Couple playfully kissing in bed
Eviled

गंभीर रिश्तों में मसालेदार सेक्स

द्वारा David Joshua Jennings अप्रैल 19, 03:13 बजे
गंभीर रिश्ते यूं तो बहुत ही मधुर और दिल को सुकून देने वाले होते है, लेकिन इनमे सेक्स पर खासा ध्यान देने की ज़रुरत है। बिस्तर में गर्मी बनाये रखना इतना भी मुश्किल नहीं है जितना आप सोच रहे है।

चलिए आज आप को बताते है कि कैसे आप अपने सेक्स जीवन में ताज़गी बनाये रख सकते है।

क्या करें...

  • नए ठिकाने ढूंढें
    सेक्स में ताज़गी लाने के लिए उसमे नयापन लाना ज़रूरी है, और इसका सबसे आसान और कारगर तरीका है नयी जगहों पर सेक्स। शुरुआत में घर में ही नयी जगह तलाशें, जैसे की रसोईघर। कभी कभार किसी होटल में जाना भी कतई बुरा विचार नहीं है, और तो और अगर किसी दिन आप की उत्तेजना चरम सीमा पर हो तो बाहर खुले में सम्भोग करके भी देख सकते हैI 'खुले में' नहीं समझे? जनाब, जैसे आपके घर की छतI क्यों, हो गए ना रोंगटे खड़े? 
  • समय का बदलाव
    किसने कहा है की सेक्स सिर्फ रात को सोने से पहले ही किया जा सकता है? एक दिन में 24 घंटे होते है - उनका फायदा उठाइये! दोपहर में सेक्स कीजिये, या फिर सुबह सुबह काम पर जाने से पहले भी कर सकते है - वाह, क्या बढ़िया शुरुआत होगी आपके दिन की?
  • नयी मुद्राएं
    अगर आप सम्भोग करने की मुद्राओं को एक ही हाथ पर गिन सकते है तो समय आ गया है की आपके क्षितिज को और विस्तार की ज़रुरत है। आपको यह जानकर अच्छा लगेगा की केवल कामसूत्र में ही 64 सेक्स मुद्राओं का वर्णन है।
  • अपनी कल्पनाओं को एक दूसरे से बाटें
    उन जोड़ो की तरह ना रहें जो सारी ज़िंदगी एक दूसरे के साथ गुज़ार देते है लेकिन एक दूसरे को अपनी कल्पनाओं की खबर तक नहीं लगने देते। अपने साथी से हर बात बेझिझक हो साझा कर पाना - यही तो संजीदा रिश्तों की सबसे बड़ी ताकत है। तो चलिए, इन नज़दीकियों का सही प्रयोग कीजिये और हर महीने एक रात ऐसी नियत करिये जब आप दोनों एक दूसरे से अपने सम्भोग से जुडी स्वछंद कल्पनाओ के बारे में बातेँ करेंगे - आपके सेक्स जीवन में इतना बदलाव आएगा कि आप सोच भी नहीं सकते।
  • फोरप्ले पर ध्यान
    सम्भोग से पहले की गयी क्रीड़ा को कई लोग नज़रअंदाज़ करते है। लेकिन यह जितनी लम्बी होगी आपका सेक्स उतना ही बेहतर होगा। इसमें आप कई तरह के प्रयोग भी कर सकते है जैसे कि मुख मैथुन या फिर सेक्स से जुड़े खिलौनों का इस्तेमाल।
  • एक साथ पॉर्न देखे
    अगर आप दोनों तैयार हो तो यौन क्रिया में रोमांच भरने के लिए पॉर्न एक शानदार तरीका है। हो सकता है कि आप दोनों की पसंद अलग हो लेकिन कोशिश करने पर आप दोनों को ऐसा कुछ ज़रूर मिलेगा जिससे आप दोनों आनंद उठा सकेंगे। पॉर्न से ना सिर्फ़ माहौल बनेगा बल्कि इसे देखने से आप को भी नए सुझाव मिलेंगे।
  • साथ में नए प्रयोग
    ज़रूरी नहीं है कि अंतरंगता केवल शारीरिक स्पर्श तक ही सीमित है। ऐसा बहुत कुछ है जो आप दोनों साथ में कर सकते है जिससे कि आपकी घनिष्ठता और प्रबल होगी। जैसे कि, साथ में योग और डांस क्लास में भाग लेना या फिर डेट पर जाना। सिर्फ़ इसलिए कि आप दोनों एक लम्बे समय से साथ में है तो इसका यह मतलब नहीं कि आप एक दुसरे के साथ कॉफ़ी पर जाना या फिल्म देखने जाना बंद कर दे।

क्या ना करें

  • एक दूसरे को आश्चर्यचकित करने में झिझक
    अपने साथी को सरप्राइज करने के बहुत से तरीके हैं, जैसे कि उनके आने से पहले घर को मोमबत्तियों से सजाना या सेक्सी अंतर्वस्त्र से उनका स्वागत करना, उन्हें मुख मैथुन करके उत्तेजित करें जब उनका ध्यान किसी ओर ही तरफ हो या फिर किसी अप्रत्याशित कामुक क्रिया/प्रयोग की ओर उनका ध्यान आकर्षित करें।
  • छेड़-छाड़ को कम आंकना
    प्यार भरी छेड़छाड़ सिर्फ़ किसी का दिल जीतने के काम ही नहीं आती - यह रसिक और मज़ेदार होने के अलावा आपके साथी को यह एहसास भी करवाती है कि वो आपको अभी भी उतने ही लुभावने लगते है जितना कि पहले लगते थे।
  • सेक्स खिलौनों से डर
    बिस्तर में बाहरी मदद लेना बिलकुल गलत नहीं है - अरे घबराइये नहीं, हम सेक्स से जुड़े खिलौनों के बारे में बात कर रहे है। यह आपके सेक्स जीवन में ताज़गी भर कर उसको एक तरह से पुनर्जीवित कर देते है, खासकर तब, जब आप किसी के साथ लम्बे समय से हो।
  • टेक्नोलॉजी को ख़ारिज
    अब जबकि स्मार्टफोन्स हमारे रोज़मर्रा के जीवन का एक हिस्सा है तो क्यों ना इससे यौन क्रिया में नयी जान फूंकी जाए? इसका एक तरीका है एक दुसरे को कामोत्तेजक सन्देश भेजना। ना सिर्फ़ यह एक उबाऊ कार्य-दिवस को नयी ऊर्जा से भर देगा बल्कि एक कामुक शाम की नींव भी बना देगा।
  • दूरियों का भय
    अगर आप एक दीर्घकालिक रिशते में है तो यकीनन आप एक दुसरे के साथ अधिकतर समय बिताना चाहते होंगे, लेकिन अपने लिए समय निकालना भी बेहद ज़रूरी है। जब आप कभी कभी एक दूसरे से अलग होकर अपने साथ कुछ समय गुज़ारते हैं तो यह आपको एक अलग ही तरह की स्वछँदता प्रदान करता है जो शायद ज़रूरी भी है दूसरी ओर यह आपके साथी को आपकी कमी का भी एहसास दिलाता है - इस पर अमल करके देखिये, यह आपके रिश्ते को दिलचस्प बनाये रखने में मददगार सिद्ध होगा।

क्या आपके पास भी लंबे समय से चल रहे रिश्तों में सेक्स से सम्बंधित कोई सलाह है? यहां या फेसबुक के ज़रिये अपनी राय हमें ज़रूर बताएं।

क्या आप इस जानकारी को उपयोगी पाते हैं?

Comments
नई टिप्पणी जोड़ें

Comment

  • अनुमति रखने वाले HTML टैगस: <a href hreflang>