Broken penis
fmgbain under CC licence

शिशन की दरार: धोखेबाजी का सबब

यदि अविवेचित सम्भोग के दौरान अचानक चटकने की आवाज़ और बहुत ज्यादा दर्द महसूस हो- तो शायद आपके शिशन में दरार आ गयी है।

यह दुर्लभ है, लेकिन असंभव नहीं। एक अमेरिकी अध्ययन के अनुसार शिशन की दरार अक्सर उन पुरुषों के साथ देखने को मिलती है जो छुप कर जोखिम भरी स्थिति में सम्भोग कर रहे हों।

 

वो अजीब मुद्रा में आक्रामक सम्भोग कर रहे होते हैं और मन में पकडे जाने का भय होता है। ऐसे में यदि शिशन के एक सीमा से अधिक मुड़ने पर उसमे दरार आ जाती है।

शिशन की सख्ती एकदम से ख़तम हो जाती है क्यूंकि त्वचा के भीतर अंदरूनी रक्त स्त्राव हो जाता है। उसके बाद सूजन और बेइन्ताह दर्द। बिना शल्य चिकित्सा कराये संभव है कि उस पुरुष को भविष्य में शिशन के सख्त होने में मुश्किल का सामना करना पडे।

हालाँकि शिशन के भीतर कोई हड्डी नहीं होती जिसमे दरार आये।  जो टूटती है वो शिशन के चारों तरफ की रेशेदार उत्तक होती है जिसे अवरक धवल कहा जाता है, ये मुड तो सकती है, लेकिन एक सीमा के बाद इसमें दरार आ सकती है।

बेवफाई

शिशन की दरार अक्सर बलपूर्वक सामान्य मुद्रा या स्थिति में किये गए सम्भोग के फलस्वरूप देखा जाता है, ऐसा मनना है मेरीलैंड विश्वविद्यालय के शोधकर्ता अन्द्रेव करमेर का।

लेकिन एक और चौंकाने वाला तथ्य जो इन सभी मामलों में अक्सर देखा गया, वो यह था कि ये पुरुष अपनी पत्नी के साथ बेवफाई कर रहे थे। और अपने इस वासना को जोखिमपूर्ण स्थिति या मुद्रा में अंजाम दे रहे थे जैसे के बाथरूम, कार या लिफ्ट में।

गुप्त प्रेम प्रसंग

डॉक्टर कर्मेर एक और उदाहरण देते हैं - 41 वर्ष के उस व्यक्ति को लीजिये जिसका अपनी सहकर्मी के साथ प्रेम प्रसंग शुरू हो गया और एक ऑफिस की कॉकटेल पार्टी के बाद नशे में धुत्त होकर कार में सम्भोग करते हुए उस पुरुष ने यह दरार महसूस की।

फिर वो युगल जो गुप्त प्रसंगों के चलते अपने दोस्तों या सहकर्मियों से छुपने के लिए बिल्डिंग के पीछे या पार्क में ऐसे गुप्त स्थान ढूँढ़ते हैं, या किसी दिन ऑफिस ख़तम होने के बाद बाथरूम में। शिशन के मोड़ तोड़ की एक सीमा है, और उस से परे दरार आना संभव है।

सजा

शिशन की दरार अत्यंत दुर्लभ है। इसलिए अपने प्रेम जीवन को इसके डर से तनावग्रस्त ना बनाये। किन्तु डॉक्टर करमेर के अनुसार इसके जोखिम में कोई संदेह नहीं-विवाहेतर सबधो में आमतौर पर किये जाने वाले जोखिमपूर्ण स्मभोग।

ऐसा सोचना गलत नहीं होगा कि शिशन की दरार एक दोषी आत्मा से किये गए सम्भोग का सबब है।

फोटो: फमग्बैं सी.सी लाइसेंस के अधीन

क्या अपने कभी शिशन में दरार अनुभव की है? हम आपकी कहानी सुनना चाहेंगे (आपकी पहचान गुप्त रहना संभव है)हमे लिखिए या फेसबुक (facebook) के द्वारा संपर्क करिए

शिशन के बारे में और

बेवफाई के बारे में और

क्या आप इस जानकारी को उपयोगी पाते हैं?

Comments
नई टिप्पणी जोड़ें

Comment

  • अनुमति रखने वाले HTML टैगस: <a href hreflang>