Masturbation for her
© Love Matters

'वाइब्रेटर आपकी ज़िन्दगी बदल सकते हैं'

वाइब्रेटर सबसे जल्दी और सबसे ज़ोरदार ओर्गास्म देते हैं। महिलाएं चिंतित होती हैं की कहीं सेक्स खिलौने (वाइब्रेटर) का इस्तेमाल उनके साथी को कहीं कुछ करने लायक ना छोड़ें।

जिन महिलाओं को ओर्गास्म (चरम आनंद) होने में परेशानी होती है, उनके लिए वाइब्रेटर एक अच्छा जवाब है, ऐसा मेडिकल सेंटर फॉर फीमेल सेक्सुअलिटी में किये गए एक शोध में पाया गया है

लेकिन आपको पता तो होना चाहिए ना की आप किस चीज़ में पड़ रहे है - क्यूंकि शायद यह आपके सेक्स के एहसास को काफी बदल दे।

"तुरंत ओर्गास्म, यानी बहुत जल्दी। मैंने उसे बस उस जगह लगाया और...और बस! मुझे इस से पहले ऐसा और इतनी जल्दी ओर्गास्म पहले कभी नहीं हुआ था। कभी भी नहीं।"

जब डॉक्टर बेट शेवा मार्कस ने एक कभी ना वाइब्रेटर इस्तेमाल करनी वाली महिलाओं से कहा की वो एक महीने वाइब्रेटर का इस्तेमाल करें, इस बात से सभी आश्चर्यचकित थे।

गहन

"यह एशिया था जैसे की पुरुषों के लिए क्रीपटोनिईट", ऐसा एक महिला ने कहा। "जहाँ तक मुझे याद है अभी तक मुझे एक बार में तीन से ज़्यादा ओर्गास्म नहीं ही, लेकिन शायद मुझे ज़्यादा हो सकते थे।"

 

कुछ महिलाओं के लिए यह उतेजना और एहसास बहुत गहन था, और उनमें से कुछ को इस से कम ताकतवर वाइब्रेटर का इस्तेमाल करना पड़ा। और कुछ ने कहा की उन्हें इसका इस्तेमाल सही से समझने में थोड़ा समय लगा।

वाइब्रेटर से जुड़े तथ्य
 
• वाइब्रेटर का आविष्कार हुस था 1880  की शुरुवात में - और सबसे पहले वाला भाप से चलता था।
• वाइब्रेटर का इस्तेमाल सबसे पहले मेडिकल ज़रूरत के तौर पर किया जाता था, उन महिलाओं पर जिन्हें थोड़ा "दिमागी पागलपन" पाया जाता था। डॉक्टर उन्हें पेडू मसाज देते थे - और उन्हें वाइब्रेटर का इस्तेमाल आसान लगता था। 
• रीसर्च यह दर्शाता है की आधे से भी कम महिलाओं को सम्भोग के दौरान ओर्गास्म होता है। लेकिन वाइब्रेटर से 90 प्रतिशत महिलाओं को ओर्गास्म हुआ।

स्वार्थी

जल्दी होने वाले और गहन ओर्गास्म ने कुछ महिलाओं को एक बैचैनी वाले एहसास के साथ छोड़ दिया। उन महिलाओं का कहना था की उन्हें यह सोच कर बुरा लग रहा था की उतेजित होने के लिए और ओर्गास्म के लिए उन्हें अपने साथी की जगह वाइब्रेटर का इस्तेमाल करना पड़ रहा था।

 

उन्हें इस बात की भी चिंता थी की सिर्फ एक बार के इस्तेमाल में ही उन्हें वाइब्रेटर की आदत पड़ जाएगी। "मैं यह नहीं चाहती की मैं ऐसी स्थिति में पहुच जाओं जहाँ मैं असल सेक्स की जगह वाइब्रेटर की आदि हो जाओं," उनमें से एक ने कहा।

 

समूह की कुछ महिलाएं अपने साथी की भावनाओं के बारे में चिंतित थी। उन्हें या तो ग्लानी होती वाइब्रेटर के इस्तेमाल से और वो स्वार्थी भी महसूस कर रही थी क्यूंकि उन्हें लग रहा था की वो अपने साथी की बजाय किसी और के साथ मज़े कर रही थी।

 

"पागल महिलाएं"

लेकिन लगभग उतनी ही महिलाओं के लिए, वाइब्रेटर के इस्तेमाल ने उन्हें "आज़ाद" महसूस कराया। इस परीक्षण से पहले, एक महिला ने कहा की उसे लगा वाइब्रेटर उसकी तरह आम महिला के लिए नहीं बना है, लेकिन उन महिलाओं के लिए जो "सेक्स के लिए ज़्यादा पागल होती हैं"। वाइब्रेटर के साथ एक "पागलपन" वाला महिना बिताने के बाद, उसने अपने विचार बदल दिए: "शायद मैं भी उन "सेक्स के लिए ज़्यादा पागल महिलाओं में से एक हो!"

क्या पुरुषों को इस बात की चिंता होनी चाहिए की वाइब्रेटर उनसे ज़्यादा अच्छा काम कर सकते हैं? यहाँ अपनी राय लिखिए या फेसबुक पर हो रही चर्चा में हिस्सा लीजिये।

क्या मुझे वाइब्रेटर की लत लग जाएगी? पढ़िए आंटी जी क्या कहती हैं।

पढ़िए: भारत में सेक्स खिलौनों पर लगे प्रतिबन्ध का उलंघन 

वाइब्रेटर पर और लेख

महिलाओं के हस्तमैथुन और ओर्गास्म पर अधिक जानकारी

क्या आप इस जानकारी को उपयोगी पाते हैं?

Comments
नई टिप्पणी जोड़ें

Comment

  • अनुमति रखने वाले HTML टैगस: <a href hreflang>