Auntyji
thingkreations

उसे सेक्स के दौरान दर्द होता है - मैं क्या मदद कर सकता हूँ?

द्वारा Auntyji फरवरी 22, 03:14 बजे
मेरी अभी शादी हुई है और जब मैं अपनी पत्नी के साथ सेक्स करता हूँ तो उसे बहुत दर्द होता है। मैं क्या करूँ? अमर, वाराणसी

आंटी जी कहती हैं....मुझे तुम्हारा अंदाज़ पसंद आया समीर पुत्तर। अपनी प्रोब्लम के बारे में चिंता करने के अलावा तुम इस बारे में कुछ करना भी चाहते हो।

वो तला हुआ लाजवाब गरमा-गरम खाना...वाह वाह! लेकिन मुझे लगता है की तू और तेरी पत्नी इन लम्बी ठंडी रातों का पूरा मज़ा नहीं ले पा रहे हो।

यह सचमुच चिंता वाली बात है। लेकिन मुझे यह जान कर बहुत अच्छा लग रहा है की तुझे इस बात की चिंता है। आखिर एक सफल शादी का सबसे बड़ा रहस्य यही तो है की आप अपनी साथी के बारे में...उनके सुख के बारे में सोचे और वो भी आपके बारे में ऐसा ही सोचे।

देख पुत्तर, एक बात तो यह है की तेरी पत्नी ऐसा दर्द महसूस करने वाली अकेली नहीं है - बहुत साड़ी महिलाएं सेक्स के दौरान दर्द महसूस करती हैं और अधिकतर इस बारे में अपनी पतियों /साथियों से कुछ नहीं कहती क्यूंकि उन्हें उनकी शारीरिक संतुष्टि की ज़्यादा चिंता होती है। इस बारे में विस्तार से जानने के लिए लव मैटर्स का लेख 'चुपचाप सहना' पढ़ें।

अब यह तेरी पत्नी को बिलकुल नहीं करना चाहिए - लेकिन क्यूंकि तू इतना प्यारा और समझदार है तो शायद इस बात की चिंता की ज़रुरत नहीं। मुझे लगता है वो तुझे खुल कर अपनी परेशानी बता पा रही है।

आराम

चल अब बात करते हैं तेरी पत्नी की परेशानी की। सेक्स के दौरान दर्द महसूस करने के बहुत सारे कारण हो सकते हैं। हालाँकि अपनी सहमति से किये सेक्स के दौरान दर्द महसूस करने का सबसे बड़ा कारण होता है वजाईना (यॊनि) में चिकनेपन की कमी। और शायद कसा और तना हुआ वजाईना - जिसको पेल्विक हाइपरैक्टिविटी भी कहा जाता है। लेकिन तू चिंता ना कर पुत्तर, इसका मतलब यह नहीं है की तेरी वोट्टी तेरे साथ सेक्स का मज़ा नहीं ले पा रही है।

हो सकता है की क्यूंकि सेक्स उसके लिए बिलकुल नया है तो वो शायद इसको लेकर थोड़ी नर्वस भी हो। लेकिन यह परेशानी नयी शादी-शुदा महिलाओं में अक्सर देखी जाती है। और इसका हल कोई मुश्किल नहीं है। तो पेश है तेरी आंटी जी के तीन पॉइंट समाधान: उसको आराम करने के लिए कह, फोरप्ले यानी सेक्स से पहले की क्रिया बढ़ा और तीसरा यह की चिकने  देने वाले पदार्थों का इस्तेमाल कर।

तो शुरुवात करते है तेरी वोट्टी को स्ट्रेस फ्री रखने और आराम दिलाने का। शादी एक बड़ा फैसला होता है और सेक्स इसका एक बहुत बड़ा हिस्सा। तेरी वोट्टी को भी बड़ी उमीदें होंगी अपनी शादी के बाद की सेक्स लाइफ से और वो भी इसका पूरा मज़ा लेने के लिए आतुर होगी लेकिन शायद उसे पता ही नहीं की वो सेक्स को कैसे मज़ेदार बना सकती है।

उसको अपने दिमाग से टेंशन निकालने के लुए बोल, उसको एहसास दिल की वो जो कर रही है अच्छा कर रही है और तुमको पसंद आ रहा है. लेकिन उसको सीखने में भी मदद कर। क्यूंकि जब तक वो कम्फर्टऐय्ब्ल महसूस नहीं करेगी, तुम दोनों में से कोई भी सेक्स क मज़ा नहीं ले पायेगा। सम्भावना है की वो शायद ज़रूरत से ज़्यादा सोच रही है और बहुत चिंता कर रही है. तो उसको रिलैक्स करने के लिए कह।

तेरी सारी तरकीबें

तेरा अगला कदम होना चाहिए सेक्स को उसके लिए और भी मज़ेदार बनाने का। देख पुत्तर, बहुत ज़्यादा 'फोरप्ले' जैसी कोई चीज़ नहीं होती। और मुझे तो लगता है की सेक्स से जुडी हर क्रिया को 'इंटरकोर्से' जैसा ही समझाना चाहिए और एक स्वादिष्ट खाने की तरह उसका मज़ा लेना चाहिए।
 
 तो दिमाग लगा और अपनी सारी तरकीबें और हुनर आज़मा ले अपनी पत्नी पर। और हाँ, और भी बहुत सारी तरकीबें सीख। कामुक क्रियाएं उसे पूरी तरह मूड में ले आएँगी और उसका वजाईना (यॊनि) भी आराम महसूस करेगी और उसमे कुदरती चिकनापन भी आ जायेगा।

चिकनापन

और आखिर में, अगर कुछ काम ना आये, तो ये बाहरी मदद ज़रूर काम आएगी। अगर तू मुझसे पूछे तो, यार तुम बच्चे लोग बहुत लक्की हो, क्यूंकि चिकनापन किसी भी महिला का सबसे अच्छा साथी होता है। हाँ, डायमंड भी कुछ कम नहीं हैं, और उसको रिलैक्स करने का पूरा काम करेंगे।

और हाँ, तुझे साफ़ साफ़ बता दूँ की चिकनापनदेने वाले पदार्थ के इस्तेमाल में कोई बुरे नहीं है। और हाँ, मैं देसी घी की बात नहीं कर रही। क्यूंकि इस तरह का चिकनापन कंडोम को ख़राब कर सकता है। तू मार्किट जा और असल, पानी आधारित चिकने पदार्थ खरीद और इस्तेमाल कर।

प्यार और ध्यान देना

अब बेटा  जी देख यह सब जो मैंने बताया यह मेरा अनुभव और समझ है, मानना या ना मानना तेरी मर्ज़ी। और हाँ, महिलाओं को सेक्स के दौरान यॊनि में दर्द किसी यौन संक्रमित रोग की वजह से भी हो सकता है। नयी शादी हुई महिलाओं में मूत्र सम्बन्धी संक्रमण काफी पाया जाता हैं। लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है और यह अक्सर पहली कुछ बार सेक्स के दौरान महिलाओं को होता है। ज़रूरत है ध्यान देने की, की वो काफी मात्रा में पानी पियें और करोंदे का जूस भी। और मैं तो कहूँगी की आपकी पत्नी को स्त्रीरोग विशेषज्ञ (डॉक्टर) के पास ज़रूर ले जाए अगर यह परेशानी कम ना हो तो।

अमर पुत्तर, आशा करती हूँ की तेरी शर्मीली पत्नी मेरा यह जवाब ज़रूर पढे और यह जान पाए की उसकी कितनी चिंता करता है। मुझे ऐसा महसूस होता है की बस थोडा और प्यार और ध्यान दे उस पर, और बाकी सबा ठीक हो जाना है। चल, रब राखा!

फोटो: आंटी जी, thinqkreations   

आप अमर को क्या सलाह देंगे? यहाँ लिहिये या फेसबुक पर हो रही चर्चा में भाग लीजिये!

अगर आपको प्यार, सेक्स या रिश्तों से जुड़े किसी भी सवाल पर आंटी जी की सलाह चाहिए, तो ईमेल करिए।

आंटी जी से पूछो के अन्य लेख

सेक्स के दौरान दर्द: चुप्पी सहना

महिला उत्तेजना पर अधिक जानकारी

क्या आप इस जानकारी को उपयोगी पाते हैं?

Comments
नई टिप्पणी जोड़ें

Comment

  • अनुमति रखने वाले HTML टैगस: <a href hreflang>