सेक्स समस्याएं: कैसे निपटें इनसे

All stories

शीघ्रपतन - कारण, प्रकार और इलाज

सेक्स करना
'मैं बहुत जल्दी स्खलित हो जाता हूं' यह बात लव मैटर्स के डिस्कशन बोर्ड (चर्चा मंच जहां हम पाठकों के सवालों का जवाब देते हैं) में पुरुषों द्वारा अक्सर कही जाती है। कुछ लोग हस्तमैथुन करते समय बहुत जल्दी स्खलित हो जाने की शिकायत करते हैं और कुछ सेक्स के दौरान। ऐसा क्यों होता है और आखिर इसका इलाज क्या है? इस आर्टिकल में आपके सभी सवालों के जवाब हैं!

सेक्स करने का मन नहीं करता? यहां जाने इसके कारण!

सेक्स करना
क्या आपका भी सेक्स करने का मन नहीं करता है और आप समझ नहीं पा रहे कि ऐसा क्यों हो रहा है? अगर हां तो आप ऐसे अकेले नहीं हैं। बहुत से पुरुष और महिलाओं में विभिन्न कारणों से सेक्स करने की इच्छा घट जाती है। आइए जानते हैं ऐसा क्यों होता है और इससे कैसे उबरा जा सकता है।

लिंग तनाव समस्या से परेशान: पांच मुख्य तथ्य

सेक्स समस्याएं: कैसे निपटें इनसे
इरेक्टाइल डिसफंक्शन - कुछ चीजें हैं जिसके बारे में पुरुष बात करना पसंद नहीं करते| समस्या होने के बावजूद वो इसे मानने से बचते हैं| उनका मानना होता है कि यह परेशानी उनके पुरुषत्व पर असर डालेगी| परेशानी होती भी है तब भी उसके बारे में उनका मानना होता है कि यह ‘अन्य प्रकार के लोगों’ के साथ ही होता है, उनके साथ नहीं हो सकती। जबकि हकीकत में यह सब असामान्य नहीं है। ऐसे ही पांच मुख्य तथ्य जिनके बारे में पुरुषों को जानकारी होनी चाहिए:

लिंग तनाव से जुडी समस्याओं के बारे में आंटीजी की टिप्स

सेक्स समस्याएं: कैसे निपटें इनसे
आंटीजी कहने में शर्म आती है लेकिन मुझे लिंग उत्तेजन में कठिनाई हो रही हैI ऐसा हमेशा से नहीं थाI क्या मुझे कोई बीमारी तो नहीं हो गयी? मैं क्या करूँ? मुझे काफी शर्मिंदगी होती है! मेरी मदद कीजिये! - सुशील (28), मुंबई

बेहतर सेक्स के लिए दवाएँ / जड़ी-बूटी?

सेक्स करना
आप सभी ने वियाग्रा जैसी गोलियों के बारे में सुना होगा जो सेक्स का समय बढ़ा देती है, या हमारे देसी जड़ी बूटी शिलाजीत के बारे में जो 'मरदाना ताकत' बढ़ाती है। लेकिन कभी आपने सोचा है कि ये सेक्स परफ़ॉर्मेंस बढ़ाने वाली चीज़ें कितनी सेफ़ हैं? आपको उन्हें लेना चाहिए या नहीं? लव मैटर्स इन सभी सवालों का जवाब लेकर हाज़िर है।

सेक्स टाइम कैसे बढ़ाएं

सेक्स करना
खुशी और अमन बिस्तर पर एक दूसरे से लिपट रहे थे। धीरे-धीरे उनकी कामोत्तेजना बढ़ने लगी। खुशी के शरीर में हलचल होने लगी और वह सेक्स करने के लिए बेताब थी। पर कुछ ही देर में अमन चरम पर पहुंच जाता है और सब उत्तेजना ख़त्म! क्या आपको ये सब अपने बेडरूम के सीन जैसा लग रहा है? आगे पढ़ें।

उसने कहा मेरी योनि बहुत छोटी है

सेक्स करना
ऋतिका प्रखर के साथ शादी होने के बाद अपनी सेक्स लाइफ़ को लेकर बहुत उत्साहित थी लेकिन उसे गहरा धक्का लगा जब प्रखर ने उससे कहा कि उसकी वेजाइना (योनि) उसके लिए बहुत छोटी है। ऋतिका ने अपनी कहानी लव मैटर्स इंडिया से साझा की है।

मैंने कंडोम निकाला और वो रो पड़ी!

सेक्स करना
निशा ने अनीश को बताया था कि वो सिर्फ़ उसी व्यक्ति के साथ सेक्स करेगी जो जीवन भर उसका साथ देने का वादा करेगा। क्या अनीश सात जन्मों के बंधन के लिए तैयार थे? उन्होंने लव मैटर्स इंडिया के साथ अपनी कहानी साझा की।