I thought making love would prevent our break-up
Shutterstock/blvdone

मैंने सोचा सेक्स करने से ब्रेकअप रुक जाएगा ..

द्वारा Khushboo अगस्त 14, 03:34 बजे
*महक को शहर के सबसे खूबसूरत लड़के, राहुल से प्यार हो गया। वह राहुल से शादी करने के सपने देखने लगी थी लेकिन राहुल के लिए वह सिर्फ गर्लफ्रेंड नंबर 17 थी। महक ने लव मैटर्स को वह सबकुछ बताया जो उन्होंने राहुल को रोकने के लिए किया। लेकिन क्या वो काफी था?

गुड़गांव में रहने वाली महक 24 वर्ष की हैं और पेशे से एचआर हैं।

कांटो का सफर

राहुल को स्कूल के समय से ही जानती थी। वह हमारी कॉलोनी का सबसे लोकप्रिय लड़का था। सुन्दर चेहरा, लम्बा कद और अच्छी बॉडी वाला राहुल किसी फिल्म स्टार से कम नहीं था और वह सारी लड़कियों के दिलों में राज करता था। उसे यह बात अच्छे से मालूम थी इसलिए उसे इस बात का घमंड था कि उसके पीछे लड़कियों की लंबी लाइन लगी है। इसके बावजूद भी लड़कियां उस पर मर मिटने को तैयार रहती थीI यहां तक कि मेरी बेस्ट फ्रेंड मोनिका को भी उससे प्यार हो गया।

मैंने मोनिका को कई बार समझाया कि राहुल जैसे लड़के को डेट ना करे लेकिन राहुल के आकर्षण के आगे उसे कुछ भी समझाना मुश्किल था। मुझे डर था कि कहीं वह मेरी दोस्त को छोड़ ना देI मैं उसे ऐसा नहीं करने देना चाहती थी, इसलिए मैंने राहुल का पीछा करना शुरू कर दिया और जहां वह जिम करने जाता था, मैं भी वहीं जाने लगी। इसके बाद हम अक्सर मिलने लगे और काफी हद तक दोस्त भी बन गए।

खुद को ना रोक पायी

जैसा कि वह पहले से लड़कियों के साथ करता आ रहा था, एक दिन राहुल ने मोनिका से भी ब्रेकअप कर लिया। अब राहुल सिंगल था और मेरा तो वैसे ही कोई बॉयफ्रेंड नहीं थाI मुझे डेट करना उसका अगला कदम था। मैं उसे अच्छी तरह से जानती थी और मुझे यह भी मालूम था कि वह मुझे कभी गंभीरता से नहीं लेगा लेकिन मैं उसे हां कहने से खुद को रोक नहीं सकी।

मैं अपने माता-पिता के बिना हॉस्टल के माहौल में बड़ी हुई थी। मैं उससे अपनी इच्छाएं पूरी करने की उम्मीद रखती थी और उसके साथ समय बिताकर मुझे ख़ुशी मिलती थी। हम दोनों सभी तरह की बातें करते थे और राहुल में मुझे अपने लिए वह भावनात्मक सहारा दिखा जिसके लिए मैं बचपन से तरसती थी।

मुझे पता भी नहीं चला कि हम कब अच्छे दोस्त बन गए। मेरी ज़िंदगी में 'पहली बार' सबकुछ राहुल के साथ ही हुआI मेरा पहला किस, मेरी पहली डेट, बॉयफ्रेंड के साथ मेरी पहली मूवी और बेशक वो सब कुछ जो पहले प्यार में किया जाता है। वह मेरी जिंदगी का सबसे ख़ास व्यक्ति बन गया था।

भविष्य के सपने

मैं दिल्ली में रहती थी और उसका कॉलेज नोएडा में था। कॉलेज के बाद मैं रोज मेट्रो से उससे मिलने नोएडा जाया करती थी। वह जिम का शौकीन था और मुझे भी पतला होने के लिए जिम जाने के लिए प्रेरित करता था। इसलिए मैं भी अपने घर के पास ही एक जिम में जाने लगी और अपनी डाइट पर ध्यान देने लगी।

मैंने जल्द ही 15 किलो वजन कम कर लिया और उसका 21वां बर्थडे मनाने के लिए अपनी पॉकेट मनी बचाने लगी। मैंने एक अच्छे रेस्टोरेंट में उसके लिए एक टेबल बुक कराया। उस रात को वास्तव में उसने मेरे लिए बहुत ख़ास बना दिया। मैं दुनिया की सबसे ख़ुश लड़की थी और मुझे यह लगने लगा था कि हमारा प्यार बिल्कुल सच्चा है।

उस दिन के बाद मैंने फेसबुक पर उसकी मम्मी से दोस्ती की। मैं उनसे मिली और उनके साथ शॉपिंग के लिए गयी और उनसे फोन पर भी बात करने लगी। मैं सपनों की दुनिया में जीने लगी जहां हम दोनों ने शादी कर ली थी और हम ख़ुश रहने लगे थे। लेकिन क्या राहुल ने कभी कहा कि वह मुझसे शादी करेगावास्तव में कभी नहीं, लेकिन मैं मन ही मन उसकी मां को अपनी सासू मां मानने लगी थी।

अचानक सदमा लगा

शुरू में हम दोनों एक दूसरे को लेकर बहुत उत्साहित रहते थे, लेकिन धीरे-धीरे चीजें ऊबाऊ लगने लगीं। शारीरिक रूप से एक दूसरे के करीब आने के बाद हमारे बीच का उत्साह ख़त्म हो गया। इसके बाद राहुल अपने जीवन में हो रही हर ग़लत चीज के लिए मुझे दोषी ठहराने लगा, अपनी असफलता और अपने माता पिता के साथ लड़ाई होने और यहां तक कि उसके बढ़ते वजन के लिए भी उसने मुझे जिम्मेदार ठहराया। इसके बाद उसने मेरे लिए कुछ नियम बनाए, जैसे उसे फोन करने का समय, उससे मिलने का दिन वह निर्धारित करने लगा और यहां तक कि उसने मुझे अपने दोस्तों से भी बात करने पर रोक लगा दी।

वह मुझपर हावी होने लगा था और मुझे अपमानित करने लगा। कई बार ऐसा हुआ कि अपने गुस्से के चलते उसने मुझे बीच रस्ते में अपनी गाड़ी से उतार दियाI मैं हमेशा सोचती थी कि मेरे साथ कुछ ग़लत हो रहा है इसलिए मैं यदि कुछ भी करती तो उसके लिए माफी मांग लेती। जब मेरी गलती नहीं होती थी, तब भी मैंने उससे माफी मांगी।

हमारे बीच इतना सबकुछ चल रहा था इसके बावजूद मैंने राहुल के बारे में कुछ ग़लत नहीं सोचा। मैं राहुल की तुलना हमेशा अपने पापा से करती थी जो मेरी मम्मी को शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया करते थे। मैं अपने आप से कहती थी कि कम से कम राहुल मुझे मार तो नहीं रहा

उसे मनाने के लिए सेक्स किया

मुझे अभी भी वह रात याद है जब उसने सब कुछ खत्म कर दिया। मैं उसे घंटों फोन लगाती रही लेकिन उसने फोन नहीं उठाया। 10 मिस्ड कॉल के बाद उसने फोन उठाया और बोला वह ब्रेकअप करना चाहता है। वह इस बारे में कोई बात नहीं करना चाहता था और यह कहकर उसने फोन काट दिया और फोन ऑफ कर लिया।

मैं पूरी रात सो नहीं सकी और रोती रही। हम डेढ़ सालों तक साथ रहे और मुझे यह सोचकर दुःख हो रहा था कि वह इस तरह से कैसे मुझे छोड़कर जा सकता है।

मैं यह नहीं होने देना चाहती थी इसलिए अगले दिन भी मैं उससे मिलने उसके कॉलेज गयी। उसके मुझे नज़रअंदाज़ करने के बावजूद मैं डटी रही। वह मुझे अपने कमरे में ले गया। मैं उसके प्यार में अंधी हो चुकी थी और मैंने केवल इस उम्मीद में उसके साथ एक बार फ़िर सेक्स कर लिया ताकि वह मुझसे ब्रेकअप न करे।

सेक्स के बाद उसने मुझसे कहा कि कपड़े पहनो और यहां से दफा हो जाओ। उसने मुझे धक्का देकर कमरे से बाहर निकाल दिया। मेरे पास घर जाने के अलावा कोई दूसरा चारा नहीं था।

मैंने कई दिनों तक खाना नहीं खाया और एक दिन कॉलेज में बेहोश हो गई। मुझे इमरजेंसी रूम में ले जाया गया और मैं दो दिनों तक हॉस्पिटल में भर्ती रही। चलो उसमे में इतनी शिष्टता तो बची थी कि वह मुझे देखने हॉस्पिटल आया। उसे बहुत दिनों बाद देखने के बाद मुझसे रुका नहीं गया अपने घुटनों पर बैठकर बिना किसी कारण के मैंने उससे माफी मांगनी शुरू कर दीI सोचो उसकी क्या प्रतिक्रिया थी? कुछ नहीं, क्यूंकि उसने मुझ पर ध्यान ही नहीं दियाI वो अपने फोन पर देखते हुए हंस रहा थाI शायद उसकी ज़िंदगी में फ़िर से एक नयी लड़की आ गयी थीI

क्या यह सच में प्यार था

पीछे मुड़कर देखती हूं तो मुझे महसूस होता है कि उसने मेरे साथ वही किया जो उसने मेरे से पहले अन्य लड़कियों के साथ किया थाI हल्का फुल्का रोमांस, मीठी बातें और अधिक ख्याल रखने के नाटक के बाद लड़ाई झगड़े, ऊबाउपन और फिर ब्रेकअप।

कुछ दिनों बाद मुझे पता चला कि असल में मैं उसकी 17 वीं गर्लफ्रेंड थी! मुझे उसकी एक एक्स गर्लफ्रेंड से पता चला कि वह एक साथ दो लोगों को डेट कर रहा था। जब उसने मुझे प्रपोज किया था तब वह किसी दूसरी लड़की को भी डेट कर रहा था।

मैंने शराब पीना शुरू कर दिया और कई बार नशे की हालत में उसे फ़ोन भी कियाI मैं फोन पर रोटी और उससे फिर से मेरे जीवन में लौट आने की मिन्नतें करतीI मैं अक्सर अपने दोस्तों से भी उसे फोन करने के लिए कहती थी ताकि उसे इस बात का एहसास हो कि मैं उसे कितना याद करती हूं।

उसके साथ रिश्ते में रहने के बाद मैं किसी भी आदमी पर लंबे समय तक विश्वास नहीं कर पाती थी। मेरे दोस्तों और मेरी नई नौकरी ने मुझे इस सदमे से बाहर निकलने में मेरी बहुत मदद की। मुझे इससे उबरने में तीन साल लग गए और अब मुझे कई बार बीती बातें सोचकर हंसी आती हैI लेकिन कहीं ना कहीं अभी भी दुःख होता हैI इसलिए नहीं कि उसने मुझसे ब्रेकअप किया बल्कि इसलिए कि उसने मेरे बहुत बुरा सुलूक किया।

*गोपनीयता बनाये रखने के लिए नाम बदल दिए गये हैं और तस्वीर में मॉडल का इस्तेमाल किया गया है।

क्या आपको भी किसी ने ऐसा धोखा दिया है? नीचे टिप्पणी करके हमें बताएं या हमारे फेसबुक पेज पर लव मैटर्स (एलएम) के साथ उसे साझा करें। यदि आपके पास कोई विशिष्ट प्रश्न है, तो कृपया हमारे चर्चा मंच पर एलएम विशेषज्ञों से पूछें।

क्या आप इस जानकारी को उपयोगी पाते हैं?

Comments
Bete bahut bura laga sunkar, lekin jab ek rishta ek makaam tak aa ke ruk jaata hai, toh use phir shuru karna ya us per hee tike rehana shayed itnee samjhdaari nahin. Aage badhiye, naye kadam uthaiye, naye aur purane dost dhoondhiye, films, music, koi hobbies. Jaise ki unhone keeya hai. Apni zindigi jeene mein utar jaiye. All the best. https://lovematters.in/en/news/shes-avoiding-me-now-what https://lovematters.in/hi/love-and-relationships/breaking-up/how-to-get-over-a-break-up-a-proven-technique https://lovematters.in/en/love-and-relationships/she-never-said-no-but-she-meant-so Yadi aap is mudde par humse aur gehri charcha mein judna chahte hain to hamare discussion board “Just Poocho” mein zaroor shamil ho! https://lovematters.in/en/forum
नई टिप्पणी जोड़ें

Comment

  • अनुमति रखने वाले HTML टैगस: <a href hreflang>