Auntyji
thingkreations

हम दोनों वर्जिन हैं - क्या हमारे लिए बिना कंडोम के सेक्स करना सही है?

द्वारा Auntyji अगस्त 23, 01:17 बजे
सवाल: क्या बिना कंडोम के सेक्स करना सुरक्षित हैं, अगर हम दोनों ही वर्जिन हैं?

मैं और मेरा बॉय फ्रेंड एक दुसरे से बहुत प्यार करते हैं और हमें लगता है की अब हम सेक्स करने के लिए तैयार हैं ।  हम दोनों ही वर्जिन हैं, और अपने पहले सेक्स अनुभव को हम बिलकुल पर्फक्ट बनाना चाहते हैं, और इसलिए कंडोम इस्तेमाल नहीं करना चाहते। आंटी जी, क्या अपने पहली बार में असुरक्षित सेक्स करना गलत होगा? भारती, नई दिल्ली

आंटी जी कहती हैं...सेक्स वेक्स हाय रब्बा, बधाइयाँ जी बधाइयाँ! मैं तुम दोनों के लिए बहुत खुश हूँ। अरे तुम जैसे जवान लोगों से ही तो हम सबको जीना सीखना चाहिए। और भारती पुत्तर, तुने मुझसे यह सवाल पुछा, इसके लिए मैं और भी खुश हूँ। बिना कंडोम के सेक्स करने के मुद्दे पर मैं बहुत कुछ बतओंगी। लेकिन सबसे पहले तुम दोनों रूह अफज़ा का ठंडा ग्लास हाथ में लो और एक  के साथ बातचीत करना शुरू करो।

इलाज से बेहतर है बचाव

देखो बेटा जी, इसमें कोई दो राय नहीं की आपका पहली बार सेक्स का अनुभव सबसे यादगार होना ही चाहिए, लेकिन ऐसा अनुभव भी जिसमे आप हर चीज़ का ध्यान रखें। मैं तुम्हे डराने की कोशिश नहीं कर रही लेकिन सिर्फ यह बताना चाह रही हूँ की वर्जिन होने मंु और अपने आपको वर्जिन बताने में बहुत फर्क है।

मैं यह नहीं कह रही की तू अपने बॉय फ्रेंड पर भरोसा मत कर। लेकिन क्या है न की हम औरतों को ना अपने ऐंटिना हमेशा खड़े रखने चाहिए। तुझे लगेगा की शायद आंटी तेरे हीरो पर शक कर रही है लेकिन पुत्तर, वो कहते है ना - इलाज से बेहतर है बचाव।

यौन संचारित रोग

अगर आप दोनों वर्जिन हैं, तो इसका मतलब यह नहीं की आपको यौन संचारित रोग नहीं हो सकता। मैं आशा करती हूँ की तुम्हे यह तो पता ही होगा ना की एच आई वी वाइरस आपको संकर्मित सुई, या फिर खुली हुई चोटों से भी हो सकता है।

और यौन संचारित रोग होना बहुत बड़ी कीमत होगी, चाहे यह आपका पहला अनुभव ही क्यूँ ना हो। मैं साफ़ साफ़ बता रही हूँ तुम दोनों को की कुछ भी करने से पहले अच्छे से सोच समझ ज़रूर लो। और अगर तुम दोनों ने बिना कंडोम के सेक्स करने का मन बना ही लिया है तो फिर तो मैं बस कुछ और ज़रूरी बातें बताती हम तुम्हे। बाद में 'सॉरी' कहने से अच्छा तो यह है की सुरक्षा का ही ध्यान रख लें। क्यूँ?

अनचाहा गर्भ

देखो, मैं तुम्हे डराने की कोशिश नहीं कर रही हूँ, लेकिन तुझे तो पता ही होगा ना की असुरक्षित सेक्स से सबसे बड़ा रिस्क होता है गर्भवती हो जाना। हां...हाँ...मैं जानती हूँ की लड़के 'बाहर निकालने' का ऑप्शन भी रखते हैं। लेकिन यह एक दम विश्वसनीय तरीका नहीं है - वो भी तुम जैसे जवान और जोशीले लोगों के लिए. देखो, मैं तो यही मानती हूँ की सब कुछ उस'ख़ास पल' पर निर्भर करता है, और उस समय वो शायद या शायद नहीं वीर्य बाहर निकाल पाए।

और तो और, शायद उसको पता चले बिना ही, थोड़ा वीर्यपात तेरी योनि के अन्दर हो हो जाये - और तुझे तो पता ही है ना की केवल एक ही स्पर्म/ विषाणु ही काफी होता है किसी को गर्भवती करने के लिए। तो पुत्तर जी, यह इतना आसान भी नहीं है जितना तुझे लगता है।

देख तेरी आंटी तो तुझे यही सलाह देगी की असुरक्षित सेक्स करना समझदारी तो नहीं - इसलिए कंडोम का इस्तेमाल ज़रूर कर।

गर्भ निरोधन के तरीके

अगर तुम दोनों को पूरा विश्वास है की तुम दोनों को कोई यौन संचारित रोग नहीं है, और बिना कंडोम के सेक्स करने की ठान लेते हो तो ऐसे और भी विकल्प है जिनसे तुम यह सुनिश्चित कर सकते हो की तू गर्भवती ना हो। गर्भनिरोधन पर पूरी जानकारी हैं हमारे पास।

अब इन साब बातों से तू ये ना सोचने लगना की मैं बड़ी दखियानुसी हूँ और पुराने खयालातों की हूँ। मैं तू तुम्हे साफ़ साफ़ सारी जानकारी देना चाहती हूँ की बाद में तुम ये ना कहो की आंटी ना बताया नहीं। मैं तो खुद भी सोचे समझे जोखिम उठाने में ही विश्वास रखती हूँ। देखो, हमारे समय में तो ये कहावत बड़ी मानी जाती थी की अनजाने खतरे से तो जाना पहचाना खतरा ही बेहतर है। तो पुत्तर आगे बढ़, अपने बॉय फ्रेंड के साथ मज़े कर, लेकिन सुरक्षा के साथ कर।

फोटो: आंटी जी, thinqkreations

क्या आप अपने साथी के साथ पहली बार सेक्स करने से पहले उसे STD टेस्ट करवाने के लिए कहेंगे - चाहे आपका साथी आपसे यह कहे की वो वर्जिन है? यहाँ अपनी राय लिखिए या फेसबुक पर हो रही चर्चा में हिस्सा लीजिये।  

अगर आप प्यार, सेक्स या रिश्तों से जुड़े किसी भी सवाल पर आंटी जी की सलाह चाहते हैं तो हमें ईमेल करिए।

आंटी जी से पूछिए के और लेख

पहली बार सेक्स पर अधिक जानकारी

सुरक्षित सेक्स पर अधिक जानकारी

गर्भनिरोधन  पर अधिक जानकारी

क्या आप इस जानकारी को उपयोगी पाते हैं?

Comments
Sex se koi nuksaan nahi jab tak ki wo safe sex hai, yaani poori samjhdaari dono logo ki sehmati aur safety ke sath kiya gaya sex ho. https://lovematters.in/hi/resource/safe-sex Yadi aap is mudde par humse aur gehri charcha mein judna chahte hain toh hamare discussion board “Just Poocho” mein zaroor shamil hon! https://lovematters.in/en/forum
Hmm! Arya beta, jitni zyada utejna hogi ejaculation bhi utna jaldi hoga. Aur yahi sthithi shyad kissing ke duran bhi aapke saath ho rahi hai hai. Iss bare mein yaha padhiye: https://lovematters.in/hi/news/i-come-when-we-kiss-what-should-i-do Yadi aap is mudde par humse aur gehri charcha mein judna chahte hain toh hamare discussion board “Just Poocho” mein zaroor shamil hon! https://lovematters.in/en/forum
नई टिप्पणी जोड़ें

Comment

  • अनुमति रखने वाले HTML टैगस: <a href hreflang>