18 + के लिए उचित

मुखमैथुन - पांच बड़े तथ्य

facts about oral sex
मुखमैथुन काफी मज़ेदार, आनंद दायक और लोकप्रिय है! एक सर्वे के अनुसार 70 फीसदी महिला और पुरुष इसे रूटीन सेक्स के मुकाबले ज्यादा पसंद करते हैं।

 खासकर महिलाएं! यह आश्चर्यजनक नहीं है की करीब 70 फीसदी महिलाओं को मुखमैथुन के ज़रिये चरम आनंद तक पहुचती हैं, यानी ओर्गास्म प्राप्त करती हैं।

जबकि सेक्स से ओर्गास्म तक पहुचने वाली महिलाओं की संख्या २५ फीसदी है। मुखमैथुन से जुडी सभी जानकारी हासिल करने के लिए हमारे 'पांच तथ्य' श्रंखला के इस संकलन को ध्यान से पढ़ें!

पहला कदम

अगर आपने पहले कभी मुखमैथुन नहीं किया तो कोई बात नहीं, आप जैसे सैकड़ों युवा हैं जिन्हें इसका कोई अनुभव नहीं। कुछ लोग सिर्फ बहुत गहरे संबंधों में ही मुखमैथुन करने में कम्फर्टएबल महसूस करते है और कुछ लोग इसे करने में बिलकुल कम्फर्टएबल महसूस नहीं करते। क्या आप जिज्ञासु हैं?

शुरुवात के लिए साथ में नहाये, इस से आप स्वछ और ताज़ा महसूस करेंगे। नहाने के दौरान प्यार की शुरुवात करें! लेकिन याद रखिये, मुख मैथुन करना ज़रूरी नहीं है तो आप यह करने के लिए मजबूर बिलकुल ना महसूस करें!

महिला और मुखमैथुन

महिला के साथ मुखमैथुन का अर्थ है जीभ और होठों से उनकी योनी और भाग्शीशन को चूमना और सहलाना। ऐसा करने के बहुत सारे तरीके हैं। और यह अलग अलग महिलाओं के लिए अलग हो सकता है। जैसे की भाग्शीशन के उपरी हिस्से को जीभ से सहलाना या योनी के अन्दर के भाग को हलके हलके चाटना। ऐसा करते हुए स्पीड बदलना, कभी धीरे और कभी तेज़, कभी नजाकत से और कभी तेज़ से। आप अपनी जीभ और उँगलियों का इस्तेमाल एक साथ भी कर सकते हैं।

अपनी माशूका से पूछें की उन्हें क्या पसंद है। उन्हें ठीक से जानिए ताकि आप वो दे सकें जो उन्हें अच्छा लगता है। आप ऐसा करते समय उनकी प्रतिक्रिया को भाप कर भी यह जान सकते हैं की उन्हें क्या अच्छा लगा। अगर को ख़ुशी से मदमस्त होकर आह भर रही हैं तो शायद आप सही राह पर हैं।

महिलाओं के मुखमैथुन के बारे में और पढ़ें

पुरुष और मुखमैथुन

पुरुष के साथ मुखमैथुन का मतलब है उनके लिंग को को अपने मुहं से सहलाना और चाटना। इसका रूप्नात्मक नाम ‘felatio’ है और इसे आम तौर पर 'ब्लो जॉब' भी कहते हैं। ऐसा करते हुए आप लिंग को अपने हाथ में पकड़ सकती हैं। थूक का इस्तेमाल करें क्यूंकि यह प्राकृतिक चिकनापन देता है।

आप लिंग को मुहं के अन्दर लेकर अपने मुहं को आगे पीछे कर सकती हैं, लगातार स्पीड बदलते हुए, चाहे सिर्फ लिंग के उपरी हिस्से पर या फिर पूरे लिंग पर।

बहुत से पुरुष मुखमैथुन के अंत में वीर्य पानी साथी के मुहं के अन्दर ही निकलना पसंद करते हैं, लेकिन अगर आपको यह पसंद नहीं तो आप अपने पेट या स्तनों के ऊपर भी वीर्य निकाल सकती हैं। बहरहाल जो पुरुष ज्यादा कोफी, शराब और धुम्रपान का सेवन करते हैं उनके वीर्य में कड़वाहट हो सकती हैं. मीठे फल और सब्ज़ी वीर्य को मीठा बनाते हैं।

पुरुषों के मुखमैथुन के बारे में और पढ़ें।

मुखमैथुन और गर्भ नियंत्रण

मुखमैथुन से आप गर्भवती नहीं हो सकती (बेशक अगर आप सारा वीर्य निगल भी जाये तो भी!) शायद इसलिए कुछ युगल मुखमैथुन को सामान्य सेक्स की अपेक्षा ज़्यादा पसंद करते हैं क्यूंकि इसमें अनचाहे गर्भ का खतरा नहीं है। लेकिन साथ ही यह ध्यान रखें की हाथ या अन्य शरीर के हिस्से से योनी पर वीर्य लगने की वजह से गर्भ का खतरा ज़रूर हो सकता हैं। साथ ही मुखमैथुन से सेक्स संक्रमित रोग का भी खतरा ज़रूर है। इसका उपाय है कंडोम या महिलाओं के लिए 'लेटेक्स ग्लोव'।

जानिए की कब मुखमैथुन  सुरक्षित है और कब नहीं।

क्या यह कैंसर का कारण भी बन सकता है?

मुख मैथुन की क्रिया के दौरान आप 'human papiloma virus pravhit kar sakte(HPV) ' हैं जो 'genetial wart ' (जननांग के हिस्से में गाँठ) का कारण बन सकता है। ये कुछ मामलों में गर्दन और सर के कैंसर का कारण भी सिद्ध हुआ है। इसके कारण मीडिया में इसकी काफी चर्चा हुई और मुखमैथुन को खतरनाक भी बताया गया।  

लेकिन जानकारों की माने तो स्वस्थ्य लोगों के लिए मुखमैथुन से डरने घबराने या बचने की कोई ठोस वजह नहीं है। दरअसल सेक्स सक्रिय लोगों के लिए तो यह स्वस्थ्य रहने के लिए प्रतिरक्षा को मज़बूत करने का एक साधारण और असरदार तरीका है।

लेख पढ़ें: क्या मुख मैथुन कैंसर की वजह बन सकता है?

फोटो: oyaboya

आपको सबसे ज़्यादा क्या पसंद है - मुखमैथुन या सेक्स? अपने विचार यहाँ लिखें या फेसबुक पर हो रही चर्चा में हिस्सा लें। और पढ़ें...

महिला और मुखमैथुन

पुरुष और मुखमैथुन

मुखमैथुन से जुड़े और लेख