सम्बन्ध विच्छेद (ब्रेकअप)

All stories

कड़वे ब्रेकअप से बचने के लिए ये करें

प्यार एवं रिश्ते
हाल ही में हुए ब्रेकअप के बाद क्या आप अपने एक्स-पार्टनर से डर रहे हैं? डर है कि वह आपको धमकाएगा/ धमकाएगी या फिर आपकी निजी फोटो को लीक कर देगा/ देगी? हालाँकि ब्रेकअप या रिश्ते का टूटना कभी भी सुखद नहीं होता है, जब चीज़ें इतना बदसूरत मोड़ ले लेती हैं, तो उससे पैदा हुई नकारात्मकता आपको स्थायी नुक्सान पहुंचा सकती है। आपके साथ ऐसा ना हो, यह सुनिश्चित करने के लिए हम आपके लिए कुछ टिप्स लाये हैं।

ब्रेकअप के बाद जीना नहीं चाहता, क्या करूँ?

प्यार एवं रिश्ते
नमस्ते आंटी जी, मेरी गर्लफ्रेंड ने मुझसे ब्रेकअप कर लिया है। सब कुछ ख़त्म हो गया। मुझे अब और नहीं जीना है। - करण, 22 साल, दिल्ली

टीना के साथ ब्रेकअप के बाद राहुल ने क्या किया

प्यार एवं रिश्ते
राहुल और टीना छह महीने से साथ थे लेकिन अचानक एक दिन टीना ने राहुल से कहा कि अब वह अलग होना चाहती है। यह सुनकर राहुल का दिल टूट गया। अगर राहुल की तरह आपका भी दिल टूटा है और आपने भी वही दर्द महसूस किया हो तो लव मैटर्स इंडिया का यह लेख आपके लिए ही है।

उसने मुझे छोड़ दिया क्यूंकि मैं गंजा हूँ!

सम्बन्ध विच्छेद (ब्रेकअप)
मैं हमेशा से ही अपने बालों को लेकर थोड़ा भावनात्मक था - या शायद बालों के ना होने को लेकर I किशोरावस्था में बच्चे मुझे 'गंजू पटेल' और 'टकला' जैसे नामो से बुलाते थे जो मुझे बिलकुल अच्छा नहीं लगता थाI

मेरी प्रेमिका दूसरे मर्दों के साथ सोना चाहती थी

प्यार एवं रिश्ते
अंकित को लगा कि उसके और प्रेरणा के बीच सब कुछ ठीक चल रहा है लेकिन एक दिन अचानक प्रेरणा ने अंकित से कहा कि वह इस रिश्ते को कोई नाम देने से पहले दूसरे मर्दों के साथ भी शारीरिक सम्बन्ध बना कर देखना चाहती हैI अंकित ने लव मैटर्स से अपनी खट्टी मीठी कहानी साझा की।

मेरे भाई ने मेरे पूर्व प्रेमी के साथ मारपीट की 

प्यार एवं रिश्ते
सोनल और कृष के बीच सब कुछ ठीक चल रहा था कि कृष ने एक दिन अचानक बिना कोई वज़ह बताए सोनल से अपने सारे रिश्ते तोड़ दिए। सोनल इसे बर्दाश्त नहीं कर पायी और उसने एक बड़ा कदम उठा लिया।

बिना कमिटमेंट वाला सेक्स- इतना बुरा भी नहीं है

सम्बन्ध विच्छेद (ब्रेकअप)
अमित से रिश्ता टूटने के बाद रिया की किसी गंभीर रिश्ते में दिलचस्पी नहीं बची थीI उसे लगा कुछ नया क्यों ना आजमाया जाये जैसे, अनौपचारिक सेक्स!

फेसबुक पर अपने पूर्व प्रेमी/प्रेमिका का पीछा करना

सम्बन्ध विच्छेद (ब्रेकअप)
क्या फेसबुक के ज़रिए अपने पूर्व साथी की गतिविधि पर नज़र रखना एक ख़त्म हो चुके रिश्ते से उबरने को आसान बनाता है या मुश्किल।