Love Story
Shutterstock/wavebreakmedia

आपकी लव स्टोरी में कौन सा एप है ?

द्वारा Kate R सितम्बर 24, 03:35 बजे
हमने कुछ लोगों से उस एप के बारे में पूछा जिसके जरिए वे अपने ‘प्यार’ या पार्टनर से जुड़े रहते हैंI हम यह भी जानना चाहते हैं कि क्या इन एप्स में कुछ ऐसा हैं जो अपने पार्टनर के साथ करने में वे खुद को नहीं रोक पाते हैं। आइये जानते हैं लोगों ने क्या कहा।

बूमरंग वीडियो मजेदार है

मैं और मेरा ब्वॉयफ्रेंड एक दूसरे से बहुत कम मिल पाते हैं और वो कहता है कि वो मेरे चेहरे के हाव भाव जैसे कि हँसते हुए, इठलाते हुए और शरमाते हुए बड़े याद करता हैंI इसलिए जब भी मुझे थोड़ा टाइम मिलता है तो मैं  पने गाल खींचते हुए बूमरैंग वीडियो बनाकर उसे भेजती हूं। यह हमारी सबसे ख़ास चीज है। इसके अलावा उसे देखने के लिए मैं स्काइप का इस्तेमाल भी करती हूं।

आकृति, 24 वर्ष, शोधकर्ता

 

स्प्लिटवाइज ने हमें समझदार बना दिया

सुनने में थोड़ा अज़ीब लगेगा लेकिन स्प्लिटवाइज मुझे सबसे अच्छा एप लगता है। जब हमारी शादी हुई थी तब मैं और मेरी पत्नी हमेशा अपने खर्चों को लेकर लड़ा झगड़ा करते थे। ऐसा नहीं है कि इस एप के आने के बाद अब झगड़े नहीं होते हाँ लेकिन इतना ज़रूर है कि अब पैसे जैसी चीज को लेकर झगड़े बंद हो गये।

अभिमन्यु, 33 वर्ष, आईटी

 

वॉयस मैसेज से उसे महसूस करता हूं

मैं और मेरी गर्लफ्रेंड एक ही बिल्डिंग में काम करते है इसलिए हम एक दूसरे से सीधे बात करने की बजाय मैसेज के जरिए बात करते हैं और एक दूसरे को सिर्फ रात में ही फोन करते हैं। लेकिन जब हम दोनों फोन पर बात नहीं कर पाते हैं तो उस स्थिति में हम वॉयस मैसेज भेजते हैं। उसे जब समय मिलता है उसे सुनकर जवाब देती है। मेरा मानना हैं कि वॉयस मैसेज साधारण एसएमएस से ज़्यादा पर्सनल होता है।

* अंकित, 26 वर्ष, व्यवसायी

 

वीडियो कॉल ने बनाई ज़िंदगी आसान

मेरा ब्वॉयफ्रेंड इंडिया से बाहर रहता है इसलिए व्हाट्सएप मेरे लिए किसी वरदान से कम नहीं है। अब जब मेरा मन करता है मैं उसे मेसेज कर लेती हूँ या फिर हम व्हाट्सएप कॉल की मदद से बात भी कर लेते हैंI ऐसा बहुत कम ही होता है जब हम दोनों एक टाइम पर फ्री हों...अगर ऐसा हुआ तो हम हॉट वीडियो चैट भी कर लेते हैं।

* नव्या, 34वर्ष, वकील

 

मुझे मैसेज करना पसंद नहीं

जब मेरा पार्टनर मुझसे दूर रहता है तब मैं उससे सिर्फ़ फोन पर ही बात करती हूं। मेरा पहले वाला ब्वॉयफ्रेंड जब बोर होता था तभी मुझे मैसेज करता था। मेरा मैसेज वह कई घंटों तक नहीं देखता था लेकिन अगर मैं उसका मैसेज कुछ मिनट तक भी ना देखूं तो वह बुरा मान जाता था। उसके बाद मुझे मैसेज से ही चिढ़ हो गई और फिर मैंने सारे मैसेंजर अपने फोन से हटा दिए।

* अनुजा, 21वर्ष, आईटी

 

फेसटाइम से बेहतर कुछ भी नहीं

मैं और मेरी पत्नी अक्सर अपने काम के सिलसिले में दूसरे शहर आते जाते रहते हैं। हम दोनों के पास आईफोन है और हम दोनों फेसटाइम के दीवाने हैं। यह बहुत आसान और सुविधाजनक एप है और इसमें हमेशा लॉगइन करने की जरूरत नहीं पड़ती है। हमारे दोनों बच्चों को भी कॉल या मैसेज की बजाय फेस टाइम से बात करना ज़्यादा  पसंद है। अपने प्रियजनों को देखने से ज्यादा सुखद दुनिया में और कुछ भी नहीं है

* समर्थ, 39 वर्ष, परामर्शदाता

 

स्काइप - हमारा दूसरा प्यार

हम दोनों मैट्रिमोनियल वेबसाइट पर ऑनलाइन मिले थे और हमारी कुंडली मिल जाने के बाद पहली बार हम दोनों ने स्काइप पर ही बात की थीI उस समय मैं यूएस में थी और वह भारत में थे। हम दोनों की शादी हो गई और  शादी के बाद जब कभी मैं इंडिया अपने मां-बाप से मिलने के लिए आती हूं और वह मेरे साथ नहीं होते हैं तब हम स्काइप की ही मदद से एक दूसरे से जुड़े रहते हैं।

* अनामिका, 28 वर्ष, फैशन डिजाइनर

*गोपनीयता बनाये रखने के लिए नाम बदल दिए गये हैं और तस्वीर में मॉडल का इस्तेमाल किया गया है।

अपने पार्टनर से संपर्क करने के लिए आप किस एप की मदद लेते हैं? नीचे टिप्पणी करके या या हमारे फेसबुक पेज पर लव मैटर्स (एलएम) के साथ होने विचार साझा करें। यदि आपके पास कोई विशिष्ट प्रश्न है, तो कृपया हमारे चर्चा मंच पर एलएम विशेषज्ञों से पूछें।

क्या आप इस जानकारी को उपयोगी पाते हैं?

Comments
Ruhina bete yeh toh hum nahi bata sakte ki aage rishta kaisa hoga lekin pyar ka sabse aham pahlu hai vishwas, wo rakhiye apne man mein, aur apne rishte ki majbut banaiye. https://lovematters.in/hi/resource/love-and-relationships Yadi aap is mudde par humse aur gehri charcha mein judna chahte hain to hamare discussion board “Just Poocho” mein zaroor shamil ho! https://lovematters.in/en/forum
नई टिप्पणी जोड़ें

Comment

  • अनुमति रखने वाले HTML टैगस: <a href hreflang>