My first kiss sucked
Pexels/Cottonbro/ तस्वीर में व्यक्ति एक मॉडल है

'मेरा पहला चुम्बन....'

द्वारा Niharika नवंबर 15, 03:07 बजे
"जब मैंने पहली बार चुम्बन लिया, मेरी उम्र 18 वर्ष थी। उसे उत्तम बनाने के लिए मुझ पर बहुत अधिक दबाव था" सामंत कहते हैं।" उसे अपने पहले चुम्बन को सही तरीके से करने को लेकर बहुत घबराहट थी, क्योंकि लड़की उसकी करीबी मित्र थी।"

22 वर्षीय समता (बदला हुआ नाम)दिल्ली में छात्र (स्टुडेंट) हैं।

मैं एक बुद्धू की तरह उस पर झपटा और उसे चूम लिया।

हम एक दूसरे से पहली बार बड़ी अजीब सी परिस्थिति में मिले। हमारे सीनियर, तृतीय वर्ष के छात्र हमारी रैगिंग कर रहे थे।उन्होंने उसे कहा की वो रोमानी अंदाज़ में मेरे सामने शादी का प्रस्ताव रखे। वो बहुत डरी हुई थी और मैं घबराया हुआ, लेकिन आखिर में इस प्रसंग पर हम हफ़्तों तक हँसते रहे।

उसे फ़िल्मी अंदाज़ में अपने घुटनों केबल बैठ कर मुझे गुलाब का फूल देकर यह पूछना था कि क्या मैं उसका प्रेम प्रस्ताव स्वीकार करके उस से शादी करूँगा?

यौनतनाव

हम दोनों इस घटना के बाद जुड़ से गए और करीब 6 महीने साथ घूमने फिरने के बाद, देखा जाये तो हम डेटिंग ही करने लगे थे।हाँ लेकिन औपचारिक रूप से नहीं, क्यूंकि अभी तक हम ने चुम्बन नहीं किया था, और एक दूसरे का हाथ तक भी नहीं पकड़ा था।

लेकिन हम कॉलेज के अन्दर और बाहर सारा समय साथ ही व्यतीत करते थे, और अगर मैं किसी और लड़की के साथ ज्यादा समय गुज़ार लेता तो उसको ईर्ष्या होती थी।

एक तरह का यौन तनाव बनता जा रहा था जो मुझे परेशान कर रहा था।मैं बेहताश उसे चूम कर सम्बन्ध बनाना चाहता था।मैं जानता था कि वो मुझे पसंद करती है लेकिन मुझे डर था कि कहीं वो मुझ से दूर न हो जाए।

पागलपन/उत्तेजना

मैं 'बेस्ट फ्रेंड' चरण से उठ कर अगले स्तर पर समबन्ध को ले जाना चाहता था।तो मैंने सम्बन्ध को एक रेस्टोरेंट में औपचारिक बना डालने की और लौटते वक़्त चुम्बन लेने की योजना बनायीं।सुनिश्चचित किये गए दिन से पहले का एक सप्ताह बहुत पीड़ा देह था।

मैं पागल हुआ जा रहा था।मुझे महसूस हुआ की उसको मालूम था जो मेरे दिमाग मैं चल रहा था। मेरी उत्तेजना कुछ ही पलों मैं चिंता में बदल गयी।

चांटा/थप्पड़

कहीं ऐसा तो नहीं की वो सिर्फ दोस्त बने रहना चाहती है?  अगर उसने स्वीकार कर लिया और मेरे ठीक से चुम्बन न कर पाने की वजह से अगर मुझे छोड़ दिया तो?

हर चीज़ सिर्फ चुम्बन के इर्दगिर्द  घुमती नज़र आती थी।पूरे सप्ताह मेरे दिमाग में सिर्फ गलत चुम्बन के परिदृश्य  घुमते रहे।

मैं चुम्बन के लिए आगे बढूँ, वो मुह फिरा ले फिर मैं गलती से उसकी नाक चूम लूं।

मैं चुम्बन के लिए आगे बढूँ और वो मेरी सांस की दुर्गन्ध की वजह से नाक बंद करके पीछे हो जाए।मैं उसे चूम लूं और वो गुस्से मैं मुझे चांटा मार कर चली जाए।

योजना चौपट

मेरी व्यग्रता बढती जा रही थी।जिस दिन हमको जाना था, मैंने कम से कम 5 बार दांत मांजे।परफ्यूम (इत्र) की करीब आधी बोतल खुद पर उड़ेल ली, ऐसे परफ्यूम जिसके सुगंध से महिलाएं अपने आपको रोक ही न पाएं।डिनर की योजना तो पूरी तरह से चौपट हो गयी। मैं उसे औपचारिक रूप से प्रपोस नहीं कर पाया, क्यूंकि मैं पूरे समय लौटे वक़्त चुम्बन लेने के बारे मैं सोचता रहा।टैक्सी में उसको हॉस्टल छोड़ने का फैसला किया, आधे रस्ते टैक्सी में मुझे मेरा पहला चुम्बन मिला।वो मुझ से पूछ रही थी कि मैं डिनर के समय बेवकूफाना और अटपटा व्यवहार क्यूं कर रहा था?  मैं उसकी और झपटा और उसे चूम लिया. वो बिना कुछ कहे पीछे हट गयी।

धारा प्रवाह

और फिर वो मेरी और बढ़ी और उसने मुझे चूम लिया,  हमने एक दूसरे के होंठों को सिर्फ कुछ पलों के लिए ही छुआ लेकिन मेरी नसों मैं बिजली से दौड़ने लगी।

हालाँकि मेरा पहला चुम्बन  बहुतअच्छा नहीं रहा,  लेकिन अगले 15 मिनटों में मुझे मेरा तीसरा, चौथा और पांचवा चुम्बन मिला।मैं धाराप्रवाह चुम्बन लिए जा रहा था,  और हर प्रयास के बाद मैं माहिर होता जा रहा था।

पहचान की रक्षा के लिए, तस्वीर में व्यक्ति एक मॉडल है और नाम बदल दिए गए हैं।

आपका पहला चुम्बन कैसा था? या अभी तक हुआ नहीं है और आप व्यग्र/चिंतित हैं? हमें बताएं। क्या आपके पास भी कोई कहानी है? हम से शेयर कीजिये।  कोई सवाल? नीचे टिप्पणी करें या हमारे चर्चा मंच पर विशेषज्ञों से पूछें। हमारा फेसबुक पेज चेक करना ना भूलें।

क्या आप इस जानकारी को उपयोगी पाते हैं?

Comments
नई टिप्पणी जोड़ें

Comment

  • अनुमति रखने वाले HTML टैगस: <a href hreflang>