Aunty ji
Love Matters India

मेरी गर्लफ्रेंड वर्जिन नहीं है। मैं क्या करुं!

द्वारा Auntyji मार्च 1, 04:03 बजे
नमस्ते आंटी जी, मेरे दिमाग से यह बात निकल ही नहीं पा रही है कि मेरी गर्लफ्रेंड वर्जिन नहीं है। मुझे क्या करना चाहिए? राघव, 24 वर्ष, इंदौर।

आंटीजी कहती हैं...'अरे अरे! मैं तुम्हारी ईमानदारी की दाद देती हूं - तुम जो फील कर रहे हो, उसे कम से कम हिम्मत से कह तो रहे हो। चलो तुम्हारी समस्या के बारे में बात करते हैं।'

पहली-पहली बार 

देखो बेटा, पहला अनुभव हमेशा ही यादगार होता है, अक्सर हम अपने पहले अनुभव का जिक्र भी करते हैं। तुम्हारी पहली नौकरी, स्कूल में तुम्हारा पहला दिन, स्टेज का तुम्हारा पहला परफॉर्मेंस आदि! लेकिन बेटा, पहली-पहली बार के सेक्स के बारे में सोचो-- यह तुम्हारे और उसके लिए भी पहला अनुभव था और मुझे यकीन है कि तुम दोनों इस पल को हमेशा संजो कर रखोगे।

लेकिन तुम अगर इसे शक और झूठ की नज़र से देखोगे तो सारा मजा खत्म हो जाएगा। जब हम किसी से मिलते हैं और किसी की ओर आकर्षित होते हैं तो क्या हम उसका ब्लड ग्रुप, हीमोग्लोबिन काउंट, बीपी, डायबिटीज चेक करते हैं, नहीं ना?  फिर सेक्स को लेकर इतनी हाय तौबा क्यों करें? मेरी तो ये समझ में नहीं आता कि शरीर का इतना छोटा सा अंग आपके लिए इतना बड़ा मुद्दा क्यों है!

पहला न होने का पछतावा

अच्छा सुनो! मुझे लगता है कि तुम इस बात का पछतावा है कि तुम्हारी गर्लफ्रेंड ने पहली बार जिसके साथ सेक्स किया वो तुम नहीं थे। लेकिन तुम्हें ऐसी उम्मीद है ही क्यों? ज्यादातर पुरुष इस बात की उम्मीद क्यों करते हैं कि उनकी गर्लफ्रेंड या पत्नी विक्टोरियन युग से ही वर्जिन हो? ऐसा क्या है जी?

ठीक है अब तुम जानते हो कि वह पहले सेक्स कर चुकी है। मैं तुमसे बस यह पूछ रही हूं कि इसमें कौन सी बड़ी बात है? अब तो वह तुम्हारे साथ है, है कि नहीं? अगर उसने यह बता दिया कि वह पहले भी सेक्स कर चुकी है तो क्या उसकी सभी अच्छाइयां ख़त्म हो गईं और जिस वजह से तुम उससे प्यार करते थे उसके मायने तुम्हारे लिए ख़त्म हो गए?

एकदम सील पैक 

बेटा, सच बात तो ये है कि चाहे फोन हो या लड़की, आमतौर पर लोग सील पैक ही चाहते हैं। लेकिन असल बात तो ये है कि लड़की कोई फोन, बैटरी या जैम का जार नहीं है जिसे तुम ताकत लगाकर खोलने वाले पहले पुरुष बनना चाहते हो और तभी तुम्हें लगेगा कि हां यह एकदम सही सामान है!

यह चीज़ पानी की बोतल के लिए सही हो सकती है किसी महिला के लिए नहीं! अच्छा, मुझे एक बात बताओ... मान लो अगर उसने तुम्हें इसके बारे में न बताया होता है और केवल यह कहा होता कि खेलते समय मेरा हाइमन टूट गया, जो कि आमतौर पर होता भी है, तब क्या होता? क्या तब भी तुम्हें खून का सबूत चाहिए होता? और क्या तुम्हारे पास इस बात का कोई सबूत है कि तुम खुद सील पैक हो, तुम्हारी डिलीवरी सीधे फैक्ट्री से हो रही है?

वर्जिनिटी से जुड़ी ये पूरी बहस ही बहुत कन्फ्यूजिंग है, मैं तुम्हें बताती हूं क्यों। अगर तुम्हारी पार्टनर यह कहती है कि उसने केवल ओरल सेक्स किया है लेकिन योनि वाला सेक्स नहीं किया है तो क्या उसके वर्जिन होने की बात तुम्हें हजम होगी?  या तो तुम वास्तव में यह कहना चाहते हो कि उसे किसी तरह का भी सेक्सुअल अनुभव नहीं होना चाहिए?

चारों तरफ प्यार ही प्यार

बेटा, प्यार में डूब जाओ, अपनी पार्टनर और उसकी अच्छाई का आनंद लो। तुम उसके स्वीटहार्ट बन जाओ। अपने पार्टनर को उसके पिछले व्यवहार से मत आंको। आखिरकार, जब हम लोगों से मिलते हैं तो हम वास्तव में उन्हें उनके सेक्सुअल हिस्ट्री के आधार पर नहीं चुनते हैं, है कि नहीं? न ही हम यह उम्मीद करते हैं कि यही बात कोई हमसे पूछे। नहीं तो बेटाजी, आपको भी ऐसी टी-शर्ट पहनकर घूमना होगा जिस पर लिखा होगा कि, 'राघव, पिछले 3 सालों में 23045638 बार हस्तमैथुन कर चुका है और अभी भी कर रहा है!!”'

लेखक की गोपनीयता बनाए रखने के लिए तस्वीर में एक मॉडल का इस्तेमाल किया गया है।

कोई सवाल? हमारे फेसबुक पेज पर लव मैटर्स (एलएम) के साथ उसे साझा करें या हमारे चर्चा मंच पर एलएम विशेषज्ञों से पूछें। हम Instagram, YouTube  और Twitter पे भी हैं!

क्या आप इस जानकारी को उपयोगी पाते हैं?

Comments
नई टिप्पणी जोड़ें

Comment

  • अनुमति रखने वाले HTML टैगस: <a href hreflang>