Couple intinamte in a car
Blend Images

आउटडोर सेक्स:क्या करें और क्या नहीं करें?

द्वारा Stephanie Haase मार्च 18, 04:45 पूर्वान्ह
चाहे अपने पुराने ख्याल के माता पिता के साथ रहना या फिर एक नए रोमांच का अनुभव, वजह जो भी हो लेकिन आउटडोर सेक्स वाकई रोमांचकारी अनुभव हो सकता है।

कुछ लोगों को पकडे जाने का डर उत्साहित करता है जबकि कुछ को सेक्स के दौरान शायद अपनी पीठ पर सूरज कि धूप कि दरकार होती है। चाहे मंशा जो भी हो लेकिन ऐसा करने से पहले कुछ बातें ध्यान में रखना बहुत ज़रूरी है।

क्या करें...

  •  …कानून कि जांच

आउटडोर सेक्स और सार्वजानिक स्थान पर सेक्स करने में फर्क है। यदि आप अपने खुले घर के पीछे के छोटे बगीचे में व्यक्तिगतता में सेक्स कर रहे हैं, जहाँ से आपको कोई और देख नहीं सकता, तो आपको कानून के बारे में चिंता करने कि ज़रूरत नहीं है। लेकिन आउटडोर जैसे ही सार्वजनिक स्थान बन जाये, तो आपको बहुत सावधानी बरतनी होगी। भारत में तो सार्वजनिक स्थान पर प्यार का प्रदर्शन करने से आप मुश्किल में पद सकते हैं जैसे कि हाथ पकड़ना या चुम्बन करना। तो बेहतर है कि कुछ ऐसा करने से पहले आपको स्थानीय नियमों के बारे में जानकारी हो। क्यूंकि रोमांच के कुछ पल आपको जैल कि सलाखों के पीछे ले जाएं, ऐसा आप बिलकुल नही चाहेंगे।

  •  … आराम से

सेक्स मज़ेदार और आनंददायक होना चाहिए। और ये बात लगभग तय है कि यदि बेड के अलावा किसी भी और जगह पर एक समय के बाद थोडा असहज और मुश्किल हो ही जायेगा। उत्साह के उन् पलों में कहीं कमर में मोच आ गयी तो ये अच्छा नहीं रहेगा, है न?

तो इसके बारे में पहले से सोच लें। जब आप जंगल कि खामोशियों में एक दूसरे में डूबने कि तैयारी कर रहे हों तो बेहतर होगा एक कम्बल या मैट ज़रूर ले लें। अगर आपकी योजना किसी सार्वजनिक बाथरूम में सेक्स करने कि है तो देख लें कि वो साफ़ सुथरा हो।

  •  …सुरक्षा ज़रूरी

यदि आपके इस रोमांच में कहीं स्विमिंग पूल भी सम्मिलित है तो ध्यान रखें कि पानी के अंदर कंडोम पेहेनना सम्भव नहीं हो पायेगा। अतिरिक्त लुब्रिकेशन भी मददगार होगा क्यूंकि पानी से योनि का प्राकर्तिक गीलापन धूल जाता है।

आमतौर पर लुब्रिकेशन आउटडोर सेक्स के लिए मददगार साबित होता है खासकर जब आपके पास फोरेप्ले करने के लिए ज़यादा समय न हो। और ये याद दिलाने कि हमें ज़रूरत नहीं होनी चाहिए कि गर्भ और सेक्स संक्रमित रोगों से बचने के लिए कंडोम होना ज़रूरी है!

क्या नहीं करें...

  •   … खतरों कि अनदेखी

यदि आपका ये रोमांच जंगल, झाड़ियों या घास पर हो रहा हो तो कीड़े-मकोड़ों या किसी और जानवर के काटने का खतरा बना रहता है। उसे नज़रअंदाज़ न करें। यदि आप कार में सेक्स कर रहे हैं तो पार्किंग ब्रेक और स्टीयरिंग से सावधान रहे क्यूंकि इनसे चोट लगने का खतरा रहता है।

कहने का अर्थ ये है कि जिस जगह आप इस रोमांच कि प्लानिंग कर रहे हैं, शुरू करने से पहले एक बार उसका मुआयना करने में भलाई है।

  • …बेनकाब

अपने कपडे उतरने से पहले ये देख लें कि आप अपने आप को किसी अजनबियों के सामने बेनकाब तो नहीं कर रहे। कहीं कोई आपको देख तो नहीं रहा। किसी के देखने का खतरा कई लोगों के लिए एक रोमांच होता है लेकिन शायद आप ऐसा न करना चाहें।

ऐसे में आपके कपड़ों का चयन महत्वपूर्ण है। उदाहरण के तौर पर महिलाओं के लिए स्कर्ट पेहेनना अच्छा विकल्प है क्यूंकि इसे उतरने कि ज़रूरत नहीं और एक ही पल में आप खुद को फिर से ढक सकती हैं।

  •  …ज़यादा आगे

यदि वाकई आपको सेक्स करते हुए पीठ पर धूप पड़ने कि चाह है और आप सार्वजानिक स्थान पर ये रिस्क नहीं लेना चाहते तो थोडा रचनात्मक बनिए। अपने बेडरूम कि खिड़की और परदे खोल कर उसके जितना पास आप जा सकते हैं जाइये। या फिर कैंपिंग के लिए जाइये और टेंट्स में इस रोमांच को अंजाम दीजिये। या कुछ घंटो के लिए कोई सस्ते होटल का कमरा लीजिये, ये भी अपने आप में रोमांचकारी ही है।

क्या अपने कभी आउटडोर सेक्स किया है? अपने अनुभव हमसे बांटिये, यहाँ लिखिए या फिर फेसबुक पर हो रही चर्चा में हिस्सा लीजिये।

क्या आप इस जानकारी को उपयोगी पाते हैं?

Comments
नई टिप्पणी जोड़ें

Comment

  • अनुमति रखने वाले HTML टैगस: <a href hreflang>