Arushi Chaudhary

All stories

क्रॉसड्रेसिंग - कुछ प्रमुख तथ्य

यौन विभिन्नता
‘वह तो टॉमबॉय है। हमेशा लड़कों के जैसे कपड़े पहनती है।’
‘लंबे बाल, नेल पेंट और नोज रिंग - क्या लड़के भी पहनते हैं?’
एक जेंडर के लोग दूसरे जेंडर के कपड़े क्यों पहनते हैं, यह जानते हुए भी कि समाज की दृष्टि से यह उनके जेंडर के लिए फिट नहीं है। इसे क्रॉसड्रेसिंग कहते हैं। आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं:

'आई लव यू' कहने से पहले

प्यार एवं रिश्ते
आई लव यू। तीन साधारण शब्द। लेकिन गड़बड़ होने के लाखों चान्सेस? हैं ना? कोई आश्चर्य नहीं कि इन तीन शब्दों को कहने में जान सूखती है। तो ऐसे में क्या किया जाए या क्या नहीं किया जाए, ये तीन शब्द बोलने से पहले। आईये, पढ़ते हैं।

लम्बा ऑर्गेज्म: क्या आपने इन खिलौनों को आज़माया है?

सेक्स करने के तरीके
चाहे आपको अकेले मज़ा आता हो फिर पार्टनर के साथ, सेक्स टॉय से आपका मज़ा बहुत ज्यादा बढ़ सकता है। इससे पहले की आप इसका इस्तेमाल करें, हम आपको बता रहे हैं मार्केट में कौन से सेक्स टॉय काफी पापुलर हैं।

स्तनपान – मुख्य तथ्य

गर्भावस्था
स्तनपान इतना महत्वपूर्ण क्यों है? मैं अपने स्तन में दूध बढ़ाने के लिए क्या कर सकती हूं? मेरा बच्चा दूध नहीं पी पा रहा! ऐसे और सवाल हैं? इनका उत्तर जानने के लिए इस लेख को पढ़ें।

सेक्स टाइम कैसे बढ़ाएं

सेक्स करना
खुशी और अमन बिस्तर पर एक दूसरे से लिपट रहे थे। धीरे-धीरे उनकी कामोत्तेजना बढ़ने लगी। खुशी के शरीर में हलचल होने लगी और वह सेक्स करने के लिए बेताब थी। पर कुछ ही देर में अमन चरम पर पहुंच जाता है और सब उत्तेजना ख़त्म! क्या आपको ये सब अपने बेडरूम के सीन जैसा लग रहा है? आगे पढ़ें।

LGBTQIA+ समुदाय के लिए ज़िंदगी अभी भी मुश्किल

यौन विभिन्नता
यूँ तो 2018 में समलैंगिक संबंधों को भारत में वैध करार दिया गया, भारत के LGBTQIA + समुदाय की मुश्किलें पूरी तरह से ख़त्म नहीं हुई हैं। अभी बहुत से मुद्दे हैं जहां उन्हें विषमलैंगिक लोगों के मुकाबले आये दिन भेद-भाव और मुश्किलों का सामना करना पड़ता हैं। क़ानूनन शादी न कर पाने से लेकर किराये पर घर लेने तक, हर बात के लिए जद्दोजहद करनी पड़ती हैं। आइए जानते हैं 2018 की उस बड़ी जीत के बाद भारत के LGBTQIA + समुदाय को अब भी किन मुद्दों पर पूर्ण अधिकार या आज़ादी नहीं हैं।

अपने शुक्राणुओं की संख्या कैसे बढ़ायें

हमारा शरीर
क्या आपके शुक्राणुओं की संख्या बढ़ाने का कोई तरीका है? लव मैटर्स आपके लिए कुछ सरल लेकिन प्रभावी उपाय लाया है जिनसे आप बिना मेडिकल हस्तक्षेप के अपने स्पर्म काउंट को बेहतर बनाने की कोशिश कर सकते हैं!

कैसे माँ-पापा के साथ रहें और अपनी निजता बरक़रार रखें

प्यार एवं रिश्ते
अगर अब तक आप अकेले रह रहे थे, चाहे किसी और शहर में वो पढ़ाई के सिलसिले में रहना हो या फिर काम के चक्कर में, ये परिवार के साथ जबरन जो समय बिताना पड़ रहा है, बहुत मुश्किल साबित हो रहा है. आइये तो इसी ख़ास वक़्त के लिए हम लेकर आये हैं, आपके लिए कुछ मम्मी -पापा के साथ रहने के कुछ टिप्स, जिससे इस कोरोना वायरस के लॉक डाउन पीरियड में भी आप अपनी निजता को खोये बिना खुश मन से रह सकते हैं.

जब हों घर में बंद, तब कैसे हो डेटिंग

प्यार एवं रिश्ते
घरों में कैद होना आसान नहीं है। खासतौर पर प्रेमियों के लिए। वैसे तो यह साथ में रहने वाले कपल्स के लिए फिर से एक दूसरे के बेहद करीब आने और प्यार को परवान चढ़ाने का लाजवाब मौका है। लेकिन जिन्होंने अभी-अभी ही डेटिंग शुरू की है और वे घर से बाहर जाकर अपने पार्टनर से मिल नहीं सकते, उनका टाइम ज़रूर खराब चल रहा है। हालांकि इसके अलावा और कोई रास्ता भी नहीं है। ऐसे मुश्किल वक्त में क्या करना चाहिए इससे जुड़े कुछ ख़ास टिप्स हम आपके लिए लाएं हैं।