my first kiss
katkov / LoveMatters.info

वो पहला चुम्बन एहसास: उसकी जीभ !

"मुझे लगता है की मेरा पहला चुम्बन मेरा सबसे बुरा चुम्बन अनुभव रहा है," ऐसा अर्चना कहती हैं।"मैं इस बारे में बहुत सारे महीनो से सपना देख रही थी और सब कुछ बिलकुल पर्फेक्ट भी था जब तक उसने मुझे चुम्बन नहीं दिया था।"

अर्चना (असली नाम नहीं है) एक अतिथि सम्बन्ध मैनजर है।

मुझे अपने कॉलेज का एक लड़का बहुत पसंद था और पहली बार हमारी बातचीत हुई एक दोस्त की अलविदा पार्टी में। हम कुछ देर में पार्टी से थोडा बाहर निकल आये और छत पर जाकर बैठ गए।

हम कुछ बातचीत कर रहे थे और बातचीत के बीच में ही उसने मेरा मुहं अपने मुहं से ढक लिया। इस से पहले की मैं कुछ समझ पाती और कुछ करती, उसने अपनी जीभ मेरे मुहं में डाली और उसको तेज़ से अन्दर बाहर करने लगा।

अजीब सा सन्नाटा  

उसकी जीभ पागलपन से मेरे मुहं में अन्दर बाहर हो रही थी। मैंने सोचा था की मेरा पहला चुम्बन थोडा धीरे धीरे होगा और उसका हर पल का मैं आनंद लुंगी, लेकिन हुआ बिलकुल उल्टा। यह एहसास था बहुत बेकार और मैं बिलकुल उतेजित नहीं थी।

लेकिन, जैसे ही मैं उस झटके से बाहर निकली, मैंने उसे धक्का दिया। लेकिन उसके बाद जो अजीब सा सन्नाटा था, वो मेरे इस चुम्बन से भी ज़्यादा बेकार था और उस दिन के बाद हम दोनों ने एक दूसरे से फिर कभी बात नहीं करी।

एक ज़रूरी सलाह: अगर आपको इस्तेमाल करना नहीं आता, तो अपनी जीभ अपने पास ही रखें। चलिए देखते हैं की किस करते हुए क्या नहीं करना चाइये ! 

च्युइंग गम ना चबाएं

चुम्बन से पहले अपनी मुह की च्युइंग गम को फैंक दें! हाँ, इससे शायद आप अपने मुह को तारो-ताज़ा रख पा रहे होंगे, लेकिन चुम्बन के समय मुह में च्युइंग गम रखना गन्दी आदत  मानी जाती है। अब हम जनते हैं की आप में से अधिकतर शिष्टता के मामले में काफी अच्छे हैं, लेकिन कुछ चीज़ें बिलकुल सही ही करी जायें तो अच्छा रहता है - है ना?

चीभ से शुरू करना

यह जानकारी ख़ास उन लोगों के लिए है जो की शायद अपनी पहली डेट पर साथ हैं, और अगर आप एक दुसरे को अच्छे से नहीं जानते और अभी तक शारीरिक तौर पर आगे भी अहिं बढे हैं तो यह आपके लिए अच्छा है। आप शायद अपने पहले चुम्बन से अपने नए साथी को डरा दें अगर आप ज़बरदस्ती अपनी जीभ उनके मुह में डालने की कोशिश करें। आपका साथी जिस तरह से आपको चुम्बन दे रहा है, उसके बारे में संवेदनशील रहे, और हाँ जीभ के इस्तेमाल में तभी आगे बढें अगर आपको लगे की आपका/आपकी साथी भी यही चाह रही है।

लार टपकाना

अब चुम्बन के समय थूक की बौछार तो किसी को भी अच्छी नहीं लगती। अगर आपको लगे की आप लार टपका रहे हैं, तो पीछे हट जाइये। थोडा ब्रेक लीजिये और अपना थूक गटकिये। कम से कम यह उससे तो बेहतर ही होगा की आपका/आपकी साथी आपको रुमाल लाकर दें और खुद भी अपने मुह में लगा थूक साफ़ करें!

और हाँ, सबसे ज़रूरी टिप: रिलैक्स करिए और इस बात की चिंता चोदिये की आपका चुम्बन कैसा होगा. सबसे ज़रूरी चीज़ है की आप इसमें खो जायें. इसलिए इसमें खो जाइये!

क्या आप इस लिस्ट में कुछ जोड़ना चाहेंगें? यहाँ लिखिए या फेसबुक पर हो रही चर्चा में हिस्सा लीजिये।

'क्या करें और क्या नहीं' श्रंखला के अन्य लेख

चुम्बन पर अधिक जानकारी

चुम्बन: पांच बडे तथ्य

पहचान की रक्षा के लिए, तस्वीर में व्यक्ति एक मॉडल है और नाम बदल दिए गए हैं।

क्या आपके पास भी कोई कहानी है? हम से शेयर कीजिये।  कोई सवाल? नीचे टिप्पणी करें या हमारे चर्चा मंच पर विशेषज्ञों से पूछें। हमारा फेसबुक पेज चेक करना ना भूलें।

क्या आप इस जानकारी को उपयोगी पाते हैं?

Comments
नई टिप्पणी जोड़ें

Comment

  • अनुमति रखने वाले HTML टैगस: <a href hreflang>