Anoop Kumar Singh

All stories

मेरा पहला किस

प्यार एवं रिश्ते
जब रजत ने पहली बार अलीशा को किस करने की कोशिश की, तो अलीशा ने उसे उसी वक़्त रोक दिया। रजत ने दोबारा फिर कभी कोशिश नहीं की। कुछ महीनों के बाद, अलीशा ही रजत को छूने और किस करने के लिए तरस गई। क्या उसे यह कदम उठाना चाहिए या इंतजार करना चाहिए? उन्होंने लव मैटर्स इंडिया के लेखक अनूप के साथ अपनी कहानी साझा की।

'वो चुपके से मेरे कमरे में आता है!'

प्यार एवं रिश्ते
जॉइन्ट फॅमिली में सेक्स के लिए समय और जगह ढूंढना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है! ऐसे में कपल्स सेक्स के लिए क्या करते हैं? लव मैटर्स इंडिया ने छह भारतीय जोड़ों से पूछा। क्या आपकी भी है कुछ ऐसी ही हालत?

कम ख़र्चे में इन तरीकों से करें अपने पार्टनर को ख़ुश 

प्यार एवं रिश्ते
किसी के प्यार में पड़ना रोमांटिक तो होता है लेकिन अक्सर यह हमारी जेब पर भारी पड़ जाता है। हालांकि अगर आप लव मैटर्स के स्मार्ट पाठक हैं तो हम आपको कम बजट में भी पार्टनर को ख़ुश करने के लिए कुछ अच्छे टिप्स बताने जा रहे हैं।

उस दिन मैंने अपनी सभी छोटे कपडे फेंक दिये

उत्पीड़न
शायद मेरी ही ग़लती थी कि उस दिन गली में उन लड़कों ने मुझे छेड़ा। शीतल को इस बात का पछतावा हो रहा था कि क्यों वो घर से छोटे कपडे पहनकर निकलीI खैर, इसके बाद शीतल को एक ऐसे व्यक्ति से प्रेरणा मिली, जिसकी उसने कभी उम्मीद भी नही की थी। तब शीतल को एहसास हुआ कि वह ग़लत नहीं थी। 

वैलेंटाइन्स डे - अकेले हैं तो क्या गम है?

प्यार एवं रिश्ते
गुलाबों और दिल के आकार वाले गुब्बारों से सजी दुकानें, रेडियो पर बजते रोमांटिक गाने, टीवी पर आ रहे प्यार भरे विज्ञापन हर कोई आने वाले वेलेंटाइन डे को मनाने के लिए तैयार है। ऐसे में अगर आपका कोई पार्टनर नहीं है और दिल छोटा ना करें क्यूंकि आप जैसे पांच लोग और हैं जिन्होंने अकेले ही वेलेंटाइन डे मनाने की ख़ास प्लानिंग कर रखी है।

तुम्हे किसी के साथ नहीं बांटूंगा

प्यार एवं रिश्ते
‘मैं तुम्हे इतना प्यार करता हूं कि मैं तुम्हे किसी और के साथ बाट नहीं सकता’I अमन अक्सर निशा को यही कहता थाI उसकी यह बात सुनकर वो फूली नहीं समाती थीI लेकिन जल्द ही उसे यह महसूस हो गया था कि केवल चीज़ों को ही साझा किया जा सकता हैI अमन के साथ के रिश्ते ने आखिर उसे एक चीज़ ही तो बना दिया थाI वो 'चीज़' जिस पर सिर्फ़ अमन का अधिकार थाI

अपने पार्टनर के 'कंट्रोलिंग' व्यवहार से निपटने के कुछ सुझाव

प्यार एवं रिश्ते
प्यार कई रूपों में आता है - उन चॉक्लेट के डब्बो में जो वो आप के लिए लाती हैं और उस शानदार पीली पोशाक में भी जो आपने उनके लिए चुनी थीI लेकिन ऐसा ही कुछ कंट्रोलिंग या नियंत्रित व्यवहार के लिए भी कहा जा सकता हैI खासकर तब, जब रिश्ते का रिमोट कंट्रोल एक ही व्यक्ति के हाथ में होI अपने रिश्ते ऐसे व्यवहार को पहचानने और उससे निपटने के लिए आज हम आपके लिए लाये हैं कुछ सुझावI

आपके जननांग पर सफ़ेद तरल पदार्थ: यह स्मेग्मा हो सकता है

हमारा शरीर
क्या अपने जननांगों पर कभी आपने एक सफ़ेद, चिपचिपे पदार्थ को देखा है? यह स्मेग्मा हो सकता है, जो प्राकृतिक रूप से हमारी जननांग ग्रंथियों के पीछे छुपा होता है। लेकिन इसे नज़रअंदाज़ नहीं किया जाना चाहिए क्यूंकि यह पीड़ादायक भी हो सकता हैI हम लाये हैं इससे निपटने के कुछ आसान तरीकेI

क्या सभी महिलायें माँ बनना चाहती हैं?

गर्भावस्था
अगर आप एक महिला हैं तो लगभग सभी समाजों में, और विशेष रूप से हमारे में, यह मान लिया जाता है कि आप एक बच्चा को जन्म तो देंगी हीI शायद ऐसा इसलिए क्यूंकि हमें सदियों से यही बताया गया है कि मातृत्व ही 'एक महिला' को पूरा करता हैI क्या वास्तव में ऐसा ही है? हमने पांच अलग-अलग महिलाओं से बात की थी, जिन्होंने बच्चों के बिना जीवन जीने का फैसला किया और क्यों?