यौन संचारित संक्रमण से बचाव

यौन संचारित बीमारी (एसटीडी) या यौन संचारित संक्रमण (एसटीआई) से बचने के लिए सुरक्षित यौन संबंध रखना महत्वपूर्ण है। सुरक्षित सेक्स महत्वपूर्ण है इसलिए यह जानना बेहतर होगा कि अपने साथी से इस बारे में कैसे बात करें और कैसे सुरक्षित सेक्स को भी सेक्सी बनाएंI

तथ्य

सुरक्षित रहना

असुरक्षित यौन संबंध बनाने के कारण हुए संक्रमण से यौनसंचारित रोकई यौनसंचारित रोगों का इलाज आसान है। लेकिन इसके लिए आपको उनका समय से इलाज कराना होगा। यहां, आपको यौनसंचारित रोगों के बारे में सभी जानकारी मिल सकती है।ग होते हैं। असुरक्षित यौन संबध का अर्थ, कंडोम के बिना किया जाने वाला सेक्स है।ndom.

सुरक्षित सेक्स और यौन संचारित रोगों के बारे में कैसे बात करें

अपने साथी के साथ इस बारे में बात करना सबसे ज़्यादा अजीब और नीरस होता है। लेकिन! जो जोड़े इस बारे में बात कर पाते हैं वो एक दूसरे पर और भरोसा करने लगते हैं और उनका सेक्स जीवन भी बेहतर हो जाता है- एक रिश्ते को लम्बे समय तक चलाने के लिए दो सबसे ज़रूरी बातेंI

सुरक्षित या असुरक्षित?

सेक्स करना जीवन का एक बहुत शानदार भाग है पर इसमें जोखिम भी है। इसमें एचआईवी या दूसरे यौन संचारित रोग लगने या फै़लाने का जोखिम है।

चिकना बेहतर है

लोग कभी कभी शिकायत करते हैं की कण्डोम का उपयोग उनके सेक्स की अनुभूति को कम कर देता है - उनका कहना है की वे सेक्स में त्वचा से त्वचा का संपर्क चाहते हैं।यहाँ चिकनाई बढ़ाने के कुछ सुझाव दिए गए हैं - क्योंकि चिकना बेहतर है।