शीघ्र पतन की समस्या
thingkreations

मुझे शीघ्र पतन की समस्या है - मेरी मदद कीजिये!

द्वारा Auntyji फरवरी 1, 12:07 बजे
मैं शीघ्रपतन से पीड़ित हूं। मैं सेक्स करते समय बहुत जल्दी स्खलित हो जाता हूं। मैं लंबे समय तक सेक्स कैसे कर सकता हूं? बिलाल, दिल्ली।

आंटीजी: 'बिलाल बेटाजी बहुत से पुरुष सेक्स मैराथन को जीत नहीं पाते हैं। इसलिए प्लीज शीघ्रपतन का ख्याल अपने जहन में लाओ ही मत -क्योंकि ऐसे तुम ही अकेले नहीं हो! ' नहीं, नहीं, मैं इसे बढ़ा-चढ़ा कर नहीं बोल  रही हूं। अमेरिका के इन सभी हाई-फाई शोधकर्ताओं का कहना है कि 20 में से कम से कम एक व्यक्ति नियमित रूप से शीघ्रपतन से पीड़ित है।

होता ही रहता है। एक चौथाई से अधिक पुरुष आमतौर पर जल्दी स्खलित हो जाते हैं, जबकि वे ऐसा चाहते नहीं हैं। समस्या केवल यह है कि लोग इसके बारे में बात करने में बहुत शरमाते हैं। खासतौर से आज कल के युवा बच्चे अपने जीवन की अधिकांश चीजों के बारे में बात करना पसंद नहीं करते हैं।

उससे बात करो

इसीलिए, मुझे इस बात की खुशी है कि तुमने अपनी समस्या मुझसे शेयर करने का निर्णय लिया। लेकिन अगर तुम्हारे पार्टनर को नहीं पता है तो मैं तो यह कहूंगी कि उसे बताना बहुत जरूरी है। शोध से पता चला है कि लगभग 60% महिलाएं इस समस्या को नहीं समझती हैं।

और इसे समझे बिना, वे चीजों को बदतर बना सकती हैं। उनके शब्द या एक्शन से आपको तनाव हो सकता है और इससे समस्या और बिगड़ सकती है। इसलिए बेहतर होगा कि तुम उसे इसके बारे में सब कुछ बताओ और इसके उपलब्ध इलाजों के बारे में भी चर्चा करो।

स्टॉप-स्टार्ट एक्सरसाइज

माय डियर पुत्तर, मुझे नहीं पता कि तुमने स्टॉप और स्टार्ट विधि के बारे में सुना भी है या नहीं। यह एक एक्सरसाइज है जिसे आमतौर पर सेक्सुअल थेरेपिस्ट करने की सलाह देते हैं और इसकी सफलता दर 95% है। इसे करने का तरीका यह है कि सेक्स के दौरान जब भी आपको लगे कि आप चरमोत्कर्ष या क्लाइमेक्स पर पहुंचने वाले हैं तभी 10 से 30 सेकंड तक रूक जाएँ।

फिर बस थोड़ी देर अपनी उत्तेजना के शांत होने का इंतजार करो। इसके बाद वापस उत्तेजित होकर फिर उसी प्रक्रिया को दोहराओ। दो तीन बार ऐसा करने के बाद खुद को स्खलित होने दो। यह एक मजेदार एक्सरसाइज है जिससे आप लंबे समय तक बिस्तर पर पार्टनर का साथ दे सकते हें। इस स्टार्ट-स्टॉप विधि का सबसे बड़ा फायदा यह है कि व्यक्ति अपने स्खलन को नियंत्रित करना सीखता है। यदि तुम अभ्यास करने के लिए तैयार हो, तो तुम जब तक चाहो तब तक टिके रह सकते हो।

इलाज 

यदि तुम पर यह काम नहीं करता है, तो निराश मत हो। अगर जरूरत पड़ी तो किसी प्रोफेशनल सेक्स थेरेपिस्ट के पास जाने में कोई बुराई नहीं है। इसमें शर्मिंदा होने की कोई बात नहीं है। और जैसा कि मैंने पहले कहा कि शीघ्रपतन एक बहुत ही आम समस्या है और इसलिए इसके बहुत सारे इलाज हैं। तुम बच्चा लोग  टेक्नोलॉजी के युग में जी रहे हो, जहां रोज नए इनोवेशन हो रहे हैं।

हाल ही में मैंने बैटरी से चलने वाली एक ऐसी डिवाइस के बारे में पढ़ा जो शीघ्रपतन के इलाज में काफी प्रभावी है। जितना मुझे याद आ रहा है इस डिवाइस का उपयोग ‘प्रोलोंग’ नामक ट्रीटमेंट प्रोग्राम के अंतर्गत किया जाता है।

भूल चूक माफ करना बेटा जी, तुम्हारी आंटी अब बूढ़ी हो रही है। लेकिन कहा जा रहा है कि इस इलाज का कोई साइड इफेक्ट या नुकसान नहीं है। आंटी जी को डिटेल्स याद नहीं है लेकिन तुम इस आर्टिकल में विस्तार से पढ़ सकते हो-प्रोलांगिंग द प्लीजर फॉर हेयर-ट्रिगर लवर्स
 

उसकी खुशी

एक और बात बेटा जी, अपने पार्टनर के मजे के बारे में सोचो और यह याद रखो कि महिलाओं को खुश करने के कई तरीके हैं। सेक्स से प्यार करने के अलावा भी और कई तरीके हैं। वास्तव में केवल लगभग एक तिहाई महिलाएं ही सिर्फ सेक्स से चरमोत्कर्ष या ऑर्गेज्म तक पहुंचती हैं। इसलिए सिर्फ पेनिस का ही सहारा मत लो बल्कि अपनी उंगलियों, अपनी जीभ और अपनी कल्पनाओं को भी इसमें शामिल करो! और उसे जो अच्छा लगे उसके बारे में उससे बात करो।

मुझे यकीन है कि इससे तुम दोनों को प्यार करने में मजा आएगा साथ ही स्टार्ट-स्टॉप एक्सरसाइज और कुछ देर के आराम से तुम और बेहतर कर लोगे। जैसा कि मैंने पहले कहा है, ये समस्याएं केवल तनाव के कारण बढ़ती हैं। तो बस शांत रहें, मेरी कुछ सलाह का पालन करें और चिंता न करें। जल्द ही सब ठीक हो जाएगा।

पहचान को छिपाने के लिए नाम बदल दिए गए हैं, तस्वीर में दिख रहा व्यक्ति एक मॉडल है।

 

 

कोई सवाल? नीचे टिप्पणी करें या हमारे चर्चा मंच पर विशेषज्ञों से पूछें। हमारा फेसबुक पेज चेक करना ना भूलें। हम Instagram, YouTube  और Twitter पे भी हैं!

क्या आप इस जानकारी को उपयोगी पाते हैं?

Comments
Bete sahi ya galat ka faisala hum khud lete hain apne liye- aur koi nahi le sakta hai, lekin isse Anal sex ya guda methun kehte hain. Yadi dono partners ki poori sehmati hai issey karney mein to kar saktay hai lekin wo part bohot dry hota hai jiskey liye koi chiknai Jaise KY jelly ka istemal kiya ja sakta hai ya chikanai yukt condom bhi use kar sakte hai, yadi condom ka istemal kiya jaye to koi side effect nahi hai. LEKIN, yeh jaan leejiye ki Har koi har kism ke sex ke liye taiyyar nahin ho jaate – isme unki marzee honi chhaiye. Yadi unhe yeh pasand nahin toh iska matlab hai, NAHIN. Samjh Gaye? https://lovematters.in/hi/resource/anal-sex https://lovematters.in/hi/making-love/ways-to-make-love/kaaisae-karae-gaudaa-maaithauna Yadi aap is mudde par humse aur gehri charcha mein judna chahte hain to hamare discussion board “Just Poocho” mein zaroor shamil ho! https://lovematters.in/en/forum
नई टिप्पणी जोड़ें

Comment

  • अनुमति रखने वाले HTML टैगस: <a href hreflang>