सही गर्भनिरोधक का चयन

All stories

सेक्स के बाद कॉन्डम को सुरक्षित तरीके से डिस्पोज कैसे करें?

गर्भ निरोध
कॉन्डम को उतारने के बाद एक सुरक्षित तरीके से डिस्पोज करना बहुत आवश्यक है। क्या आपको इसे फ्लश करना चाहिए? क्या आपको इसे सिर्फ कूड़ेदान में फेंक देना चाहिए? यहां कुछ उपयोगी टिप्स दिए गए हैं।

कॉन्डम खरीदने जा रहे हैं? पहले इसे पढ़ें

गर्भ निरोध
कॉन्डम सभी फार्मेसियों और दवा की दुकानों में आसानी से उपलब्ध हैं। इसके अलावा कुछ स्वास्थ्य केंद्र कॉन्डम मुफ्त में वितरित भी करते हैं। यहाँ कॉन्डम खरीदते समय ध्यान रखने योग्य कुछ टिप्स दिए गए हैं।

मुझे कॉन्डम से एलर्जी है, क्या करूं?

गर्भ निरोध
बहुत से लोगों को लेटेक्स से एलर्जी है, जो कि कॉन्डम बनाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली सबसे आम सामग्री है। यदि यह आपके या आपके साथी पर लागू होता है, तो नाइट्राइल या अन्य सामग्रियों से बने लोगों की तलाश करें।

सेक्स के दौरान मेरा कॉन्डम फट गया, क्या करूं?

गर्भ निरोध
कभी-कभार कॉन्डम फट भी जाते हैं। ऐसा कंडोम के ठीक से न बैठने या दुर्भाग्यवश हो सकता है।

हार्मोनल आईयूडी या मिरेना क्या है

गर्भ निरोध
हार्मोनल आईयूडी एक माचिस की तिल्ली जितना, सिलेंडर जैसा उपकरण है जो बच्चेदानी के अंदर डाला जाता है। इसे एक डॉक्टर आपके शरीर में रख सकता है, और यह पांच साल तक अंदर रह सकता है। यह प्रोजेस्टोजेन हार्मोन (लेवोनोर्जेस्ट्रेल) की खुराक को कम कर के काम करता है।

महिला कॉन्डम पहनने के लिए - सेक्सी टिप्स

गर्भ निरोध
कॉन्डम पहनना हमेशा एक समय नहीं होता है जब आप अपनी सेक्स क्रिया को रोकते हैं, उस से एक ब्रेक लें और एक कॉन्डम पहनें। यहां कुछ टिप्स और ट्रिक्स दिए गए हैं जो आपके कॉन्डम पहनने के अनुभव को यादगार बना देंगे!

उसे कॉन्डम पहनना पसंद नहीं है? सेक्सी सुझाव

गर्भ निरोध
पुरुषों द्वारा कॉन्डम न पहनने के कुछ सबसे अधिक इस्तेमाल किए जाने वाले बहाने हमने इक्कट्ठे किये हैं और उनसे बातचीत करने में आपकी मदद करने के लिए हमारे पास कुछ बेहतरीन जवाब हैं।

कॉन्डम का उपयोग कैसे करें

गर्भ निरोध
कॉन्डम का उपयोग कैसे करें? इस आर्टिकल में पुरुष और महिला कॉन्डम के उपयोग पर एक विस्तारपूवर्क गाइड है।