Man in bed
Shutterstock/Kaspars Grinvalds

मुझे हस्तमैथुन के बारे में कैसे पता चला?

मुझे पहली बार सेक्स के बारे में तब पता चला जब मैं 13 साल का था। मुझे नहीं पता की बाकी लोगों को सेक्स के बारे में कैसे पता चलता है, लेकिन मेरे लिए इसकी समझ काफी सारी घटनाओं के साथ जुडी थी। उस साल, मैंने एक औरत को एक फिल्म में पहली बार पूरा नंगा देखा।

सिद्धान्त (नाम बदला हुआ) एक इंग्लिश लिटरेचर स्टूडेंट हैं।
 

सभी लड़के

मैं एक केवल लड़कों वाले बोर्डिंग स्कूल में  12वी कक्षा तक पढ़ा और जब से मैंने स्कूल में दाखिला लिया था, तब से स्कूल ख़त्म हो जाने तक हम चार दोस्तों का ख़ास ग्रुप रहा।

क्यूंकि हम होस्टल में बहुत सारे बड़ी उम्र और बड़ी कक्षा के लड़कों से घिरे रहते थे, इसलिए हमको कुछ 'ख़ास' चीज़ों की जानकारी दूसरों से पहले हो गयी थी। और जब हम 13 साल के हुए, तो 'शाग्गिंग', 'डिकइंग', 'लौंडेबाजी' और 'वान्किंग' जैसे शब्द इस्तेमाल करना हमारे लिए आम बात हो गयी थी। मुझे लगता है उस समय हम यह सब बोलते हुए बहुत ही बेवकूफ लगते होंगे लेकिन क्यूंकि हमारे सीनियर्स इन शब्दों का इस्तेमाल करते थे और हम उनके जैसा बनना चाहते थे तो हमारे लिए इन शब्दों का इस्तेमाल करना हमारे लिए बहुत ज़रूरी था।

ख़ोज

उस साल जब मुझे और मेरे दोस्तों को सेक्स के बारे में पता चला, वो साल हमारे लिए दो वजहों से ख़ास था। उस साल हमने पहली बार एक फिल्म में महिला को पूरा नंगा देखा और हमे हस्तमैथुन के बारे में भी पता चला। हम हर शनिवार की रात को फिल्म देखते थे, लेकिन फिल्म का चुनाव हमारे प्रिंसिपल करते थे।

मुझे आज तक पता की हमारे सीनियर्स ने यह कैसे संभव किया लेकिन 12वी कक्षा के कुछ लड़कों ने 'Titanic' फिल्म के स्क्रीनिंग स्कूल में करवाई। यह फिल्म उस साल की सबसे हिट फिल्म भी थी। आधी फिल्म देखने में ही हम सब लकड़ों को 'Rose ' से प्यार हो गया था, और फिर वो सबसे जाना-माना पेंटिंग वाला सीन आया, और हम कक्षा आठवीं कक्षा के चार लड़कों ने पहली बार नग्न महिला देखी। और फिर कुछ महीनों बाद, हम में से एक ने 'अकस्माक' ही हस्तमैथुन ख़ोज निकला  और फिर क्या था - यह हम सबका सबसे पसंदीदा मन बहलाने वाला काम बन गया।

कल्पना

फिर हमने सेक्स के बारे में पूरी विस्तार में जानकारी निकली अपने एक सीनियर से। पूरे बोर्डिंग स्कूल में चर्चे थे एक 'गन्दी' किताब के बारे में जो सभी पढ़ने के लिए बेताब हो रहे थे। लेकिन क्यूंकि हम आठवीं कक्षा में थे, इसलिए हम लाइन में बड़ा ही पीछे थे इस किताब को को पढ़ने के लिए। हमारे आगे सीनियर्स की लम्बी लाइन थी। लेकिन सौभाग्यवश, हमें ज़्यादा इंतज़ार नहीं करना पढ़ा, क्यूंकि एक सीनियर लड़के ने एक रात के लिए हमे यह किताब पढ़ने के लिए दे दी, और उसके बदले में हमने उसे दिए 'वाई-वाई नूडल्स' के चार पैकेट।

इस 'गन्दी' किताब को एक लड़के ने 'Archie comic' का रूप दे दिया था। यह किताब उसी लड़के की थी। उसने उसमे बहुत सारी  अपनी चित्रकारी करी हुई थी और पन्नों के बाजू में अपनी ओर से एक कहानी भी लिखी हुई थी।

उसकी चित्रकारी आलसी तो थी दिखने में लेकिन हम सब उसकी चित्रकारी के साथ अपनी कल्पना का इस्तेमाल करते थे। वैसे तो जो 'विस्तारता' में उस लड़के ने कहानी लिखी थी, असल में उसी से तो हमे पता चला पूरी तरह सेक्स के बारे में। और फिर क्या था - बस उस दिन के बाद शायद हम में से किसी ने भी 'Archie Comics' को सिर्फ 'Comics' की नज़र से देखना छोड़ दिया।

हमें अपनी प्यार, सेक्स और रिश्तों से जुड़ी कहानियां बताइए। कोई सवाल? नीचे टिप्पणी करें या हमारे चर्चा मंच पर विशेषज्ञों से पूछें। हमारा फेसबुक पेज चेक करना ना भूलें। हम Instagram, YouTube  और Twitter पे भी हैं!

'पहली बार' पर अन्य लेख

'मेरी कहानी श्रंखला के अन्य लेख

पहली बार सेक्स पर अधिक जानकारी

क्या आप इस जानकारी को उपयोगी पाते हैं?

Comments
नई टिप्पणी जोड़ें

Comment

  • अनुमति रखने वाले HTML टैगस: <a href hreflang>