dirty talking
Jupiter Images

अश्लील बातें: क्या करें और क्या नहीं

सेक्स के दौरान अश्लील बातें। ये शायद कुछ लोगों को अजीब और अटपटा लगे, लेकिन हम में से बहुत सारे लोगों को सेक्स के दौरान यह बातें और भी उत्तेजित कर देती हैं!

लेकिन यह बहुत पेचीदा भी हो सकता है - आप इन बातों की शुरुवात कैसे करें और इन बातों की सीमा कहाँ तक है? जानिए इन्ही सवालों के जवाब हमारी 'क्या करें और क्या नहीं' श्रंखला के इस भाग में।क्या करें...

जानने की कोशिश करिए की आपके साथी को क्या पसंद है

सीधे - सीधे पूरी तरह अश्लील बातें शुरू ना करें। सही यह रहेगा की आप अपने साथी से ही यह जानने की कोशिश करें की उन्हें क्या सही लगता है और कितना सही लगता है। शुरुवात सही हो यह ज़रूरी है।

आराम से यह जांचने की कोशिश करें की आपके साथी की पसंद और नापसंद क्या है। यह जान लीजिये की अगर यह अश्लील बात उनके साथ करनी भी है तो यह जान लीजिये की उनकी लिए इस बात की सीमा कहाँ तक हैं। उसी समय, इस बात को लेकर भी आत्मविश्वास रखें की आप उनसे सीधे-सीधे इस बारे में बात कर सकते हैं। जब आप दोनों को एक दुसरे की पसंद, नापसंद और सीमाएं पता चल जायें, तो आप अपने आप को और अपने साथी को और उत्तेजित करने के लिए अश्लील बातों की शुरुवात कर सकते हैं।

शुरुवात आराम से

थोड़ा मुश्किल हो सकता है अपने साथी से अश्लील बातों की शुरुवात करना अगर आप दोनों ने ऐसा पहले कभी ना किया हो। ऐसा हो तो, अच्छा यह होगा की आप इस बारे की चर्चा मोबाइल पर सन्देश भेज कर करें या चैट करें। यह आप पर से इस चीज़ का भार हटा देगा की अगर आप आमने-सामने यह बात कहें और आपके साथी को यह बात पसंद ना होती तो शायद आपको बहुत शर्मिंदगी होती।

अपना संदेह कुछ इस तरह लिखे, "मैं कल रात के सेक्स के बारे में लगातार सोच रहा हूँ / रही हूँ। क्या तुम्हे भी वो अनुभव उतना ही अच्छा लगा जितना की मुझे?" अगर वो खुल कर जवाब दें और बातचीत को आगे बढ़ाये, तो आपको पता चल ही जायेगा की उन्हें आपकी बात अच्छी लग रही है और फिर आप इस बात को आगे अपने बेडरूम तक भी ले जा सकते हैं।

विस्तार से

अपने बेडरूम के रोमांस को बढ़ाने का सबसे आसान तरीका है की आप अपने साथी को बताये की आप उनके साथ क्या करने की छह रखते हैं। जैसे की उनको यह बताना, "अब में तुम्हे पूरे शरीर पर चूमुंगा/ चुमुंगी..." या फिर "मैं तुम्हारे अन्दर चरम तक पहुचने वाला हूँ...", ऐसी बातें तो आपके साथी को पूरी तरह उत्तेजित कर ही देंगी। आप उनके साथ अपनी कल्पनाएँ भी बाँट सकते हैं जैसे की, "अगर हम दोनों एक साथ बिना कपड़ों के साथ लेटे तो..." अगर आप अपने साथी को सवाल पूछते हैं और अपने मन की बातें बताते हैं तो आपके साथी को और अच्छा महसूस होगा।

क्या ना करें...

बिना सोचे समझे बोलना

अश्लील बातें किस हद तक चली जायें और शायद आपको वो सही लगे लकिन आपके साथी को नहीं तो आपके साथी को बहुत बुरा लग सकता है। आखिर ज़रूरी नहीं है की हर महिला को अच्छा लगे अगर उन्हें कोई "साली" बुलाये और हर पुरुष को भी यह अच्छा लगये की उनके लिंग को आप 'मुर्गा' बुलाये। ईसलिए हम फिर कहेंगे की पोर्न को असल ज़िन्दगी के सेक्स से मत मिलाईये, यह आप दोनों को मुसीबत में दाल सकता है! इसलिए शब्दों का इस्तेमाल सोच-समझकर करिए।

अगर आपको ऐसा महसूस हो की अपने गलत शब्दों का इस्तेमाल किया है, तो एक कदम पीछे ले लीजिये और अपने साथी से पूछिए अगर उन्हें आपकी बात से कोई तकलीफ हुई है। अगर हाँ, तो माफ़ी मांगिये और वादा करिए की ऐसी बात दुबारा नहीं करेंगे। और सबसे ज़रूरी, अपना वादा मत तोड़िए! और हाँ अगर अपने साथी की कोई कही हुई बात भी आपको सही ना लगे तो उन्हें स्पष्ट तरीके से ये ज़रूर बता दें।

जो नहीं पसंद

वैसी बातें माय कहिये जो की पसंद ना हों. जी हाँ, अश्लील बातों का मतलब यह भी है आप और आपका /आपकी साथी किरदार निभा रहे हैं और यह बहुत मजेदार हो सकता है। लेकिन ध्यान रखिये आपको ज़बरदस्ती कोई किरदार निभाने की ज़रूरत नहीं है। अगर आपको अपने साथी की कही हुई बातें या उनका निभाया हुआ किरदार पसंद नहीं आ रहा है तो स्पष्ट तरीके से 'ना' बोल दीजिये। आपके रिश्ते की असली पहचान तो इस बात से होती है की आप कितनी आसानी से उन्हें अपने मन की बात बता सकते हैं।

बात मज़े के लिए

याद रखिये की अश्लील बातें आपके और आपके साथ के बीच कोई गंभीर बातें नहीं हैं - यह वो बातें हैं जिनसे आपको और आपके साथी को मज़ा आना चाहिए। अगर आपको लगता है की अश्लील बातें आपकी सम्बन्ध को नहीं जंच रही तो यह बातें करना छोड़ दीजिये। और भी बहुत सारे तरीके है अपने आप को और अपने साथी को उत्तेजित महसूस कराने के। कुछ और करने की सोचिये!

क्या आपके पास कोई टिप है जो आप इस लिस्ट में जोड़ना चाहेंगे? यहाँ लिखिए या फेसबुक पर हो रही चर्चा में हिस्सा लीजिये।

क्या आप इस जानकारी को उपयोगी पाते हैं?

Comments
जो साथी राज़ी , सहमत हो, सेक्स के बारे में समझता हो, एडल्ट हो, रिश्तेदार न हो और दोनों में कोई सत्ता या power न जमता हो ...और लोगों के लिए औ र्भी बातिएँ मायने रखती हैं - आपकी भी होंगी? यदि इस मुद्दे पर आप और गहरी चर्चा में जुड़ना चाहते हैं, तो हमारे डिस्कशन बोर्ड, " जस्ट पूछो" में ज़रूर शामिल हों. https://lovematters.in/en/forum
Rani bête pehli baar sex kartaye samaye kya karna hai kya nahi karna hai, aur first sex ko kese theek tarah se kiya jaye is bare mein aap yaha detail mein padh lijieye: https://lovematters.in/hi/news/first-time-sex-top-five-facts https://lovematters.in/hi/making-love/virginity/first-time-sex Yadi aap is mudde par humse aur gehri charcha mein judna chahte hain to hamare discussion board “Just Poocho” mein zaroor shamil ho! https://lovematters.in/en/forum
नई टिप्पणी जोड़ें

Comment

  • अनुमति रखने वाले HTML टैगस: <a href hreflang>