हमारे लिए एक और नया साल जगमगायेगा। आप सभी को वर्ष 2019 की शुभकामनाएं, खुश रहो, चमकते रहो और आकर्षक दिखो।

*गोपनीयता बनाये रखने के लिए नाम बदल दिए गये हैं और तस्वीर में मॉडल का इस्तेमाल किया गया है।

आपका नए साल का संकल्प क्या है? नीचे कमेंट करिये या हमारे फेसबुक पेज पर लव मैटर्स (एलएम) के साथ उसे साझा करें। यदि आपके पास कोई विशिष्ट प्रश्न है, तो कृपया हमारे चर्चा मंच पर एलएम विशेषज्ञों से पूछें।


 

Comments
नई टिप्पणी जोड़ें

Comment

  • अनुमति रखने वाले HTML टैगस: <a href hreflang>